Create

WWE के 2 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्होंने हील किरदार में वापसी की और 2 जो बेबीफेस बनकर वापस आए

WWE सुपरस्टार्स ने चौंकाने वाले किरदारों में वापसी की
WWE सुपरस्टार्स ने चौंकाने वाले किरदारों में वापसी की
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में हमेशा से सुपरस्टार्स का आना-जाना लगा रहा है, कोई कुछ महीने के ब्रेक के बाद वापसी कर लेता है तो कुछ कई सालों बाद रिटर्न करते हैं। केवल पिछले एक साल की बात करें तो WWE में गोल्डबर्ग (Goldberg) और जॉन सीना (John Cena) जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स ने वापसी कर सबको चौंका दिया था।

दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी हमेशा फैंस के लिए बहुत दिलचस्प साबित होती आई है और सभी का ध्यान इस बात पर होता है कि वो सुपरस्टार्स किस कैरेक्टर में वापसी करने वाले हैं। क्योंकि WWE में आइकॉनिक हील सुपरस्टार्स को भी बेबीफेस किरदार में वापसी करते देखा गया है।

मौजूदा WWE रोस्टर में भी कई ऐसे रेसलर्स हैं जो बड़े बेबीफेस या हील रेसलर हुआ करते थे, लेकिन उनकी वापसी पहले की तुलना में अलग किरदार में हुई। इसलिए इस आर्टिकल में हम मौजूदा WWE रोस्टर के उन 2 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्होंने हील किरदार में वापसी की और जो बेबीफेस रेसलर के तौर पर वापस आए।

#)रोमन रेंस - हील किरदार में WWE में वापसी की

साल 2014 में द शील्ड के टूटने के बाद एक तरफ सैथ रॉलिंस को बड़े हील सुपरस्टार के रूप में पुश दिया गया, वहीं रोमन रेंस आने वाले सालों में कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बनकर उभरे। रेंस WWE के फेस सुपरस्टार तो थे, लेकिन लोग उन्हें अपने हीरो के रूप में स्वीकार नहीं कर पा रहे थे।

बेबीफेस होते हुए भी क्राउड उन्हें लगातार बू कर रहा था, लेकिन WWE उन्हें विलन बनाने को तैयार नहीं थी। आखिरकार SummerSlam 2020 में उनकी हील रेसलर के रूप में वापसी करवाई गई और खास बात यह है कि इस किरदार में उनका प्रदर्शन अभी तक बेहद शानदार रहा है।

उनका ट्राइबल चीफ कैरेक्टर अभी भी लोगों की जुबान पर छाया हुआ है और वो पिछले करीब 500 दिनों से WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं। उनका ये चैंपियनशिप सफर इसलिए भी आइकॉनिक बन पाया है क्योंकि हील किरदार में भी फैंस से उन्हें बहुत प्यार मिल रहा है।

#)बैथ फीनिक्स - बेबीफेस

Me: So I dropped the kids off at Grandma’s for the nightHim: https://t.co/BjTc5hdhOo

WWE दिग्गज बैथ फीनिक्स पिछले कुछ सालों से NXT में एक कमेंटेटर के तौर पर काम कर रही थीं। उन्होंने अभी तक आखिरी बार रिंग में कदम 2020 विमेंस Royal Rumble मैच में रखा था। वहीं हाल ही में उन्होंने Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट में द मिज़ के खिलाफ मैच में एंट्री लेकर अपने रियल लाइफ पार्टनर ऐज को जीत दिलाने में मदद की, जो इस समय WWE में बेबीफेस किरदार निभा रहे हैं। फीनिक्स, खुद हॉल ऑफ फेम का सम्मान प्राप्त कर चुकी हैं और आने वाले हफ्तों में देखना दिलचस्प होगा कि उनकी और ऐज की टीम द मिज़ और मरीस की टीम से कैसे निपट पाती है।

#)बैकी लिंच - हील

बैकी लिंच ने WrestleMania 36 के बाद अपनी प्रेग्नेंसी की पुष्टि पर Raw विमेंस टाइटल को छोड़ दिया था। उसके करीब डेढ़ साल बाद उनकी SummerSlam 2021 में हील किरदार में वापसी हुई, जहां उन्होंने बियांका ब्लेयर को SmackDown विमेंस टाइटल के लिए चैलेंज किया और टाइटल को जीतने में सफल भी रहीं।

2021 के ड्राफ्ट के बाद उन्हें Raw रोस्टर का हिस्सा बनाया गया, उन्होंने शार्लेट फ्लेयर के साथ टाइटल्स की अदला-बदली की, इसलिए अब वो Raw विमेंस चैंपियन हैं। बैकी की स्टार वैल्यू का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके हील कैरेक्टर की मदद से लिव मॉर्गन खुद को एक बड़ी बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में स्थापित करने में सफल रही हैं।

#)ब्रॉक लैसनर - बेबीफेस

I love this New @BrockLesnar since is return at Summerslam 2021 as Face/Tweener, very happy to see him WWE Champion for the 6th Time, excited to see is confrontation with the Universal Champion @RomanReigns at #WWESmackdown #WWERaw https://t.co/hj3aRvgPrf

ब्रॉक लैसनर अपने अधिकांश WWE करियर में एक हील सुपरस्टार का किरदार निभाते आए हैं। इसलिए काफी लोगों के लिए उन्हें बेबीफेस कैरेक्टर में परफॉर्म करते देखने की कल्पना करना भी मुश्किल है। मगर SummerSlam 2021 में लैसनर द्वारा इस समय कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार को कन्फ्रंट करने के साथ ही यह तय हो चला था कि द बीस्ट अब WWE में बेबीफेस कैरेक्टर में काम करेंगे। इस बीच सबसे चौंकाने वाली बात ये भी रही कि लोगों ने भी उन्हें बेबीफेस रेसलर के तौर पर स्वीकार कर लिया है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...