3 जबरदस्त चीज़ें जो WWE के लिए साल 2024 को 2023 से ज्यादा यादगार बना सकती हैं

wwe 2024 more memorable than 2023
ये चीज़ें WWE के लिए 2024 को अधिक यादगार बना सकती हैं

WWE: WWE यूनिवर्स अब नए साल में प्रवेश कर चला है, जिसमें बहुत जल्द WrestleMania 40 का बिल्ड-अप शुरू होने वाला है। इस बात में कोई संदेह नहीं कि 2023 कंपनी के लिए बहुत यादगार रहा था, लेकिन संभव है कि 2024 कुछ नई और अधिक यादगार चीज़ें अपने साथ लेकर आ रहा है।

सीएम पंक कंपनी में वापस आ चुके हैं, रोमन रेंस का टाइटल रन एक बार फिर बड़े आकर्षण का केंद्र बना होगा और इस नए साल में कई फ्यूचर मेन इवेंट सुपरस्टार्स भी उभर कर सामने आ सकते हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 चीज़ों के बारे में जो 2024 को WWE के लिए 2023 से अधिक यादगार बना सकती हैं।

#)WWE में Roman Reigns समेत कई टॉप सुपरस्टार्स के टाइटल रन का अंत हो सकता है

खासतौर पर 2023 की बात करें तो WWE ने लंबे टाइटल रन पर अधिक ध्यान दिया था। उदाहरण के तौर पर रोमन रेंस पिछले 1200 दिनों से भी ज्यादा समय से चैंपियन बने हुए हैं। वहीं गुंथर का आईसी टाइटल रन 550 दिन के आंकड़े को पार कर चुका है, उनके अलावा सैथ रॉलिंस और रिया रिप्ली भी 200 दिनों से ज्यादा समय से चैंपियन बने रहे हैं।

जैसे-जैसे WrestleMania 40 पास आ रहा है वैसे-वैसे खासतौर पर रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस पर टाइटल ड्रॉप करने का खतरा मंडराने लगा है। इस बात में कोई संदेह नहीं कि इन चैंपियनशिप्स के लिए स्टोरीलाइन बिल्ड-अप बहुत धमाकेदार रहने वाला है और अभी तक मौजूदा चैंपियंस के डॉमिनेंस को देखते हुए 2024 में उनके टाइटल रन का अंत होना बहुत आइकॉनिक मोमेंट साबित हो सकता है क्योंकि दुनिया भर के फैंस जानने के इच्छुक हैं कि इन डॉमिनेंट टाइटल रन का अंत कब और किसके हाथों होगा।

#)WWE में जरूर होनी चाहिए निक एल्डिस vs एडम पीयर्स फिउड

कुछ महीनों पहले तक एडम पीयर्स WWE के दोनों शोज़ के लिए एक ऑफिशियल की भूमिका निभा रहे थे। इस बीच अक्टूबर में निक एल्डिस सामने आए, जिन्हें SmackDown और एडम पीयर्स को Raw का जनरल नियुक्त किया गया था। Survivor Series 2023 में चाहे Raw vs SmackDown मैच ना हुआ हो, लेकिन उसके स्टोरीलाइन बिल्ड-अप में एल्डिस और पीयर्स को कई बार आमने-सामने देखा गया था।

इस बात से शायद आप अंजान हों कि पीयर्स और एल्डिस भी इन-रिंग परफॉर्मर हैं और अब भी रिंग में धमाकेदार मैच लड़ने की काबिलियत रखते हैं। दोनों जनरल मैनेजर की प्रोमो स्किल्स भी जबरदस्त हैं, जो उनकी स्टोरीलाइन में चार चांद लगा रही होंगी। इसलिए कंपनी को 2024 को अधिक यादगार बनाने के लिए Raw vs SmackDown यानी पीयर्स vs एल्डिस स्टोरीलाइन शुरू करने पर जरूर विचार करना चाहिए।

#)WWE में देखने को मिल सकता है ब्रॉक लैसनर vs गुंथर ड्रीम मैच

ब्रॉक लैसनर को आखिरी बार SummerSlam 2023 में एक्शन में देखा गया था, जहां उन्हें सिंगल्स मैच में कोडी रोड्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। अब उम्मीद की जा रही है कि वो Royal Rumble 2024 या उसके बिल्ड-अप के दौरान वापस आने वाले हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि रिटर्न के बाद उनका अगला चैलेंजर कौन होगा।

आपको बता दें कि 2023 में लैसनर और गुंथर के फेस-ऑफ के बाद फैंस दोनों बेहतरीन रेसलर्स की भिड़ंत की मांग करते आए हैं। दोनों का खतरनाक इन-रिंग स्टाइल उनके मैच को खतरनाक बनाने के अलावा बहुत रोमांचक भी बना रहा होगा। गुंथर द्वारा लैसनर के जर्मन सुपलेक्स को काउंटर करना और उनके चोप्स के खिलाफ द बीस्ट की प्रतिक्रिया भी देखने लायक रह सकती है।