4 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जो 2022 में अपना प्रो रेसलिंग रिटर्न कर सकते हैं

पूर्व WWE सुपरस्टार्स जो 2022 में वापसी कर सकते हैं
पूर्व WWE सुपरस्टार्स जो 2022 में वापसी कर सकते हैं

WWE हो या कोई अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशन, वहां सुपरस्टार्स का आना-जाना लगा रहता है। कोई चोट के कारण कई महीनों या कई सालों के लिए दूर चला जाता है तो कोई अपनी बुकिंग से नाखुश होकर कंपनी छोड़ देता है। मगर इनमें से कई सुपरस्टार्स का रिटर्न आगे चलकर आइकॉइक भी बना।

केवल 2021 की बात करें तो ब्रॉक लैसनर, जॉन सीना, सीएम पंक समेत कई अन्य बड़े सुपरस्टार्स का प्रो रेसलिंग रिटर्न यादगार रहा। केवल WWE की बात करें तो पिछले डेढ़ साल के अंदर कंपनी ने बहुत बड़ी संख्या में रेसलर्स को रिलीज़ किया है, जो 2022 में जरूर किसी ना किसी प्रोमोशन को जॉइन करने पर विचार कर रहे होंगे।

वहीं WWE के ऐसे कई अन्य पूर्व सुपरस्टार्स भी हैं जो साल 2022 में अपना प्रो रेसलिंग रिटर्न कर सकते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं WWE के उन 4 पूर्व सुपरस्टार्स के बारे में, जो साल 2022 में धमाकेदार अंदाज में अपना प्रो रेसलिंग रिटर्न कर सकते हैं।

WWE दिग्गज द रॉक

WWE के दिग्गज सुपरस्टार द रॉक पिछले काफी समय से अपने रियल लाइफ कज़िन ब्रदर रोमन रेंस के खिलाफ मैच को लेकर सुर्खियों में बने रहे हैं। द रॉक अब हॉलीवुड के सबसे बड़े मूवी स्टार्स में से एक बन चुके हैं और अपने फिल्मी प्रोजेक्ट्स में बहुत व्यस्त रहते हैं।

कुछ समय पहले की रिपोर्ट्स के अनुसार WrestleMania 38 में रेंस vs रॉक मैच पर विचार किया गया था। मगर मौजूदा स्थिति दर्शा रही है कि 2022 के WrestleMania में ट्राइबल चीफ का सामना ब्रॉक लैसनर से हो सकता है। दूसरी ओर कंपनी में बैकस्टेज इस बात की मांग ज्यादा रही कि रेंस vs रॉक मैच को WrestleMania 39 के लिए बुक किया जाना चाहिए।

मगर इसका मतलब ये नहीं कि द रॉक की इस साल वापसी संभव नहीं है। 'द पीपल्स चैंपियन,' लॉस एंजेलिस में होने वाले WrestleMania 39 में अपने रोमन रेंस के खिलाफ मैच को टीज़ करने के लिए इस साल किसी बड़े इवेंट में वापसी कर सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो द रॉक साल 2019 के बाद पहली बार WWE टीवी पर नजर आएंगे।

#)अल्बर्टो डेल रियो

अल्बर्टो डेल रियो ने कुछ समय पूर्व कहा था कि वो खुद पर लगे आरोपों से मुक्त होने के बाद WWE में वापसी करना चाहते हैं। अब जब वाकई में उन आरोपों से मुक्त हो चुके हैं, तो उनके रिटर्न की खबरें तूल पकड़ने लगी हैं। मगर कुछ समय पहले FightFul Select की एक रिपोर्ट के अनुसार WWE, डेल रियो की वापसी के प्रति कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रही है।

मगर इसका अर्थ यह नहीं कि वो प्रो रेसलिंग रिटर्न नहीं कर सकते क्योंकि अब उनके पास WWE के अलावा भी कई अन्य विकल्प खुले हुए हैं। डेल रियो प्रो रेसलिंग में वापसी के लिए प्रतिबद्ध हैं और संभव है कि 2022 में उनकी AEW, Impact Wrestling या किसी अन्य प्रोमोशन में वापसी हो सकती है।

#)रोंडा राउजी

पूर्व मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स वर्ल्ड चैंपियन रोंडा राउजी को आखिरी बार WWE टीवी पर WrestleMania 35 के मेन इवेंट में परफॉर्म करते देखा गया था। जहां वो बैकी लिंच के हाथों अपनी Raw विमेंस चैंपियनशिप को हार बैठी थीं। इसी साल सितंबर के महीने में राउजी एक बेटी की मां बनी थीं।

आपको याद दिला दें कि मां बनने के बाद बैकी लिंच भी वापसी कर चुकी हैं और WrestleMania 35 के मैच के विवादित अंत के कारण फैंस, बैकी vs राउजी रिमैच की मांग करते आए हैं। वहीं 2019 में राउजी द्वारा WWE फैंस को बेवकूफ की संज्ञा देना इस बात के संकेत हो सकते हैं कि राउजी का जब भी रिटर्न होगा, वो हील किरदार में ही होगा।

#)ब्रे वायट

ब्रे वायट पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे थे और 2019 के बाद फैंस उन्हें द फीन्ड के कैरेक्टर में भी बहुत पसंद कर रहे थे। मगर इसी साल जुलाई के महीने में WWE ने उन्हें रिलीज़ कर सबको चौंका दिया था।

मगर कुछ समय पहले डेव मैल्टजर ने रिपोर्ट करते हुए कहा था कि वो WWE में रिटर्न को लेकर भी कंपनी के बड़े अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं। वहीं मैल्टजर ने यह भी कहा कि वायट वापसी को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते। फिलहाल वो एक मूवी प्रोजेक्ट में व्यस्त हैं, लेकिन उसे पूरा करने के बाद वो जरूर वापसी कर अपने फैंस को खुश होने का मौका दे सकते हैं।