3 बड़े कीर्तिमान जो Cody Rhodes WWE में वापस आने के बाद स्थापित कर चुके हैं

wwe cody rhodes big accomplishments
कोडी रोड्स ने WWE में वापस आने के बाद कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं

WWE: कोडी रोड्स (Cody Rhodes) को WWE में काम करने का काफी अनुभव है लेकिन 2022 में हुए रेसलमेनिया (WrestleMania 38) में वापसी के बाद उनका करियर एक नई उड़ान भर चुका है। उन्हें आज कंपनी के टॉप बेबीफेस के रूप में देखा जाता है, जो अपने पिता के WWE चैंपियन बनने के लक्ष्य को हासिल करने के सफर पर निकले हैं।

2022 में दुनिया के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग प्रमोशन में वापस आने के बाद रोड्स ने रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिंस समेत कई नामी रेसलर्स के साथ रिंग शेयर की है। इस आर्टिकल में हम उन 3 बड़े कीर्तिमानों के बारे में आपको बताएंगे जिन्हें कोडी रोड्स ने WWE में वापस आने के बाद स्थापित किया है।

#)WWE में वापस आने के बाद केवल 2 रेसलर्स के हाथों पिन हुए हैं

youtube-cover

कोडी रोड्स ने WrestleMania 38 में सैथ रॉलिंस के मिस्ट्री अपोनेंट के रूप में वापसी की और सबको चौंकाते हुए रॉलिंस को हराने में सफलता पाई थी। उसके बाद वो विनिंग स्ट्रीक पर निकल पड़े, लेकिन उनकी इस शानदार लय पर WrestleMania 39 में रोक लगी जहां रोमन रेंस ने उन्हें पिन के जरिए हराया था

फरवरी 2024 तक केवल रोमन रेंस ही ऐसे सुपरस्टार थे, जिन्होंने कोडी रोड्स को वापस आने के बाद पिन किया था। कुछ दिनों पहले एक Raw एपिसोड में ड्रू मैकइंटायर ने उन्हें पिन के जरिए हराकर सबको चौंका दिया था। द अमेरिकन नाईटमेयर को रिटर्न के बाद अधिकांश मैचों में जीत मिली है और अभी तक केवल 2 रेसलर्स के हाथों पिन होना दर्शाता है कि आज वो कंपनी के कितने बड़े और अहम सुपरस्टार बन चुके हैं।

#)पहली बार WWE WrestleMania को हेडलाइन किया

youtube-cover

WrestleMania प्रो रेसलिंग जगत में होने वाला साल का सबसे बड़ा इवेंट होता है, जिसमें हर बार हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा होते हैं। सीएम पंक और गोल्डबर्ग समेत ऐसे कई दिग्गज हैं, जो आज तक मेनिया के मेन इवेंट का हिस्सा नहीं बन पाए हैं, लेकिन कोडी रोड्स ने वापसी के करीब एक साल बाद ये उपलब्धि हासिल की थी।

उन्होंने 2023 मेंस Royal Rumble मैच को जीतने के बाद WrestleMania 39 में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस को चैलेंज किया था। उनका ये मैच मेन इवेंट में हुआ, जिसमें सोलो सिकोआ के दखल के कारण द अमेरिकन नाईटमेयर को बड़ी हार का शिकार बनना पड़ा था।

#)WWE में लगातार 2 साल Royal Rumble मैच जीता

youtube-cover

WWE Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट की शुरुआत साल 1988 में हुई थी और आज ये इवेंट साढ़े 3 दशकों से भी पुराना हो चुका है। कोडी रोड्स ने 2023 Royal Rumble मैच में 30वें नंबर पर एंट्री ली और अंत में गुंथर को एलिमिनेट करते हुए पहली बार रंबल विनर बने थे।

2024 Royal Rumble की बात करें तो उन्होंने 15वें स्थान पर एंट्री ली और अंत में सीएम पंक को एलिमिनेट कर लगातार दूसरे साल Royal Rumble विजेता बने। उनसे पहले केवल हल्क होगन (1990, 1991), शॉन माइकल्स (1995, 1996) और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (1997, 1998) ही ऐसे सुपरस्टार्स रहे, जिन्होंने लगातार 2 साल Royal Rumble मैच को जीता था। खैर इस बार देखना दिलचस्प होगा कि द अमेरिकन नाईटमेयर का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना पूरा हो पाता है या नहीं।