Create
Notifications

WWE के 4 सुपरस्टार्स जो ब्रॉक लैसनर को कभी नहीं हरा पाए

WWE के सुपरस्टार्स जिन्होंने ब्रॉक लैसनर को नहीं हराया
WWE के सुपरस्टार्स जिन्होंने ब्रॉक लैसनर को नहीं हराया
Neeraj sharma

WWE को आंद्रे द जायंट (Andre the Giant), रिक फ्लेयर (Ric Flair) और हल्क होगन (Hulk Hogan) जैसे नामी सुपरस्टार्स ने प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के टॉप पर पहुंचने में मदद की थी। यहां टॉप बेबीफेस और टॉप हील सुपरस्टार्स का आना-जाना लगा रहा है, मगर काफी लोग मानते हैं कि WWE को कभी दूसरा ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) नहीं मिल पाएगा।

लैसनर ने साल 2000 में WWE को जॉइन किया। कुछ समय तक डेवलपमेंटल ब्रांड में काम किया और 2002 में मेन रोस्टर के मेंबर बने। थोड़े ही समय में वो खुद को कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक के रूप में स्थापित कर चुके थे और अपने करियर में उन्होंने कई दिग्गज रेसलर्स को मात दी हुई है।

लैसनर ने अपने करियर में जितने भी सुपरस्टार्स का सामना किया है, उनमें से अधिकांश रेसलर्स को हराया हुआ है। वहीं कुछ नाम ऐसे भी हैं, जो द बीस्ट को आज तक हार का स्वाद नहीं चखा सके हैं। इसलिए आइए जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो ब्रॉक लैसनर को कभी नहीं हरा पाए।

WWE सुपरस्टार जैफ हार्डी

ब्रॉक लैसनर ने साल 2002 के मार्च महीने में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया। उनकी सबसे पहली फ्यूड द हार्डी बॉयज़ के साथ शुरू हुई, जो उस समय तक WWE की टॉप टैग टीमों में से एक बन चुकी थी। उस समय Backlash 2002 पीपीवी में लैसनर की भिड़ंत पहली बार जैफ हार्डी से हुई, जो WWE में उनका डेब्यू मैच भी रहा।

मैच में शुरुआत से लेकर अंत तक धमाकेदार एक्शन देखने को मिला, लेकिन अंत में 3 पावरबॉम्ब मूव्स का प्रभाव झेलने के बाद हार्डी के लिए खड़े हो पाना भी मुश्किल हो रहा था। इसलिए रेफरी ने इस मैच में लैसनर को TKO से विजेता घोषित किया था।

उसके बार हार्डी और लैसनर कई टैग टीम और मल्टी-मैन मैचों में आमने-सामने आ चुके हैं, लेकिन किसी सिंगल्स मैच में उनकी दोबारा भिड़ंत कभी नहीं हुई। दोनों ने आखिरी बार 2003 Royal Rumble मैच में रिंग शेयर की, जिसमें द बीस्ट विजयी रहे।

एजे स्टाइल्स

AJ Styles and Brock Lesnar at Survivor Series 2017 was greatAnd for weeks before that, they had promoted Jinder Mahal Vs Brock Lesnar.Like, a big part of me wants to know how WWE would have done that match at a time where they were booking Jinder strong! https://t.co/g9hTZINJSo

Backlash 2017 में रैंडी ऑर्टन को हराकर जिंदर महल नए WWE चैंपियन बने और अगले करीब 6 महीनों तक बेल्ट उनके पास रही। उसी साल Survivor Series का समय भी पास आता जा रहा था और उस समय यूनिवर्सल टाइटल ब्रॉक लैसनर के पास था।

WWE ने भी Survivor Series 2017 के लिए महल vs लैसनर मैच को टीज़ किया था। मगर पीपीवी से कुछ दिन पहले ही एक SmackDown एपिसोड में महल को हराकर एजे स्टाइल्स नए चैंपियन बने। इसलिए Survivor Series में स्टाइल्स vs लैसनर मैच हुआ, जिसमें द बीस्ट ने धमाकेदार जीत दर्ज की थी।

रिकोशे

WWE Super ShowDown 2020 Results: Brock Lesnar Wisely Destroys Ricochet As Drew McIntyre Awaits dlvr.it/RQtFtw https://t.co/Datw7kW2Sg

2020 मेंस Royal Rumble मैच में रिकोशे ने ब्रॉक लैसनर को लो-ब्लो लगाकर उन्हें एलिमिनेट करने में अहम भूमिका निभाई थी। उसके बाद Raw में हुए एक मैच में उन्होंने सैथ रॉलिंस और बॉबी लैश्ले को हराकर WWE Super ShowDown 2020 में लैसनर के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच प्राप्त किया। रिकोशे साइज़ में लैसनर से छोटे थे, इसलिए द बीस्ट ने उन्हें पूरी तरह डोमिनेट करते हुए करीब डेढ़ मिनट में ही हरा दिया था और उस मैच के बाद रिकोशे को दोबारा कभी टॉप पर पहुंचने का अवसर नहीं मिल पाया है।

फिन बैलर

Brock Lesnar (c) def. Finn Balor (17 minutes) https://t.co/xaAyL2F6Y7

Royal Rumble 2019 के बिल्ड-अप में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने विंस मैकमैहन की लिमोज़ीन कार को पलटा दिया था। इसके चलते उन्हें पीपीवी में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से बाहर कर दिया गया। उनका रिप्लेसमेंट चुनने के लिए ड्रू मैकइंटायर, रैंडी ऑर्टन, फिन बैलर और हैप्पी कॉर्बिन के बीच फैटल-4-वे मैच हुआ, जिसमें बैलर विजयी रहे।

आखिरकार Royal Rumble 2019 में लैसनर vs बैलर यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच हुआ। जिसमें बॉडी साइज़ छोटा होते हुए भी बैलर ने द बीस्ट को कड़ी टक्कर दी थी। मगर अंत में जीत लैसनर के हाथ लगी और उसके बाद दोनों कभी दोबारा आमने-सामने नहीं आए हैं।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...