Create

WWE में साल 2021 की 4 सबसे धमाकेदार फ्यूड्स

WWE में साल 2021 की 4 सबसे  बेहतरीन फ्यूड्स
WWE में साल 2021 की 4 सबसे बेहतरीन फ्यूड्स

WWE समेत पूरी स्पोर्ट्स इंडस्ट्री के लिए साल 2020 बिल्कुल भी अच्छा नहीं गुजरा था, लेकिन पिछले साल की तुलना में 2021 में परिस्थितियों में थोड़ा सुधार आया है। इस साल चाहे विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन की वित्तीय स्थिति बेहतर हुई हो, लेकिन रेसलर्स के रिलीज़ होने का सिलसिला यूं ही चला आ रहा है।

2021 में WWE में लाइव क्राउड का रिटर्न हुआ, कई दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी देखने को मिली, कई नए सुपरस्टार्स उभर कर सामने आए और कुछ रेसलर्स अपने WWE करियर में पहली बार चैंपियन भी बने। वहीं कई दिलचस्प स्टोरीलाइंस फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र भी बनीं।

रोमन रेंस, ऐज और ब्रॉक लैसनर समेत कई टॉप सुपरस्टार्स की स्टोरीलाइंस ने फैंस को काफी प्रभावित किया। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम साल 2021 में रहीं WWE की 4 सबसे बेहतरीन फ्यूड्स के बारे में आपको बताने वाले हैं।

WWE में ऐज vs सैथ रॉलिंस

Seth Rollins has gone from giving Dominik his first-ever match at SummerSlam 2020 to putting on a dream match with Edge at SummerSlam 2021.Value.

ऐज और सैथ रॉलिंस के बीच मैच चाहे 2021 में लड़े गए हों, लेकिन इनकी दुश्मनी असल में साल 2014 में ही शुरू हो गई थी। आपको याद दिला दें कि 2014 के दिसंबर महीने के एक Raw एपिसोड में रॉलिंस ने ऐज की गर्दन को तोड़ने की धमकी दी थी।

ऐज अपनी गर्दन की चोट के कारण रेसलिंग नहीं कर सकते थे, इसलिए वो उस पूरे सैगमेंट के दौरान असहाय नजर आए। रेटेड-आर सुपरस्टार ने 2020 Royal Rumble में वापसी कर सबको चौंकाया और उनके रिटर्न के बाद रॉलिंस के साथ उनका मैच होने के दरवाजे अब खुल चुके थे।

SummerSlam 2021 में दोनों की पहली भिड़ंत से पूर्व रॉलिंस, Money in the Bank पीपीवी के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में ऐज की हार का कारण बने। SummerSlam में ऐज विजयी रहे, लेकिन उसके कुछ हफ्तों बाद SmackDown के एक एपिसोड में रॉलिंस ने उस हार का हिसाब बराबर किया।

Seth Rollins vs Edge Hell in a Cell Match at Crown Jewel 2021 promo spot #SethRollins Gallery: seth-rollins-fans.smugmug.com/Seth-Rollins/V… https://t.co/TzAO9WSMTT

इस प्रतिद्वंदिता का अंत Hell in a Cell 2021 में हुआ, जिसमें WWE हॉल ऑफ फेमर ने रॉलिंस को सबक सिखाते हुए जीत दर्ज की थी। इसे पिछले कुछ सालों में WWE की सबसे बेहतरीन फ्यूड्स में से एक कहना भी गलत नहीं होगा।

रोमन रेंस vs ऐज vs डेनियल ब्रायन

Roman Reigns retains Universal title at WWE WrestleMania 37 dlvr.it/RxT0x1 https://t.co/WnuohQLb2o

2021 मेंस Royal Rumble मैच को जीतने के बाद ऐज ने WrestleMania 37 में WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को चैलेंज करने का फैसला लिया था। मगर आगे चलकर डेनियल ब्रायन को भी इस स्टोरीलाइन में शामिल कर दिया गया।

एक तरफ ब्रायन के इस फ्यूड में शामिल होने से ऐज खुश नहीं थे, लेकिन दोनों का लक्ष्य रोमन रेंस को हराकर नया यूनिवर्सल चैंपियन बनना था। आखिरकार WrestleMania 37 का समय आया जहां, रोमन रेंस ने ऐज और ब्रायन को एकसाथ पिन कर अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

बॉबी लैश्ले vs गोल्डबर्ग

WWE Crown Jewel 2021: Goldberg VS Bobby Lashley https://t.co/zrT0hKyRil

गोल्डबर्ग ने इस साल जुलाई में वापसी कर उस समय के WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले को चैलेंज किया और आगे चलकर SummerSlam 2021 में इनके मैच को बुक किया गया। इस बीच गोल्डबर्ग के बेटे गेज का नजर आना इस स्टोरीलाइन को दिलचस्प बना रहा था।

SummerSlam में लैश्ले ने अपने टाइटल को रिटेन किया, मगर मैच के बाद उन्होंने गेज पर अटैक कर दिया था। अक्टूबर महीने के एक Raw एपिसोड में वापसी कर गोल्डबर्ग ने लैश्ले से अपने बेटे पर हुए अटैक का बदला लेने की बात कही। इसलिए उनके बीच Crown Jewel 2021 में भी धमाकेदार मुकाबला हुआ, जिसमें जीत दर्ज कर गोल्डबर्ग ने गेज पर हुए अटैक का बदला पूरा किया।

रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर

I don’t follow anyone. On any show. Life in the Main Event. #Smackdown #WWEDay1 https://t.co/Q6DYEiokkE

रोमन रेंस की SummerSlam 2020 में वापसी के बाद पॉल हेमन उनके स्पेशल काउंसिल बन गए थे। हेमन के साथ रहने से रेंस का हील किरदार बहुत निखर कर सामने आया है, लेकिन जब SummerSlam 2021 में ब्रॉक लैसनर की वापसी हुई तो कयास लगाए जाने लगे कि हेमन के कारण ट्राइबल चीफ और द बीस्ट आमने-सामने आ सकते हैं।

इस स्टोरीलाइन में लैसनर काफी हद तक एक बेबीफेस रेसलर के तौर पर नजर आए हैं, जिसने इस फ्यूड को शुरू से रोचक बनाया हुआ है। Crown Jewel पीपीवी में रेंस ने बेईमानी से लैसनर के खिलाफ जीत दर्ज की थी और अब Day1 पीपीवी में दोनों दोबारा आमने-सामने आने को तैयार हैं। इस बीच ये भी देखना दिलचस्प होगा कि पॉल हेमन दोनों में से किसका पक्ष चुनने वाले हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment