Create

5 अच्छी और बुरी चीजें जो साल 2020 में WWE में देखने को मिली 

रोमन रेंस
रोमन रेंस
Subham Pal

साल 2020 WWE के लिए काफी अनोखा साल रहा है और इस साल कोरोना महामारी की वजह से विंस मैकमैहन को कुछ ऐसी चुनौतियों का सामना करना पड़ा जो कि पहले कभी देखने को नहीं मिली थी। विंस मैकमैहन जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत के जरिए WWE को टॉप रेसलिंग प्रमोशन बनाया, उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान यह बात पक्की की कि WWE फैंस को शोज नियमित रूप से देखने को मिलते रहें।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाली चीजें जो साल 2020 के आखिरी समय में WWE में देखने को मिल सकती है

हालांकि, इस वजह से WWE को अपने काम करने के तरीके में काफी बदलाव करना पड़ा और यही वजह है इस साल कंपनी में काफी नई चीजें देखने को मिली। इसके अलावा इस साल बड़ी संख्या में सुपरस्टार्स को कंपनी से रिलीज कर दिया गया और WWE को अपने खर्च में कटौती करने के लिए यह कदम मजबूरन उठाना पड़ा था। इस आर्टिकल में हम WWE से जुड़े 5 अच्छी और बुरी चीजों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस साल देखने को मिले हैं।

1- अच्छी चीज: विंस मैकमैहन ने WWE यूनिवर्स की बात मानते हुए रोमन रेंस को हील टर्न कराया

विंस मैकमैहन ने रोमन रेंस को लंबे वक्त तक कंपनी का बेबीफेस सुपरस्टार बना रखा था। हालांकि, अधिकतर फैंस रोमन को बेबीफेस के रूप में पसंद नही करते थे और वे लगातार उन्हें हील टर्न कराने की मांग कर रहे थे। विंस मैकमैहन ने फैंस की बात मानते हुए इस साल बिग डॉग को हील टर्न कराने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें: WWE TLC पीपीवी के इतिहास में हुए 5 शानदार मैच जिन्हें उतनी लोकप्रियता नहीं मिली

हील टर्न लेने के बाद से ही रोमन के परफॉर्मेंस में जबरदस्त सुधार आया और इस वक्त भले ही पॉल हेमन उनके लिए बेहतरीन प्रोमो कट करने के लिए मौजूद हैं लेकिन द बिग डॉग अब खुद भी काफी अच्छे प्रोमो देने लगे हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि हील टर्न लेने के बाद रोमन रेंस अपने करियर के सबसे बेहतरीन दौर में पहुंच चुके हैं और फैंस को भी उनका यह नया रूप काफी पसंद आ रहा है।

1- बुरी चीज: WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर का रेसलमेनिया मोमेंट खराब हुआ

वर्तमान WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर इस साल रॉ के फेस बनकर उभरे, हालांकि, कोरोना की वजह से उनका रेसलमेनिया मोमेंट खराब हो गया। मैकइंटायर ने 2020 रॉयल रंबल जीतने के बाद फेस टर्न ले लिया था और इसके बाद रेसलमेनिया 36 में WWE चैंपियनशिप मैच में उन्होंने ब्रॉक लैसनर का सामना किया।

हालांकिं, द स्कॉटिश साइकोपैथ इस मैच में लैसनर को हराकर नए WWE चैंपियन बने लेकिन इस यादगार पल के वक्त फैंस एरीना में मौजूद नहीं थे और रेसलिंग जगत को इस बात का दुख था।

2- अच्छी चीज: ऐज ने शानदार तरीके से WWE में वापसी की

कई नैक इंजरी की वजह से ऐज को साल 2011 में रेसलिंग से संन्यास लेने के लिए मजबूर होना पड़ा था। WWE लैजेंड को कहा गया था कि वह कभी भी दुबारा रेसलिंग नहीं कर पाएंगे, हालांकि, ऐज ने सबको गलत साबित करते हुए 2020 रॉयल रंबल में दमदार वापसी की। ऐज की WWE में वापसी के बाद फैंस काफी भावुक हो गए थे और यह कहना गलत नहीं होगा कि ऐज की वापसी साल 2020 की सबसे बड़ी वापसी थी।

2- बुरी चीज: Raw अंडरग्राउंड और रेट्रीब्यूशन जैसे आईडिया फ्लॉप साबित हुए

कोरोना महामारी के दौरान WWE की रेटिंग गिरने के बाद यूएस नेटवर्क ने कंपनी को रेटिंग बढ़ाने को कहा। इसके बाद WWE अपने शोज की व्यूअरशिप बढ़ाने के लिए Raw अंडरग्राउंड और रेट्रीब्यूशन जैसे दो क्रिएटिव आईडिया लेकर आई। इन दोनों ही आईडिया से रेटिंग में ज्यादा सुधार नही आया और Raw अंडरग्राउंड शो शुरू होने के कुछ ही हफ्तों बाद टेलीविजन से गायब हो गया।

हालांकि, रेट्रीब्यूशन अभी भी स्क्रीन पर नजर आ रहे हैं लेकिन रेट्रीब्यूशन के स्टोरीलाइन में फैंस को ज्यादा दिलचस्पी नहीं है।

1- अच्छी/बुरी चीज: WWE में देखने को मिले सिनेमैटिक मैच

साल 2020 में WWE में फायर फ्लाई फनहाउस मैच, बोनयार्ड मैच और WWE हेडक्वार्टर्स में हुए मनी इन द बैंक मैच जैसे कई शानदार सिनेमैटिक मैच देखने को मिले हैं। हालांकि, विंस मैकमैहन साल 2020 में कुछ बेहतरीन सिनेमैटिक मैच कराने में कामयाब रहे लेकिन इस साल हुए कुछ सिनेमैटिक मैच जैसे कि ब्रे वायट vs ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच हुआ स्वॉम्प फाइट मैच और स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs वाइकिंग का मैच भी कुछ खास नहीं था।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...