Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्हें कंपनी ने शानदार तरीके से विदाई दी थी

WWE ने डीन एंब्रोज और डेनियल ब्रायन जैसे कुछ बड़े सुपरस्टार्स को कंपनी से शानदार विदाई दी थी
WWE ने डीन एंब्रोज और डेनियल ब्रायन जैसे कुछ बड़े सुपरस्टार्स को कंपनी से शानदार विदाई दी थी

WWE ने पिछले दो सालों में बजट कट के नाम पर बड़ी संख्या में अपने सुपरस्टार्स को रिलीज किया है। बता दें, साल 2021 में ही WWE 70 से ज्यादा सुपरस्टार्स को रिलीज कर चुकी है और इस साल रिलीज किये गए सुपरस्टार्स में ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman), ब्रे वायट (Bray Wyatt), कैरियन क्रॉस (Karrion Kross) जैसे कुछ बड़े स्टार्स शामिल हैं। कंपनी द्वारा इन सुपरस्टार्स को रिलीज किये जाने के ऐलान के बाद सभी हैरान रह गए थे।

ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रे वायट जैसे सुपरस्टार्स ने अपने WWE करियर के दौरान काफी कुछ हासिल किया था इसलिए इन सुपरस्टार्स की शानदार तरीके से विदाई होनी चाहिए थी लेकिन कंपनी ने इन सुपरस्टार्स को अचानक ही रिलीज कर दिया था। हालांकि, कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हुए हैं जिनकी कंपनी से शानदार तरीके से विदाई की थी। इस आर्टिकल में हम WWE के 4 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें कंपनी ने शानदार तरीके से विदाई दी थी।

4- WWE द्वारा डेनियल ब्रायन को शानदार तरीके से विदाई दी गई थी

youtube-cover

WWE में इस साल डेनियल ब्रायन ने कंपनी के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद कॉन्ट्रैक्ट आगे बढ़ाने से मना कर दिया था। कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने से ठीक पहले ब्रायन को SmackDown के एक एपिसोड के दौरान यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का चैंपियनशिप मैच में सामना करने का मौका मिला। बता दें, इस मैच के साथ बहुत बड़ी शर्त जुड़ी हुई थी और ब्रायन के यह मैच हारने पर उन्हें SmackDown से बैन कर दिया जाता।

यह काफी शानदार मैच साबित हुआ था और इस मैच के दौरान ब्रायन ने रोमन को काफी टक्कर दी थी लेकिन अंत में रोमन, ब्रायन को हराने में कामयाब रहे थे। इस हार के बाद ब्रायन दोबारा WWE में कभी नहीं दिखाई दिए। हालांकि, शुरूआत में ऐसा लगा था कि SmackDown द्वारा बैन किये जाने के बाद ब्रायन Raw का हिस्सा बनेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वर्तमान समय में ब्रायन AEW का हिस्सा बन चुके हैं और इस वक्त वो AEW वर्ल्ड चैंपियन हैंगमैन पेज के खिलाफ फ्यूड में आ चुके हैं।

3- पूर्व WWE सुपरस्टार कायरी सेन

youtube-cover

कायरी सेन ने WWE में अपना आखिरी मैच साल 2020 में लड़ा था। बता दें, कायरी सेन ने निजी कारणों की वजह से अपने देश जापान लौटने का फैसला किया था। इसके बाद WWE ने जुलाई 2020 में Raw के एक एपिसोड के दौरान कायरी का बेली के खिलाफ फेयरवेल मैच बुक किया था।

यह काफी शानदार मैच था और इस मैच में कायरी, बेली को हराने में भी कामयाब रही थीं। वहीं, मैच के बाद कायरी काफी भावुक हो गई थीं और कायरी ने अपने फैंस को आखिरी संदेश भी दिया था। वर्तमान समय में कायरी जापान में WWE के ब्रांड एम्बेसडर के रूप में काम कर रही हैं।

2- पूर्व WWE NXT सुपरस्टार एडम कोल

एडम कोल को WWE इस साल मेन रोस्टर में डेब्यू कराना चाहती थी लेकिन कोल ने कंपनी के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से मना कर दिया था। हालांकि, कोल के कंपनी छोड़ने से पहले उन्हें NXT Takeover 36 में काइल ओ'राइली के खिलाफ 2 आउट ऑफ 3 फॉल्स मैच लड़ने का मौका मिला।

इस मैच के जरिए इन दोनों सुपरस्टार्स के शानदार राइवलरी का अंत होना था और यह बेहतरीन मैच साबित हुआ था। इस मैच में कोल हील के रूप में उतरे थे लेकिन उन्हें फैंस का जबरदस्त सपोर्ट मिल रहा था और अंत में काइल की इस मैच में जीत हुई थी। यह कोल का आखिरी WWE मैच साबित हुआ और वर्तमान समय में कोल AEW का हिस्सा बन चुके हैं।

1- पूर्व WWE सुपरस्टार डीन एंब्रोज

youtube-cover

भले ही, डीन एंब्रोज को WWE में आखिरी दिनों में कुछ खास बुकिंग ना मिली हो लेकिन कंपनी से उनकी शानदार तरीके से विदाई हुई थी। बता दें, एम्ब्रोज के WWE छोड़ने से पहले द शील्ड के लिए खास इवेंट द शील्ड फाइनल चैप्टर का आयोजन किया गया था।

21 अप्रैल 2019 को हुए इस इवेंट में द शील्ड (डीन एंब्रोज, रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस) ने बॉबी लैश्ले, ड्रू मैकइंटायर और बैरन कॉर्बिन का सामना किया था। द शील्ड ने इस मैच का अंत कॉर्बिन को ट्रिपल पावरबॉम्ब देते हुए किया था। WWE छोड़ने के बाद एम्ब्रोज ने जॉन मोक्सली के रूप में AEW जॉइन किया था और इस रेसलिंग कंपनी में भी मोक्सली का करियर शानदार रहा है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment