Create

WWE के 4 मौजूदा सुपरस्टार्स जिनसे ऐज को रिटायरमेंट से पहले मैच जरूर लड़ना चाहिए

WWE से रिटायर होने से पहले ऐज का इन सुपरस्टार्स से जरूर मैच हो
WWE से रिटायर होने से पहले ऐज का इन सुपरस्टार्स से जरूर मैच हो

WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज (Edge) आज प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा उम्र वाले एक्टिव इन रिंग-परफॉर्मर्स में से एक हैं। ऐज के इस शानदार सफर की शुरुआत करीब ढाई दशक पहले हुई और आज उनकी गिनती प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे महान रेसलर्स में की जाती है।

उन्हें 11 बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल है और अपने करियर में द अंडरटेकर, ट्रिपल एच और JBL जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स को मात दे चुके हैं। 2011 में उन्हें गर्दन की चोट के कारण अपने इन-रिंग करियर को अलविदा कहना पड़ा, लेकिन उसके 9 साल बाद 2020 मेंस Royal Rumble मैच में उन्होंने धमाकेदार अंदाज में वापसी की थी।

रेटेड-आर सुपरस्टार वापसी के बाद रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और रैंडी ऑर्टन जैसे बड़े सुपरस्टार्स का सामना कर चुके हैं। मगर मौजूदा WWE रोस्टर में ऐसे कई रेसलर्स हैं, जिनसे काफी फैंस ऐज को भिड़ते देखना चाहते हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिनसे ऐज को रिटायरमेंट से पहले मैच जरूर लड़ना चाहिए।

#)WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स

Name a Wrestling moment that you never get bored of watching I’ll start: Edge return at Royal Rumble 2020 https://t.co/Ucpnso5u1X

एजे स्टाइल्स साल 2016 में WWE में आने से पहले ही प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में अच्छी पहचान हासिल कर चुके थे। इसलिए जब उन्होंने विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में कदम रखा तभी से उनके कई सुपरस्टार्स के साथ ड्रीम मैचों की मांग तेज होने लगी थी। फैंस अभी तक स्टाइल्स के रोमन रेंस, जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ मैचों को होते देख चुके हैं।

AJ Styles vs Edge is going to be one hell of a dream match 🤩

आपको याद दिला दें कि जब ऐज ने 2020 Royal Rumble मैच में वापसी की तब उन्हें सबसे पहले कन्फ्रंट करने वाले सुपरस्टार एजे स्टाइल्स ही थे। इस छोटे से सैगमेंट से कयास लगाए जाने लगे थे कि दोनों महान इन रिंग परफॉर्मर्स आगे चलकर जरूर एक-दूसरे से भिड़ने वाले हैं। हालांकि अभी तक उनका मैच नहीं हुआ है, लेकिन दोनों सुपरस्टार्स की टॉप लेवल की इन-रिंग स्किल्स उनके मुकाबले को आइकॉनिक बना सकती हैं।

#)बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले और ऐज का आज तक मैच नहीं हुआ है
बॉबी लैश्ले और ऐज का आज तक मैच नहीं हुआ है

साल 2005 में बॉबी लैश्ले के WWE डेब्यू तक ऐज कंपनी के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बन चुके थे। उस समय लैश्ले ने करीब 3 साल विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में काम किया, इसके बावजूद उन दोनों का मैच ना हो पाना काफी चौंकाने वाली बात रही।

खैर अब रेटेड-आर सुपरस्टार वापसी कर चुके हैं और लैश्ले भी मेन इवेंट स्टेटस प्राप्त कर चुके हैं। दोनों बेहतरीन टेक्निकल रेसलर्स हैं और उनके बीच लास्ट-मैन स्टैंडिंग या आयरन मैन जैसी शर्त के साथ मैच बहुत यादगार बन सकता है। क्योंकि दोनों को इस तरह के मैचों और हार्डकोर रेसलिंग करने का काफी अनुभव हासिल है।

#)ड्रू मैकइंटायर

Video: Edge's last match on #Smackdown vs. Drew McIntyre from 2011 nodq.com/features/61765… https://t.co/uBISlTRezm

2020 मेंस Royal Rumble मैच को एक बार फिर याद करें तो उसमें आखिरी 3 बचे सुपरस्टार्स ऐज, ड्रू मैकइंटायर और रोमन रेंस थे। तीनों के बीच बहुत जबरदस्त टक्कर देखने को मिली और अंत में मैकइंटायर उस मैच के विजेता बने।

साल 2011 में उनके कुछ मुकाबले जरूर हुए, लेकिन उस समय के मुकाबले मैकइंटायर आज WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं। मैकइंटायर की स्टार वैल्यू बढ़ चुकी है, वहीं ऐज पहले ही WWE के सबसे आइकॉनिक सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं। इसलिए दोनों की भिड़ंत कंपनी के लिए भी काफी फायदेमंद साबित हो सकती है।

#)ब्रॉक लैसनर

A rare encounter between @EdgeRatedR & @BrockLesnar was a sight to behold!FULL MATCH: ms.spr.ly/6012XtNlMCourtesy of @peacockTV & @WWENetwork. https://t.co/ZhIuU31i8Z

बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि WWE में ऐज और ब्रॉक लैसनर की भिड़ंत पहले भी हो चुकी है। साल 2002 में लैसनर अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बने और Rebellion 2002 में ऐज का सामना हैंडीकैप वर्ल्ड चैंपियनशिप में लैसनर और पॉल हेमन से हुआ।

मगर उस समय की तुलना में आज दोनों को लैजेंड रेसलर्स का दर्जा प्राप्त है और WWE में किन्हीं लैजेंड सुपरस्टार्स की भिड़ंत अधिकतर मौकों पर ऐतिहासिक साबित हुई है। उसी तरह लैसनर और ऐज का मैच भी ऐसा होगा, जिसे फैंस काफी समय तक याद रखेंगे।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment