Create
Notifications

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्होंने 2021 में एक भी चैंपियनशिप मैच नहीं लड़ा

WWE के कई सुपरस्टार्स 2021 में एक भी चैंपियनशिप मैच नहीं लड़ पाए हैं
WWE के कई सुपरस्टार्स 2021 में एक भी चैंपियनशिप मैच नहीं लड़ पाए हैं
Neeraj sharma

WWE के लिए साल 2020 और 2021 बिल्कुल भी अच्छे नहीं रहे, इसके बावजूद कुछ नए सुपरस्टार्स उभर कर सामने आए हैं। आपको याद दिला दें कि कंपनी पिछले डेढ़ साल के दौरान 70 से भी अधिक रेसलर्स और स्टाफ मेंबर्स को रिलीज़ कर चुकी है।

इतनी संख्या में रेसलर्स के रिलीज़ होने से रोस्टर में सुपरस्टार्स की संख्या काफी कम रह गई है, इससे अन्य सभी सुपरस्टार्स को पुश मिलने की संभावना भी अधिक हो गई है। पिछले साल काफी संख्या में सुपरस्टार्स को ऑन-स्क्रीन टाइम भी नहीं मिल पा रहा था, लेकिन अब रोस्टर के अधिकतर रेसलर्स किसी ना किसी स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हुए हैं।

केवल 2021 की बात करें तो इस साल कई सुपरस्टार्स ने WWE में अपनी पहली बड़ी चैंपियनशिप भी जीती हैं। वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जिनके लिए ये साल बिल्कुल भी अच्छा नहीं गुजरा है। इसलिए आइए इस आर्टिकल में डालते हैं नजर उन 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स पर जिन्होंने इस साल एक भी चैंपियनशिप मैच नहीं लड़ा है।

WWE सुपरस्टार जिंदर महल

भारतीय मूल के WWE सुपरस्टार जिंदर महल के लिए पिछले 2-3 साल बिल्कुल भी अच्छे नहीं गुजरे हैं क्योंकि वो लगातार चोटों से जूझते रहे हैं। उन्होंने इसी साल मई में शैंकी और वीर महान के साथ वापसी की थी। कुछ समय बाद उनकी दुश्मनी ड्रू मैकइंटायर से हुई, लेकिन ये स्टोरीलाइन किसी भी सुपरस्टार को कुछ खास फायदा नहीं पहुंचा सकी।

Ricochet vs Jinder Mahal was the Dark Match! #SMACKDOWN https://t.co/ePu0ByPU7O

पूर्व WWE चैंपियन महल वापसी के बाद जैफ हार्डी, शेमस और ज़ेवियर वुड्स जैसे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं। शुरुआत में उन्हें जीत मिलीं, लेकिन पिछले कुछ महीने उनके लिए बहुत बेकार साबित हुए हैं। 2021 के ड्राफ्ट में उन्हें WWE के नंबर-1 शो यानी SmackDown में भेजा गया, लेकिन वहां भी उनकी स्थिति में सुधार नहीं देखा गया है। पुश ना मिलने का ही नतीजा है कि इस साल वो एक भी चैंपियनशिप मैच का हिस्सा नहीं रहे हैं।

ओटिस

“LOOK AT THIS FACE” - The MASTER @WWEGable https://t.co/B97Su95pCZ

ओटिस ने पिछले साल के अंतिम महीनों में चैड गेबल के साथ मिलकर अल्फा अकादमी टीम का गठन किया था। दोनों तभी से एक-दूसरे के पार्टनर बने हुए हैं, लेकिन इस दौरान कुछ खास सफलता हासिल नहीं कर सके हैं। दोनों बेहतरीन इन रिंग परफॉर्मर्स हैं और फैंस के लिए लगातार बड़े आकर्षण का केंद्र बने रहे हैं, मगर ये WWE की खराब बुकिंग का ही नतीजा है कि 2021 में उन्हें एक बार भी चैंपियन बनने का अवसर नहीं मिल पाया है। वहीं उन्होंने अपना अभी तक का आखिरी मैच पिछले हफ्ते Raw में द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के खिलाफ लड़ा, जिसमें उन्हें हार मिली थी।

मंसूर

मंसूर, WWE के इतिहास में मैच लड़ने वाले सऊदी अरब के सबसे पहले प्रो रेसलर हैं। उन्होंने 2018 में विंस मैकमैहन के प्रोमोशन को जॉइन किया और इसी साल WWE ने सऊदी अरब में इवेंट्स का आयोजन शुरू किया था। साल की शुरुआत उन्होंने सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर की और कुछ समय बाद मुस्तफा अली के साथ टीम बनाई, जो अब टूट चुकी है। अली के साथ उनकी टीम को काफी फेम मिल रहा था, लेकिन इस साल वो ना तो एक टैग टीम और ना ही सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर किसी चैंपियनशिप मैच का हिस्सा बन पाए हैं।

हैप्पी कॉर्बिन

How much did they charge to Santa to park his sleigh?? https://t.co/3iR9a8FqgL

हैप्पी कॉर्बिन को पिछले कई सालों से WWE में एक नेचुरल हील सुपरस्टार के रूप में देखा जाता है। इस साल की शुरुआत में कॉर्बिन, मिस्टीरियोज़ और मर्फी के खिलाफ फ्यूड में शामिल थे। इस बीच 'किंग ऑफ द रिंग' क्राउन को लेकर उनकी शिंस्के नाकामुरा के साथ दुश्मनी शुरू हुई।

उसके बाद उन्हें एक गरीब रेसलर के रूप में दिखाया गया, मगर लॉटरी लगने के बाद उन्हें नया कैरेक्टर और हैप्पी कॉर्बिन के रूप में नया नाम दिया गया। कॉर्बिन इस साल कई दिलचस्प फ्यूड्स का हिस्सा रहे हैं, इसके बावजूद उन्हें कोई चैंपियनशिप मैच ना मिल पाना काफी चौंकाने वाला विषय है।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...