Create

WWE में 4 बड़े मैच जो साल 2021 में टीज़ किये गए लेकिन देखने को नहीं मिल पाए 

WWE में साल 2021 में कई बड़े मैच देखने को नहीं मिल पाए
WWE में साल 2021 में कई बड़े मैच देखने को नहीं मिल पाए

WWE के लिए साल 2021 काफी अच्छा साल साबित हुआ और इस साल कंपनी में कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिली। हालांकि, इस साल कंपनी द्वारा बड़ी संख्या में अपने सुपरस्टार्स को रिलीज करना दुखद था। इस साल WWE द्वारा कई बड़े मैचों का भी आयोजन किया गया था और इन मैचों के जरिए फैंस का काफी मनोरंजन हुआ था। उदाहरण के लिए, इस साल रोमन रेंस (Roman Reigns) का ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), जॉन सीना (John Cena), डीमन फिन बैलर (Demon Finn Balor) जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ बेहतरीन मैच देखने को मिला।

हालांकि, इस साल WWE में ऐसा भी देखने को मिला है जहां कुछ बड़े मैच टीज़ किये गए थे लेकिन ये मैच देखने को नहीं मिल पाए। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 बड़े मैचों का जिक्र करने वाले हैं जो कि साल 2021 में टीज़ किये गए लेकिन ये मैच देखने को नहीं मिल पाए।

4- WWE में साल 2021 में ऐज vs फिन बैलर का मैच नहीं हो पाया

youtube-cover

WWE सुपरस्टार ऐज इस साल Royal Rumble मैच के विजेता हैं और यह मैच जीतने के बाद वो NXT के एक एपिसोड के दौरान फिन बैलर और पीट डन के साथ एक सैगमेंट में दिखाई दिए थे। इस दौरान ऐज ने NXT चैंपियनशिप में अपनी दिलचस्पी दिखाई थी। उस वक्त फिन बैलर NXT चैंपियन हुआ करते थे और ऐसा लगा था कि उनका ऐज के साथ मैच देखने को मिल सकता है।

हालांकि, केवल इस मैच को टीज़ किया गया था और यह मैच देखने को नहीं मिल पाया था। वर्तमान समय में ऐज और फिन बैलर दोनों ही सुपरस्टार्स Raw का हिस्सा बने हुए हैं। हालांकि, इस वक्त ऐज, द मिज के साथ फ्यूड में व्यस्त हैं, वहीं, फिन के इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के दौरान ऑस्टिन थ्योरी के साथ फ्यूड शुरू होने के संकेत दिए गए थे। यह देखना रोचक होगा कि अगले साल WWE ऐज और फिन बैलर के बीच मैच कराने का फैसला करती है या नहीं।

3- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस vs जैफ हार्डी

youtube-cover

WWE SmackDown में जैफ हार्डी के आने के बाद से ही फैंस उनका रोमन रेंस के खिलाफ मैच कराने की मांग कर रहे थे। इसके अलावा जैफ ने भी स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के पोडकास्ट पर रोमन के खिलाफ मैच लड़ने की बात कही थी। यही नहीं, जैफ SmackDown के एक एपिसोड के दौरान यूनिवर्सल चैंपियनशिप नंबर वन कंटेंडर बैटल रॉयल मैच का हिस्सा थे।

जैफ यह मैच लगभग जीत चुके थे लेकिन अंत में सैमी ने जैफ को चतुराई से एलिमिनेट करते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बना ली थी। वर्तमान समय में जैफ को कंपनी द्वारा रिलीज किया जा चुका है और अब उनका रोमन रेंस के खिलाफ मैच देखने को नहीं मिल पाएगा।

2- WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले vs ओमोस

youtube-cover

WWE Raw में कुछ महीने पहले 8 टीम्स के बीच टैग टीम टर्मोइल मैच देखने को मिला था और इस मैच के अंत में लैश्ले, एजे स्टाइल्स को पिन करके अपनी टीम को मैच जिताने में कामयाब रहे थे। बता दें, इस टैग टीम मैच के दौरान स्टाइल्स के पार्टनर ओमोस ने लैश्ले को डोमिनेट किया था और मैच के बाद भी ओमोस ने लैश्ले पर जबरदस्त हमला कर दिया था।

यही कारण है कि ऐसा लग रहा था कि जल्द ही इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिलने वाला है। हालांकि, यह मैच देखने को नहीं मिल पाया था। देखा जाए तो यह बेहतरीन मैच साबित हो सकता था लेकिन किसी वजह से इस मैच को नहीं कराया गया।

1- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस vs सैथ रॉलिंस

youtube-cover

WWE Raw सुपरस्टार सैथ रॉलिंस इस साल ड्राफ्ट से पहले SmackDown का हिस्सा हुआ करते थे। SmackDown का हिस्सा रहते हुए रॉलिंस का कई बार यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस से आमना-सामना देखने को मिला था और रॉलिंस ने अथॉरिटी से खुलकर रोमन के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच की मांग की थी।

ऐसा लग रहा था कि जल्द ही इन दो पूर्व दोस्तों के बीच मैच देखने को मिल सकता है। हालांकि, SmackDown में इस साल रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के बीच मैच देखने को नहीं मिला। वर्तमान समय में इन दोनों सुपरस्टार्स के अलग-अलग ब्रांड का हिस्सा होने की वजह से आने वाले लंबे समय तक यह मैच देखने को नहीं मिल पाएगा।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment