Create
Notifications

WWE इतिहास में हुए 5 ऐसे पल जब सुपरस्टार्स को अपने कैरेक्टर से बाहर निकलने को मजबूर होना पड़ा था 

रोमन रेंस
रोमन रेंस
Subham Pal

WWE एक स्क्रिप्टेड रेसलिंग शो है और इसका मतलब यह है कि न सिर्फ यह शो स्क्रिप्ट के जरिए चलता है बल्कि सुपरस्टार्स को स्क्रिप्ट को फॉलो करना पड़ता है। यही नहीं, हर एक सुपरस्टार्स का अपना एक खुद का कैरेक्टर होता है तो स्क्रीन पर उन्हें खुद को इसी कैरेक्टर में बनाए रखना पड़ता है। यही नहीं, कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हुए हैं जो कि असल जिंदगी में भी अपने कैरेक्टर में बने रहते थे।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania BackLash में होने जा रहे 3 बड़े मैच जिनमें दखल की संभावना सबसे ज्यादा है

देखा जाए तो कैरेक्टर किसी भी WWE सुपरस्टार के करियर का महत्वपूर्ण पहलू होते हैं और कई बार जब सुपरस्टार्स को सफलता नहीं मिलती है तो वे अपना कैरेक्टर बदलने का फैसला कर लेते हैं। यही नहीं, कई ऐसे भी मौके देखने को मिले जब सुपरस्टार्स ऑन-स्क्रीन अपने कैरेक्टर से बाहर निकल गए थे। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने ऑन-स्क्रीन अपने कैरेक्टर को ब्रेक किया था।

5- WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन का कैरेक्टर से बाहर निकलकर एटीट्यूड एरा की शुरूआत करना

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

अधिकतर बार WWE सुपरस्टार्स गलती से अपने कैरेक्टर से बाहर निकल जाते हैं लेकिन एक ऐसा मौका भी देखने को मिला था जब WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन ने जानबूझकर अपने कैरेक्टर से बाहर निकले थे। आपको बता दें, एक वक्त फैंस WWE छोड़कर WCW देखना पसंद करने लगे थे और विंस मैकमैहन को पता चल चुका था कि उन्हें कुछ नया करना होगा।

ये भी पढ़ें: 3 NXT सुपरस्टार्स जिनके WWE मेन रोस्टर में आने के बाद उन्हें हराना काफी मुश्किल होगा

यही कारण है कि वह एक नए प्लान के साथ WWE टेलीविजन पर नजर आए। उन्होंने अपने दिए प्रोमो में कहा कि WWE कुछ नया और पहले से ज्यादा बेहतरीन स्टोरीलाइंस तैयार करने वालो है और इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फैंस को आने वाले समय में कुछ अलग तरह के कैरेक्टर देखने को मिलने वाले हैं। इस प्रोमो के जरिए विंस न केवल अपने कैरेक्टर से बाहर निकल आए बल्कि उन्होंने इसके जरिए एटीट्यूड एरा की भी शुरूआत कर दी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE में हुआ द मॉन्ट्रियल स्क्रूजॉब

ब्रेट हार्ट और शॉन माइकल्स
ब्रेट हार्ट और शॉन माइकल्स

साल 1997 में WCW ने कई WWE सुपरस्टार्स को अच्छी डील की पेशकश करके अपने कंपनी का हिस्सा बना लिया था। यही कारण है कि WWE ने ब्रेट हार्ट को WCW में जाने से बचाने के लिए उनका साथ बहुत बड़ी डील साइन की। हालांकि, जल्द ही विंस मैकमैहन को एहसास हुआ कि वह ब्रेट हार्ट को उनके कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से पैसे नहीं दे पाएंगे इसलिए उन्होंने ब्रेट को WCW के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने का सुझाव दिया।

इसके बाद WCW मंडे 10 नंवबर को नाइट नाइट्रो के एक एपिसोड के दौरान ब्रेट हार्ट की साइनिंग की घोषणा करने वाली थी, हालांकि, समस्या यह थी कि हार्ट उस वक्त WWF चैंपियन थे। यही नहीं, हार्ट ने 9 नंवबर को शॉन माइकल्स के खिलाफ अपने देश कनाडा में मैच हारने से इनकार कर दिया था। इस वजह से विंस मैकमैहन ने रेफरी के साथ मिलकर ब्रेट हार्ट की जानकारी के बिना उनसे टाइटल वापस ले लिया। इस घटना के बाद विंस मैकमैहन रेसलिंग इतिहास के सबसे बड़े विलन बन गए।

3- नेविल के चोटिल होने के बाद क्रिस जैरिको की WWE रेफरी से बहस हुई

क्रिस जैरिको और नेविल
क्रिस जैरिको और नेविल

WWE Raw के एक एपिसोड के दौरान क्रिस जैरिको और नेविल के बीच मैच देखने को मिला। इस मैच के दौरान गलत तरीके से लैंड करने की वजह से नेविल का टखना फ्रैक्चर कर गया। जैरिको को जल्द ही इसका पता चल गया और उन्हें लगा कि नेविल मैच में कम्पीट नहीं कर पाएंगे।

इसलिए उन्होंने रेफरी को तीन काउंट करने को कहा लेकिन नेविल के कंधा मैट पर होने के बावजूद भी रेफरी ने 2 पर ही काउंट रोक दिया। इसके बाद जैरिको की रेफरी से बहस हो गई और आखिर में जैरिको की बात मानकर नेविल को स्ट्रेचर पर ले जाया गया था।

2- ट्रिपल एच WWE फैन के सामने कैरेक्टर से बाहर निकले

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

ट्रिपल एच एक ऐसे WWE सुपरस्टार हैं जिन्होंने बेबीफेस के किरदार में रहते हुए भी अच्छे इंसान की भूमिका नहीं निभाई थी। हालांकि, जब WWE Raw के एक एपिसोड के दौरान ट्रिपल एच अपने कैरेक्टर में थे तो रिंगसाइड पर मौजूद एक छोटा फैन रोने लगा था।

उसे रोता देखकर ट्रिपल एच अपने कैरेक्टर से बाहर निकले और उन्होंने उस फैन को चुप कराया। इस चीज के जरिए यह बात साबित होती है कि ट्रिपल एच ऑन-स्क्रीन भले ही विलन के किरदार में दिखते हो लेकिन असल जिंदगी में वह काफी अच्छे इंसान हैं।

1- WWE सुपरस्टार रोमन रेंस का यूनिवर्सल टाइटल छोड़ते हुए ल्यूकीमिया का खुलासा करना

यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

WWE में जब भी सुपरस्टार्स अपने कैरेक्टर से बाहर निकलते हैं तो अधिकतर मौकों पर सुपरस्टार्स को उनके कैरेक्टर से बाहर निकलते हुए देखना फैंस के लिए काफी मजाकिया पल होता है। हालांकि, जब रोमन रेंस अक्टूबर 2018 में Raw के एपिसोड के दौरान अपने कैरेक्टर से बाहर निकले थे तो फैंस की प्रतिक्रिया कुछ और थी। आपको बता दें, रोमन इस सैगमेंट के लिए शील्ड के भेष में आने के बजाए साधारण कपड़ो में नजर आए थे।

इसके बाद रोमन रेंस ने अपने प्रोमो में बताया कि उनका असली नाम जो है और वह ल्यूकीमिया की वजह से अपना यूनिवर्सल टाइटल छोड़ने वाले हैं। रोमन रेंस के इस खुलासे के बाद फैंस काफी भावुक हो गए और वह रोमन को चीयर करके सपोर्ट करने लगे। अच्छी बात यह है कि रोमन ल्यूकीमिया को मात देने में कामयाब रहे और WWE में दोबारा वापसी के बाद से ही ट्राइबल चीफ ऑन-स्क्रीन अपने कैरेक्टर से बाहर नहीं आए हैं।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...