2019 में WWE के लिए 5 हैरान कर देने वाली भविष्‍यवाणियां

Enter caption

WWE के लिए 2018 साल कुछ अच्छा रहा तो कुछ बुरा। लेकिन अब साल 2019 शुरू हो चुका है। और इस दौरान WWE कुछ नए परिवर्तन करने वाली है ताकि WWE की जैसी रेटिंग हमें 2018 में देखने को मिली वह हमें एक बार फिर देखने को न मिले।

WWE 2019 में हमें कई बड़े बदलाव करते हुए नजर आ सकती है। ऐसे में यह देखना इस साल दिलचस्‍प होने वाला है, कि रोमन रेंस की कमी को WWE कैसे दूर करने वाली है। WWE 2019 में अपनी गिरती हुई रेटिंग को बढ़ाने के लिए बहुत कुछ कर सकती है, इस दौरान हमें कुछ बड़े रैसलर WWE से जुड़ते हुए नजर आ सकते हैं तो वहीं कुछ पूर्व WWE रैसलर भी हमें अपनी वापसी करते हुए देखने को मिल सकते हैं। ऐसे में आज हम आपसे ऐसे 5 किस्सों या भविष्यवाणी के बारे में बात करने वाले हैं जो 2019 में हमें देखने को मिल सकते हैं।

#5 WWE के अगले कैन बने जाए ब्रॉन स्ट्रोमैन

braun strowman

साल 2018 जिन रैसलर के लिए बेहतरीन गया उन्हीं में से एक रैसलर ब्रॉन स्ट्रोमैन भी हैं। क्योंकि ब्रॉन स्ट्रोमैन 2018 में हमें बड़ी-बड़ी तबाही करते हुए नजर आए। इस दौरान ब्रॉन स्ट्रोमैन ने ब्राॅक लैसनर के ऊपर स्टेज स्ट्रक्चर गिराने के साथ ही एक बहुत बड़े ट्रक को भी पलट दिया था। जिससे वहां यह साबित कर चुके हैं कि वे सही मायने में WWE के मॉन्स्टर हैं।

WWE में अभी ऐसा कोई भी रैसलर नहीं है जो ब्रॉन स्ट्रोमैन की बराबरी कर सके। ब्रॉन स्ट्रोमैन के पहले केन को WWE का मॉन्स्टर माना जाता था। और देखा जाए तो ब्रॉन स्ट्रोमैन और केन का WWE करियर अभी तक एक सा ही चला है। इसका मतलब दोनों ने भले ही ज्यादा चैंपियनशिप अपने नाम न की हो लेकिन दोनों ही रैसलर रिंग में अपने द्वारा किए जाने वाले आश्चर्यचकित कार्यों के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में केन के रिटायर हो जाने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन हमें WWE का अगला केन बनते हुए नजर आने वाले हैं।

Get WWE News in Hindi Here

#4 रायट स्क्वॉड WWE की नई विमेंस टैग टीम चैंपियन बनें

the riot squad

2018 साल के समाप्त होते समय हमें WWE के मालिक विंस मैकमैहन की तरफ से एक बड़ी अनाउंसमेंट सुनने को मिली। जहां उन्होंने 2019 में महिला रैसलर के लिए एक टैग टीम चैंपियनशिप बेल्ट WWE में लाने की बात कही।

खबरों की मानें तो हमें जल्द ही मेन रोस्टर में एक टैग टीम चैंपियनशिप बेल्ट देखने को मिलने वाली है। वैसे तो कई महिला रैसलर की टीम है, जो इस चैंपियनशिप को जीतने का दावा पेश कर रही हैं। लेकिन WWE हमें एक एंगल से यह दिखाना चाहती है कि इस चैंपियनशिप को साशा बैंक्स और बेली की टैग टीम जोड़ी जीतेगी। लेकिन यदि इसके विपरीत हमें रायट स्क्वॉड इस चैंपियनशिप को अपने नाम करते दिखें तो यह बहुत बड़ा शॉकिंग मोमेंट हो सकता है। रायट स्क्वॉड टीम में साराह लोगन, लिव मॉर्गन और रूबी रायट हैं।


#3 सैथ राॅलिंस जीत लें यूनिवर्सल चैंपियनशिप

seth rollins

भले ही हमें सैथ राॅलिंस और डीन एंब्रोज के बीच वर्तमान में एक शानदार स्टोरीलाइन नजर आ रही हो। लेकिन पिछले मंडे नाइट रॉ के एपिसोड में हमें ट्रिपल एच और सैथ राॅलिंस के बीच हुए प्रोमो से एक बात पता लग गई है कि WWE एक बार फिर सैथ राॅलिंस को अच्छा पुश देने वाली है और वह जल्द ही हमें यूनिवर्सल चैंपियनशिप की रेस में नजर आने वाले हैं।

WWE 2019 में सभी लोगों को यह कारनामा करके शॉक दे सकती है, जब वह सैथ रॉलिंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एक मुकाबला दें और उस मुकाबले में सैथ रॉलिंस की जीत भी हो जाए।

#2 रोंडा राउजी बन जाएं पार्ट टाइमर

ronda rousey

WWE ने 2018 में 'राउडी' रोंडा राउजी को कंपनी में साइन इन कर सभी दर्शकों को हैरान कर दिया था। जिसके बाद से ही हमें रोंडा राउजी WWE में मैच लड़ते हुए नजर आ रही हैं। लेकिन प्रश्न यह उठता है आखिर कब तक?

WWE में काम करने से पहले रोंडा राउजी UFC में फाइट लड़ा करती थी। ऐसे में WWE से कहीं अधिक समय उन्होंने यूएफसी में दिया है। और वह कुछ साल तक ही रेगुलर फाइट कर सकती हैं। ऐसे में 2019 के अंत तक हमें वो फुल टाइमर रैसलर की जगह पर एक पार्ट टाइमर रैसलर बनते हुए नजर आ सकती हैं।


#1 फिन बैलर बन जाएं WWE चैंपियन

finn balor

WWE में अपने मेन रोस्‍टर डेब्‍यू करने के बाद सिर्फ हमें एक ही मौका देखने को मिला हैं जब फिन बैलर ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की थी। इसके बाद हमें फिन बैलर कोई भी चैंपियनशिप जीतते हुए नजर नहीं आए।

ऐसा इसलिए भी हुआ क्योंकि फिन बैलर को बीच में अपनी इंजरी के कारण WWE छोड़कर जाना पड़ा था। और अपनी वापसी करने के बाद से ही वे कोई भी चैंपियनशिप नहीं जीत पाए हैं। और मंडे नाइट रॉ में भी उनकी बुकिंग इतनी अच्‍छी नहीं चल रही है। यही कारण है कि वो हमें 2019 में स्‍मैकडाउन लाइव का हिस्‍सा बनते हुए नजर आ सकते हैं। जहं वे WWE चैंपियन भी बन सकते हैं।