Create
Notifications

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्होंने बहुत जबरदस्त बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन की

WWE में जिंदर महल ने अपनी बॉडी को ट्रांसफॉर्म किया
WWE में जिंदर महल ने अपनी बॉडी को ट्रांसफॉर्म किया
Neeraj sharma
ANALYST

WWE में काम करने वाले रेसलर्स को अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशंस की तुलना में ज्यादा कड़े नियमों का पालन करना होता है। ये बात भी जगजाहिर है कि यहां अच्छी फ़िजिक और तगड़ी मसल्स वाले सुपरस्टार्स को पुश मिलने की ज्यादा संभावना होती है, इसलिए रेसलर्स को अपने फिटनेस लेवल को अच्छा रखने के लिए बहुत कड़ी मेहनत करनी होती है।

WWE में योकोजूना, विसेरा और रिकिशी जैसे कई हैवीवेट रेसलर्स को काम करते देखा गया है, लेकिन इन रिंग मूवमेंट अच्छी ना होने की वजह से उन्हें ज्यादा सफलता हाथ नहीं लग पाई। अच्छी फ़िजिक का रेसलर्स के लुक पर भी काफी प्रभाव पड़ता है और यही लुक्स उनके कैरेक्टर को दिलचस्प बनाने में मदद करते हैं।

WWE में भी सुपरस्टार्स का आना-जाना लगा रहा है, इन्हीं में से कुछ ऐसे रहे जिन्होंने शानदार बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन करने के बाद विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में वापसी की थी। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिनकी बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन को देख आप चौंक उठेंगे।

WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर

WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर ने खुद को फिट बनाया
WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर ने खुद को फिट बनाया

कम ही लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि ड्रू मैकइंटायर ने साल 2007 में WWE को जॉइन किया था। कुछ समय डेवेलपमेंटल ब्रांड्स में काम किया और 2009 में उन्हें मेन रोस्टर का फुल-टाइम मेंबर बनाया गया। आगे चलकर उन्हें 3MB ग्रुप (ड्रू मैकइंटायर, हीथ स्लेटर, जिंदर महल) के मेंबर के रूप में पहचान मिलनी शुरू हुई।

मगर उस समय उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिली और 2014 में कंपनी ने उन्हें रिलीज़ कर दिया। उस समय उनका बॉडी फैट ज्यादा हुआ करता था, जिसके कारण उनकी एथलेटिक एबिलिटी भी कुछ खास अच्छी नहीं थी। मगर WWE से 3 साल दूर रहने के दौरान उनमें बहुत बड़ा बदलाव आने वाला था।

2017 में मैकइंटायर ने एक फिट और तगड़ी मसल्स वाले मॉन्स्टर सुपरस्टार के रूप में वापसी की। अच्छी फ़िजिक की वजह से उनकी इन रिंग परफॉर्मेन्स में काफी सुधार आया है। इस दौरान NXT चैंपियन बने और मेन रोस्टर में वापसी के बाद 2 बार WWE चैंपियन भी बन चुके हैं।

1 / 4 NEXT
Edited by मयंक मेहता
comments icon1 comment
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now