Create
Notifications

WWE के 3 मौजूदा चैंपियंस जो सीना को हरा चुके हैं और 3 जो नहीं हरा पाए

WWE के कई मौजूदा चैंपियंस ने जॉन सीना को हराया और कुछ नहीं हरा पाए
WWE के कई मौजूदा चैंपियंस ने जॉन सीना को हराया और कुछ नहीं हरा पाए
Neeraj sharma
ANALYST

WWE में जॉन सीना (John Cena) ने पहली बार कदम साल 2002 में रखा। आज उनकी गिनती इतिहास के सबसे सफल और महान रेसलर्स में की जाती है, लेकिन एक ऐसा भी समय था जब सीना अपने करियर के शुरुआती समय में WWE से बर्खास्त होते-होते बचे थे।

खैर समय बीतने के साथ सीना कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में उभर कर सामने आए और आगे चलकर 16 बार WWE चैंपियन भी बने। अपने करियर में उन्होंने द अंडरटेकर, द रॉक और ट्रिपल एच जैसे दिग्गज रेसलर्स के साथ काम किया है और उन्हें हराया भी हुआ है।

WWE के मौजूदा रोस्टर में भी कई सुपरस्टार्स हैं जो सीना को सिंगल्स मैचों में मात दे चुके हैं। उसी रोस्टर पर नजर डालते हुए इस आर्टिकल में हम WWE के उन 3 मौजूदा चैंपियंस के बारे में आपको बताएंगे, जो सीना को हरा चुके हैं और 3 जो अभी तक द चैंप को नहीं हरा पाए।

मौजूदा WWE Raw टैग टीम चैंपियन रैंडी ऑर्टन - जॉन सीना को हराया हुआ है

At Unforgiven 2007 from Memphis, Randy Orton def. John Cena by DQ https://t.co/UbjP3dhDAk

रैंडी ऑर्टन, WWE में जॉन सीना के सबसे बड़े दुश्मनों में से एक रहे हैं और इनके बीच कई ऐतिहासिक मैच भी लड़े जा चुके हैं। ऑर्टन ने अभी रिडल के साथ टीम (RK-Bro) बनाई हुई है और उन्होंने SummerSlam 2021 में एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम को हराकर Raw टैग टीम टाइटल्स अपने नाम किए थे।

दोनों पहली बार किसी सिंगल्स मैच में 2005 के नवंबर महीने के एक Raw एपिसोड में आमने-सामने आए थे। उस समय दोनों को पुश मिल रहा था, लेकिन 2007-2008 के समय में सीना vs ऑर्टन WWE चैंपियनशिप फ्यूड इतनी धमाकेदार रही कि इसकी गिनती इतिहास की सबसे आइकॉनिक फ्यूड्स में की जाती है।

.@RandyOrton and @JohnCena do battle in an intense "I Quit" Match for the #WWETitle at WWE Breaking Point 2009: Courtesy of @peacockTV and @WWENetwork.FULL MATCH ▶️ ms.spr.ly/6017nNPbD https://t.co/DBrMK93PVt

इस दौरान उनके बीच कई मुकाबले हुए, जिनमें से कुछ में जॉन तो कुछ में द वाइपर को जीत मिली। Breaking Point 2009 और Bragging Rights 2009 में दोनों के मैच बहुत धमाकेदार रहे, जिनकी गिनती उनके करियर के सबसे यादगार मैचों में भी की जाती है।

1 / 6 NEXT
Edited by Neeraj sharma
comments icon2 comments
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now