जानिए 2023 में WWE की 3 सबसे बेकार स्टोरीलाइंस जिन्होंने फैंस को काफी ज्यादा निराश किया

Ujjaval
WWE में कुछ स्टोरीलाइंस निराशाजनक रही है
WWE में कुछ स्टोरीलाइंस निराशाजनक रही है

WWE: साल 2023 में WWE के अंदर कई शानदार चीज़ें देखने को मिली हैं। ट्रिपल एच के नेतृत्व में यह साल शुरुआत से लेकर अंत तक रोचक रहा। द गेम ने स्टोरीलाइंस के साथ ही रेसलिंग पर भी काफी ज्यादा ध्यान दिया है। 2023 में कई जबरदस्त स्टोरीलाइंस देखने को मिली हैं।

कई मौकों पर कंपनी ने दुश्मनी बुक करने के तरीके द्वारा फैंस का दिल जीता, तो कुछ मौकों पर उन्हें थोड़ी निराशा का भी सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम साल 2023 में WWE की 3 सबसे शानदार स्टोरीलाइंस को लेकर बात करने वाले हैं।

3- WWE सुपरस्टार Rhea Ripley और Natalya की स्टोरीलाइन

youtube-cover

रिया रिप्ली और नटालिया के बीच Backlash 2023 के बाद दुश्मनी देखने को मिली थी। रिप्ली के पास WrestleMania और Backlash में जीत के बाद शानदार मोमेंटम था लेकिन वो अच्छी स्टोरीलाइन देने के बजाय जजमेंट डे की चीज़ों में ज्यादा फोकस थीं। इसी का असर बतौर चैंपियन उनकी बुकिंग पर पड़ा।

रिया रिप्ली और नटालिया दोनों ही शानदार इन-रिंग सुपरस्टार्स हैं। इन सभी चीज़ों के बावजूद दोनों के बीच हुए दो मुकाबलों में फैंस की रुचि काफी कम रही। इसका बड़ा कारण स्टोरीलाइन में कुछ नया नहीं करना था। कंपनी को रिया और नटालिया की कहानी को रोचक बनाना चाहिए था लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाए और दोनों टैलेंटेड रेसलर्स की यह दुश्मनी भूलने लायक रही।

2- अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन

youtube-cover

केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन की द उसोज़ के साथ दुश्मनी बहुत खास थी लेकिन इसके बाद फैंस को लगातार निराशा देखने को मिली। कंपनी ने ओवेंस और ज़ेन को नए विरोधी नहीं दिए और उनके लिए प्रॉपर स्टोरीलाइन तैयार नहीं की। बाद में Payback 2023 में जब में फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट ने चैंपियनशिप जीती, तो फैंस की दोबारा रुचि बढ़ती हुई नज़र आई।

इन सभी चीज़ों के बावजूद लगातार टाइटल चेंज होना खराब चीज़ रही। इससे चैंपियनशिप की लिगेसी पर फर्क पड़ा। अगले ही इवेंट में कोडी रोड्स और जे उसो टैग टीम चैंपियंस बने लेकिन वो भी कुछ दिनों में इन्हें गंवा बैठे। दोबारा जजमेंट डे ने चैंपियनशिप हासिल की लेकिन WWE ने टाइटल स्टोरीलाइन पर ध्यान देने के बजाय जजमेंट डे vs बेबीफेस स्टार्स के WarGames मैच पर ध्यान दिया। पिछले कुछ महीनों से टैग टीम चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन एकदम निराशाजनक रही है।

1- WWE सुपरस्टार कैरियन क्रॉस vs OC स्टोरीलाइन

youtube-cover

कैरियन क्रॉस और OC के बीच स्टोरीलाइन काफी खराब साबित हुआ। क्रॉस का एजे स्टाइल्स को टारगेट करने का कारण ही कई लोगों को समझ में नहीं आया। बाद में क्रॉस का एजे पर हमला करना और उनपर निशाना साधना काफी अजीब महसूस होने लगा। अमूमन स्टोरीलाइन की शुरुआत के पीछे कोई कारण होता है।

कैरियन क्रॉस ने सिर्फ एजे स्टाइल्स ही नहीं बल्कि OC के अन्य सदस्यों को भी निशाना बनाया। कुल मिलाकर पूरी स्टोरीलाइन निराशाजनक रही। WWE साफ तौर पर क्रॉस को मोमेंटम दिलाना चाहता था लेकिन जिस तरह कहानी आगे बढ़ाई गई, इसका नुकसान उन्हें ही सबसे ज्यादा हुआ। कुल मिलाकर यह आसानी से साल की सबसे खराब स्टोरीलाइंस में से एक रही। कंपनी ने इसे काफी समय बाद खत्म करके आखिर फैंस को खुश किया।