Create
Notifications

साल 2020 में यूट्यूब पर WWE के सबसे ज्यादा देखे गए 5 वीडियो 

रोमन रेंस
रोमन रेंस
Subham Pal

WWE के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर इस वक्त 70 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं और यही कारण है WWE का वैश्विक स्तर पर सोशल मीडिया पर वर्चस्व है। WWE अपने यूट्यूब चैनल पर अकसर ही अपने शोज से जुड़े वीडियो डालती रहती है और काफी ज्यादा सब्सक्राइबर्स होने की वजह से WWE के अधिकतर वीडियोज को 1 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिलते हैं जबकि कुछ वीडियो वायरल भी हो जाती है।

ये भी पढ़ें: 5 बेकार फिनिशिंग मूव जिनका WWE सुपरस्टार इस्तेमाल कर चुके हैं

साल 2020 WWE के लिए काफी रोचक साल रहा है और कोरोना महामारी के दौरान ऑडियंस के अनुपस्थिति में भी WWE ने अपने शोज को रोमांचक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। यही कारण है कि साल 2020 में WWE में यादगार पल देखने को मिले हैं और इन यादगार पलों से जुड़े वीडियो को WWE के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर जाकर देखा जा सकता है। इस आर्टिकल में हम साल 2020 में WWE के सबसे ज्यादा बार देखे गए वीडियो के बारे में जिक्र करने वाले हैं।

5- WWE सुपरस्टार डॉमिनिक मिस्टीरियो का सैथ रॉलिंंस & मर्फी पर हमला करना (9 मिलियन व्यूज)

डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो
डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो

3 अगस्त 2020 को हुए Raw के एक एपिसोड के दौरान सैथ रॉलिंंस और मर्फी रिंग में अपने हाथ में चेयर लेकर समोआ जो पर हमला करने के लिए तैयार थे हालांकि, तभी डॉमिनिक ने पीछे से आकर इन दोनों सुपरस्टार्स पर केंडो स्टिक से जोरदार हमला कर दिया। डॉमिनिक ने इसके बाद भी उन दोनों सुपरस्टार्स पर तब तक हमला करना जारी रखा जब तक वे दोनों रिंग छोड़कर भाग खड़े नहीं हुए।

ये भी पढ़ें: 4 बड़ी चीजें जो WWE सुपरस्टार रोमन रेंस को हील चैंपियन के रूप में जरूर करना चाहिए

डॉमिनिक का अकेले ही सैथ राॅलिंस और मर्फी पर हमला करना फैंस को काफी पसंद आया और शायद यही कारण है कि जब WWE ने इस फुटेज को अपने आधिकारिक चैनल पर अपलोड किया तो यह वीडियो वायरल हो गया और इस वीडियो को अब तक 9 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

4- रोमन रेंस एंड टीम द्वारा WWE SmackDown में किंग कॉर्बिन की बेइज्जती करना (12 मिलियन व्यूज)

youtube-cover

31 जनवरी 2020 को WWE SmackDown के एपिसोड में रोमन रेंस ने द उसोज के साथ टीम बनाकर सिक्स मैन टैग टीम मैच में किंग कॉर्बिन, डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड के टीम को हराया। इस मैच के शर्त के अनुसार, इसके बाद किंग कॉर्बिन को डॉग फूड खाने के लिए मजबूर किया गया। फैंस को शायद कॉर्बिन की यह बेइज्जती काफी पसंद आई और शायद यही कारण है कि इस वीडियो को यूट्यूब पर 12 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले हैं।

3- WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन का वैन पलटना (14 मिलियन व्यूज)

youtube-cover

WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन का मिज और मॉरिसन के साथ फ्यूड देखने को मिला था। इसी फ्यूड के दौरान जब इस जोड़ी ने स्ट्रोमैन की कार के साथ तोड़-फोड़ की तो स्ट्रोमैन गुस्से में आकर मिज और मॉरिसन को ढूढ़ने लगे। जब स्ट्रोमैन को पता चला कि वे दोनों एक वैन के अंदर छिपे हुए हैं तो उन्होंने वैन का दरवाजा खोलने की कोशिश की।

जब स्ट्रोमैन दरवाजा खोलने में नाकाम रहे तो उन्होंने वैन को पलट दिया और स्ट्रोमैन के द्वारा किये गए हैरतअंगेज कारनामें के कारण इस वीडियो को यूट्यूब पर 14 मिलियन व्यूज मिले।

2- रेट्रीब्यूशन का WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन पर हमला (17 मिलियन व्यूज)

youtube-cover

WWE समरस्लैम 2020 में मैच से पहले ब्रॉन स्ट्रोमैन और द फीन्ड का स्मैकडाउन के एक एपिसोड के दौरान आमना-सामना हुआ। इस दौरान रेट्रीब्यूशन ने भी वहां एंट्री कर ली, हालांकि, फीन्ड अपनी शक्तियों का इस्तेमाल कर वहां से गायब हो गए जबकि स्ट्रोमैन रिंग में अकेले रह गए।

इसके बाद रेट्रीब्यूशन ने स्ट्रोमैन पर हमला बोल दिया और जल्द ही लॉकर रूम से सुपरस्टार्स ने आकर रेट्रीब्यूशन को वहां से भगाया। रिंग में सुपरस्टार्स और रेट्रीब्यूशन के बीच हुए झड़प के वीडियो को यूट्यूब पर 17 मिलियन व्यूज मिले।

1- WWE रॉयल रंबल में ऐज की वापसी

youtube-cover

जब WWE सुपरस्टार ऐज ने साल 2011 में रिटायरमेंट लिया था तो किसी ने भी उनके रिंग में वापसी करने की उम्मीद नहीं की थी। हालांकि, ऐज ने रॉयल रंबल 2020 में वापसी करते हुए सभी को चौंका दिया। यही नहीं, ऐज की वापसी से फैंस काफी भावुक हो गए थे और ऐज की वापसी का वीडियो भी काफी वायरल हुआ। इसी वजह से इस वीडियो को यूट्यूब पर अब तक 22 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...