Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिनका एंट्रेंस म्यूजिक फैंस को बहुत पसंद है

WWE सुपरस्टार्स के थीम सॉन्ग लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आते हैं
WWE सुपरस्टार्स के थीम सॉन्ग लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आते हैं

WWE हो या कोई अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशन, वहां होने वाली सभी चीज़ें स्क्रिपटेड होती हैं। इन सभी प्रोमोशंस की पहली प्राथमिकता लोगों का मनोरंजन करना होता है, इसलिए विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) WWE को एक प्रो रेसलिंग कंपनी नहीं बल्कि स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड कहने पर जोर देते हैं।

यहां रेसलर्स अपने कैरेक्टर, लुक्स, अपने रिंग गियर और सैगमेंट्स के जरिए लोगों का मनोरंजन कर सकते हैं। इस बीच एक बड़ा सवाल यह भी होता है कि आखिर रेसलर्स के कैरेक्टर को दिलचस्प कैसे बनाया जाए। अपने लुक्स, रिंग गियर, मूव्स और एंट्रेंस म्यूजिक के जरिए भी सुपरस्टार्स लोगों के दिलों में जगह बना सकते हैं।

मौजूदा WWE रोस्टर में ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जिनके एंट्री लेने पर क्राउड झूम उठता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE के 4 मौजूदा सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिनकी एंट्री लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आती है।

WWE दिग्गज ऐज

youtube-cover

ऐज ने साल 1996 में WWE को जॉइन किया था। आगे चलकर वो कई बार वर्ल्ड चैंपियन बने और क्रिश्चियन के साथ उनकी टीम प्रो रेसलिंग इतिहास की सबसे आइकॉनिक टैग टीमों में से एक बनी। मेन रोस्टर के अपने शुरुआती दिनों में ऐज, 'The Brood' नाम की टीम के मेंबर हुआ करते थे, जिसमें ऐज, गैंगरेल और क्रिश्चियन शामिल थे।

उस समय ऐज 'Blood' नाम के थीम सॉन्ग पर एंट्री किया करते थे। खास बात यह रही कि SummerSlam 2021 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ मैच के लिए उन्होंने "Blood" एंट्रेंस सॉन्ग की वापसी करवाई थी। मगर अन्य मौकों पर वो अपने सबसे यादगार और आइकॉनिक 'Metalingus' नाम के थीम सॉन्ग पर एंट्री लेते हैं।

वहीं उनके 'You Think You Know Me' को फैंस आज भी बहुत पसंद करते हैं। इसी म्यूजिक पर उन्होंने Royal Rumble 2020 में वापसी की थी। उनके थीम सॉन्ग में इतनी एनर्जी होती है, जिसे सुनकर एरीना में मौजूद क्राउड झूम उठता है। अपने एंट्रेंस सॉन्ग की तरह ऐज का कैरेक्टर भी हमेशा से एनर्जेटिक रहा है।

रैंडी ऑर्टन

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन पिछले 2 दशकों के समय से WWE से जुड़े रहे हैं, इस दौरान 14 बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के अलावा भी कई ऐतिहासिक उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं। अपने करियर की शुरुआत में वो 'Burn in my Light' नाम के सॉन्ग पर एंट्री लेते थे, लेकिन आगे चलकर उनका 'Voices' सॉन्ग लोगों को बहुत पसंद आया। उनका 'Voices' WWE इतिहास के सबसे आइकॉनिक एंट्रेंस म्यूजिक में से एक है। ऑर्टन चाहे हील किरदार में हों या बेबीफेस लेकिन उनकी एंट्री होते ही फैंस खुशी से झूम उठते हैं.

जैफ हार्डी

youtube-cover

जैफ हार्डी को चाहे अभी WWE में कोई बड़ा पुश ना मिल रहा हो, लेकिन उनकी गिनती प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे महान इन रिंग परफॉर्मर्स में की जाती है। पिछले करीब ढाई दशक से प्रो रेसलिंग से जुड़े हुए हैं और कई बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुके हैं। हार्डी हार्डकोर रेसलिंग लैजेंड हैं और उनके थीम सॉन्ग "No More Words" की तरह उनके रेसलिंग स्टाइल में भी कभी एनर्जी की कमी नहीं देखी गई है। हार्डी अभी भी "No More Words" के साथ एंट्री लेते हैं।

ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर को WWE में एक दशक से भी ज्यादा समय तक काम करने का अनुभव है। अपनी ताकत और जबरदस्त एथलेटिक एबिलिटी के लिए उन्हें 'द बीस्ट' नाम से भी पुकारा जाता है। अपने करियर की शुरुआत से ही लैसनर "The Next Big Thing" नाम के एंट्रेंस थीम सॉन्ग पर एंट्री लेते आ रहे हैं। उनका थीम सॉन्ग ऐसा है, जिसे सुनकर ही लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। 2012 में उनकी WWE में वापसी हुई, जिसके बाद उनके "The Next Big Thing" सॉन्ग को थोड़ा नया रूप दिया गया था।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
1 comment