WWE में 3 बड़े रिकॉर्ड्स जो साल 2022 में टूट गए और 1 रिकॉर्ड जो आने वाले समय में टूट सकता है

WWE में पिछले कुछ समय में कई रिकॉर्ड्स टूट चुके हैं
WWE में पिछले कुछ समय में कई रिकॉर्ड्स टूट चुके हैं

WWE के लिए Day 1 प्रीमियम लाइव इवेंट के जरिए साल 2022 की शानदार शुरुआत हुई थी। इस इवेंट में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे और अब Royal Rumble 2022 में उनका बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के खिलाफ ड्रीम मैच होने जा रहा है। इसके अलावा इस प्रीमियम लाइव इवेंट में फैंस को लंबे समय बाद दो पूर्व शील्ड मेंबर्स रोमन रेंस (Roman Reigns) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के बीच मैच देखने को मिलने वाला है।

देखा जाए तो साल की 2022 को शुरू हुए अभी एक महीना भी नहीं हुआ है लेकिन इतने कम समय में ही WWE में कुछ चौंकाने वाली चीज़ें देखने को मिल चुकी हैं। यही नहीं, साल 2022 की शुरुआत होने के बाद से ही WWE में कई बड़े रिकॉर्ड्स टूट चुके हैं और ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में एक और बड़ा रिकॉर्ड टूट सकता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 बड़े रिकॉर्ड्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि साल 2022 में अब तक टूट चुके हैं और 1 रिकॉर्ड जो आने वाले समय में टूट सकता है।

4- द उसोज ने WWE SmackDown टैग टीम चैंपियंस के रूप में अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ा

वर्तमान समय में द उसोज को SmackDown टैग टीम चैंपियंस के रूप में 186 दिन पूरे हो चुके हैं। बता दें, द उसोज ने Money in the Bank 2021 में रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक को हराकर इस टाइटल पर कब्जा किया था। वहीं, 186 दिन पूरे होने के साथ ही द उसोज ने सबसे ज्यादा दिनों तक SmackDown टैग टीम चैंपियंस बने रहने का नया रिकॉर्ड बना लिया है।

इससे पहले भी यह रिकॉर्ड द उसोज के नाम था और उस रन के दौरान द उसोज 182 दिनों तक चैंपियन बने रहे थे जिसके बाद WrestleMania 34 में हुए ट्रिपल थ्रेट मैच को जीतकर द ब्लजिन ब्रदर्स नए SmackDown टैग टीम चैंपियंस बने थे। वर्तमान समय में द उसोज का फिउड वाइकिंग रेडर्स के साथ शुरू हो चुका है और यह देखना रोचक होगा कि वाइकिंग रेडर्स, द उसोज को हराकर नए चैंपियंस बन पाते हैं या नहीं।

3- WWE सुपरस्टार आलिया ने सबसे कम समय में मैच जीतने का नया रिकॉर्ड बनाया

WWE SmackDown में पिछले हफ्ते आलिया का मैच नटालिया के खिलाफ देखने को मिला था। यह मैच शुरू होने के बाद आलिया ने नटालिया को रोलअप के जरिए केवल 3.17 सेकेंड में हराते हुए सभी को हैरान कर दिया था। इस जीत के साथ ही आलिया ने सबसे कम समय में मैच जीतने का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया था।

बता दें, इससे पहले सबसे कम समय में मैच जीतने का रिकॉर्ड दिग्गज सुपरस्टार ट्रिश स्ट्रेटस के नाम था। वहीं, आलिया इस जीत के साथ सुर्खियों में आ चुकी हैं और यह देखना रोचक होगा कि उन्हें इस चीज़ का कितना फायदा मिल पाता है।

2- WWE Royal Rumble 2022 में एक बड़ा रिकॉर्ड टूट सकता है

WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस के नाम एक अनोखा रिकार्ड मौजूद है। बता दें, यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस अभी तक वर्ल्ड टाइटल मैचों में सैथ रॉलिंस को हरा नहीं पाए हैं। यही कारण है कि Royal Rumble 2022 में रोमन रेंस के सैथ रॉलिंस के खिलाफ उनका यूनिवर्सल टाइटल हारने की संभावना है।

हालांकि, रोमन ने यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में अपने वर्तमान रन के दौरान ब्रॉक लैसनर, ऐज, जॉन सीना जैसे बड़े सुपरस्टार्स को हराया है। यही कारण है कि संभव यह भी है कि Royal Rumble 2022 में रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस को हराते हुए उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

1- WWE सुपरस्टार रोमन रेंस ने सबसे ज्यादा दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहने का नया रिकॉर्ड बनाया

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस ने इस साल इतिहास में सबसे ज्यादा दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहने का नया रिकॉर्ड बनाया। रोमन ने नया रिकॉर्ड बनाते हुए ब्रॉक लैसनर के 503 दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियन रहने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। बता दें, रोमन ने यह टाइटल Payback 2020 में द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर जीता था।

यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद से ही रोमन कई बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे थे। अब रोमन रेंस के सामने Royal Rumble 2022 में सैथ रॉलिंस नाम की चुनौती है और यह देखना रोचक होगा कि वो सैथ को हराकर अपना यूनिवर्सल चैंपियनशिप रन जारी रख पाते हैं या नहीं।

Quick Links