Create
Notifications

WWE को 4 बड़े सुधार जो साल 2022 में करने चाहिए 

WWE में साल 2022 में कुछ बदलाव करने की जरूरत है
WWE में साल 2022 में कुछ बदलाव करने की जरूरत है
Subham Pal

WWE के लिए साल 2021 काफी उतार-चढ़ाव वाला साल रहा और अब यह साल खत्म होने जा रहा है। बता दें, इस साल WWE में हुआ आखिरी पीपीवी सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) था और वर्तमान समय में अगले साल जनवरी में होने जा रहे Day 1 पीपीवी को लेकर तैयारियां चल रही हैंं। इस पीपीवी के लिए पहले कुछ बड़े मैच बुक किये जा चुके हैं और यही कारण है कि ऐसा लग रहा है कि यह बेहतरीन पीपीवी साबित हो सकता है।

इस साल WWE ने ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), जॉन सीना (John Cena) जैसे सुपरस्टार्स की वापसी कराने का अच्छा फैसला लिया था। इसके अलावा इस साल कंपनी अपने कई प्रमुख सुपरस्टार्स को रिलीज करने जैसे कुछ गलत फैसले भी ले चुकी है। WWE के शोज में कई ऐसी कमियां हैं जिन्हें अभी काफी सुधार की जरूरत है। इस आर्टिकल में हम 4 ऐसे बड़े सुधार का जिक्र करने वाले हैं जो कि साल 2022 में करने चाहिए।

4- WWE NXT सुपरस्टार्स को बिना किसी प्लान के मेन रोस्टर में डेब्यू कराने से बचना चाहिए

Hit Row fits the literal definition of sports entertainment. A shame 4 talented individuals get released because the middle age white folks in creative and management have no concept of rap and wrestling going together #wwereleases https://t.co/EfB3OR0OMT

WWE NXT में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो मेन रोस्टर डेब्यू के लिए तैयार लग रहे हैं और संभव यह भी है कि अगले साल कंपनी कई NXT सुपरस्टार्स का मेन रोस्टर डेब्यू कराने का फैसला कर सकती है। हालांकि, WWE को अगले साल NXT सुपरस्टार्स को तभी डेब्यू कराना चाहिए अगर उनके पास इन सुपरस्टार्स के लिए प्लान मौजूद हो। इस साल भी कंपनी ने डेवलपमेंटल ब्रांड से कैरियन क्रॉस, टॉप डोला, टीगन नॉक्स, बी-फैब, अशांटे एडोनिस, ईशा स्कॉट जैसे सुपरस्टार्स का मेन रोस्टर डेब्यू कराया था।

LIST: 2020 + 2021 WWE Releases. Again sorry in advance if I forgot anyone. https://t.co/pwaROuhKkj

हालांकि, कंपनी इन सुपरस्टार्स का ठीक तरह इस्तेमाल नहीं कर पाई थी और अंत में इन सुपरस्टार्स को रिलीज कर दिया गया था। ऐसा लग रहा है कि कंपनी ने बिना किसी प्लान के ही इन सुपरस्टार्स का मेन रोस्टर डेब्यू करा दिया था। यही कारण है कि अगले साल कंपनी को बिना किसी प्लान के NXT सुपरस्टार्स का मेन रोस्टर डेब्यू कराने से बचना चाहिए।

3- WWE में आईसी चैंपियनशिप और विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को बेहतर तरीके से बुक करना

WWE में आईसी चैंपियनशिप को साल 2021 में काफी खराब बुकिंग दी गई है और इस वजह से टाइटल के वैल्यू में काफी कमी आई है। वर्तमान आईसी चैंपियन शिंस्के नाकामुरा हैं लेकिन उन्हें चैंपियन के रूप में कुछ खास करने का मौका नहीं मिला है। हालांकि, साल 2022 में इस टाइटल को बेहतर तरीके से बुक किया जाना चाहिए।

आईसी टाइटल की तरह विमेंस टैग टीम टाइटल्स को भी इस साल कम महत्व दिया गया है और इस टाइटल को किसी पीपीवी में डिफेंड किये हुए लंबा वक्त बीत चुका है। हालांकि, अगले साल इस चीज़ में सुधार करते हुए विमेंस टैग टीम टाइटल्स को बेहतर तरीके से बुक किया जाना चाहिए। बता दें, क्वीन जेलिना & कार्मेला हाल ही में रिया रिप्ली & निकी A.S.H को हराकर नई चैंपियंस बनी थीं।

2- WWE में भारतीय सुपरस्टार्स का बेहतर इस्तेमाल

WWE मेन रोस्टर में 3 भारतीय सुपरस्टार्स जिंदर महल, शैंकी और वीर मौजूद हैं, हालांकि, इस साल इन तीनों ही सुपरस्टार्स का ठीक तरह इस्तेमाल नहीं हुआ है। यही नहीं, पिछले कुछ महीनों में इन सुपरस्टार्स को ठीक तरह टेलीविजन पर समय बिताने का मौका भी नहीं मिल पाया है।

बता दें, वीर महान का काफी समय से वीडियो पैकेज चलाकर Raw में उनके नए कैरेक्टर में वापसी को हाइप किया जा रहा है, हालांकि, वीर का Raw में नए कैरेक्टर में डेब्यू होना बाकी है। वहीं, जिंदर महल & शैंकी SmackDown का हिस्सा हैं और अगले साल WWE को इन भारतीय सुपरस्टार्स का बेहतर इस्तेमाल करने पर विचार करना चाहिए।

1- WWE SmackDown में द ब्लडलाइन के अलावा दूसरी बड़ी स्टोरीलाइन तैयार करना

WWE का SmackDown ब्रांड वर्तमान समय में रोमन रेंस पर काफी निर्भर है और यह बिल्कुल भी अच्छी बात नहीं है। खुद रोमन ने ब्लू ब्रांड के एक एपिसोड के दौरान कहा था कि उनके बिना SmackDown एक साधारण शो हो जाता है और WWE को साल 2022 में इस चीज़ में सुधार करते हुए ब्लू ब्रांड में द ब्लडलाइन के अलावा दूसरी बड़ी स्टोरीलाइन तैयार करना चाहिए।

अगर अगले साल ड्रू मैकइंटायर और सिजेरो जैसे सुपरस्टार्स का फ्यूड मेन इवेंट सीन में बिना टाइटल के बुक किया जाता है तो यह बेहतरीन फ्यूड साबित हो सकता है। इसके अलावा साल 2022 में रिज हॉलैंड जैसे नए सुपरस्टार्स को धीरे-धीरे पुश देकर उन्हें बड़े स्टार के रूप में बिल्ड करने की कोशिश करनी चाहिए। अगर अगले साल कंपनी ब्लू ब्रांड में दूसरी बड़ी स्टोरीलाइन तैयार करने में कामयाब रहती है तो SmackDown की रोमन रेंस पर निर्भरता कम होगी और ब्लू ब्रांड के बेहतर शोज देखने को मिलेंगे।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...