Create

5 बड़ी गलती जो WWE द फीन्ड के साथ कर चुकी है 

गोल्डबर्ग ने सुपर शोडाउन में द फीन्ड को हराया था।
गोल्डबर्ग ने सुपर शोडाउन में द फीन्ड को हराया था।
Subham Pal

ब्रे वायट वर्तमान समय के उन WWE सुपरस्टार्स में से एक है जिनका दिमाग काफी क्रिएटिव है और WWE में लंबे समय तक सही तरह इस्तेमाल न किये जाने के बाद उन्होंने खुद को द फीन्ड के किरदार में ढाल लिया। हालांकि, ब्रे वायट अपने पिछले गिमिक में भी WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे लेकिन उन्हें द फीन्ड के रूप में कंपनी में ज्यादा सफलता मिली है। आपको बता दें, द फीन्ड कंपनी में अपने डेब्यू के एक साल के अंदर ही यूनिवर्सल चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने पहले ही लैडर मैच में बेहतरीन परफॉर्मेंस से सभी का दिल जीत लिया था

हालांकि, द फीन्ड WWE यूनिवर्स के बीच काफी लोकप्रिय हैं लेकिन इसका यह मतलब बिलकुल भी नहीं है कि क्रिएटिव टीम ने उन्हें इस नए कैरेक्टर में बुक करने में कोई गलती न की हो। पिछले साल कई ऐसे बड़े पल देखने को मिले थे जिसने उनकी बुकिंग को संदेह के घेरे में खड़ा कर दिया था। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो WWE ने द फीन्ड के कैरेक्टर के साथ की है।

5- WWE में द फीन्ड का रोमन रेंस से मैच न कराना

द फीन्ड vs रोमन रेंस
द फीन्ड vs रोमन रेंस

रोमन रेंस ने समरस्लैम 2020 में वापसी करने के बाद द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन पर हमला कर दिया था और इसके बाद पेबैक पीपीवी में हुए ट्रिपल थ्रेट मैच में वह द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बनने में कामयाब रहे। यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद द बिग डॉग अपने कजिन जे उसो के साथ फ्यूड में आ गए और वर्तमान समय में वह केविन ओवेंस के साथ फ्यूड मे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 तरीके जिससे WWE RAW की रेटिंग वापस बढ़ाई जा सकती है

इस साल हुए ड्राफ्ट से पहले एलेक्सा ब्लिस ने द फीन्ड के रोमन रेंस के साथ फ्यूड शुरूआत करने के संकेत दिए थे, हालांकि, WWE ने ड्राफ्ट में द फीन्ड को RAW का हिस्सा बनाकर इस फ्यूड के होने के संभावनाओं को खत्म कर दिया।

4- द फीन्ड के खिलाफ WWE में मैच लड़ने के बाद भी केविन ओवेंस का कैरेक्टर न बदलना

केविन ओवेंस
केविन ओवेंस

केविन ओवेंस ने अक्टूबर 2020 में WWE SmackDown के एक एपिसोड के दौरान द फीन्ड का सामना किया था। फीन्ड का SmackDown में यह पहला मैच था और वह इस मैच में ओवेंस को हराने में कामयाब रहे थे। हालांकि, हैरानी की बात यह है कि द फीन्ड का सामना करने के बाद भी ओवेंस के कैरेक्टर में कोई बदलाव देखने को नही मिला।

द फीन्ड के साथ फ्यूड में आने के बाद डेनियल ब्रायन, सैथ रॉलिंंस, फिन बैलर और एलेक्सा ब्लिस सहित कई सुपरस्टार्स का कैरेक्टर बदल गया था इसलिए ओवेंस के कैरेक्टर में बदलाव न होना काफी हैरान करता है।

3- WWE का द फीन्ड के मैच में रेड लाईट का इस्तेमाल करना

youtube-cover

द फीन्ड ने WWE में डेब्यू के कुछ समय बाद अपने मैच रेड लाईट में लड़ने लगे तो फैंस को लगा कि रेड लाईट ही द फीन्ड की ताकत है। फैंस को रेड लाईट में मैच देखने में परेशानी हो रही थी इसलिए WWE ने द फीन्ड के मैचों से रेड लाईट को हटा दिया गया।

हालांकि, रेड लाईट हटने के बाद भी फीन्ड के ताकत में कोई कमी नही आई इसलिए यह बात हैरान करती है कि जब रेड लाईट उनके ताकत का हिस्सा नहीं थी तो WWE ने उनके मैचों के दौरान इस लाईट का इस्तेमाल क्यों किया।

2- WWE हैल इन ए सैल में हुआ द फीन्ड vs सैथ राॅलिंस का मैच

youtube-cover

हैल इन सैल 2019 में WWE यूनिवर्सल चैंपियन सैथ राॅलिंस ने द फीन्ड का सामना किया। फैंस को लग रहा था कि फीन्ड यह मैच जीतकर नया यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे, हालांकि, इस मैच का रिजल्ट बेनतीजा रहा। आपको बता दें, इस मैच में रॉलिंस द्वारा फीन्ड पर लगातार स्लैजहैमर का इस्तेमाल किये जाने के वजह से रेफरी ने बिना किसी नतीजे के इस मैच को समाप्त कर दिया था।

इसके बाद द फीन्ड क्राउन ज्वेल 2019 में रॉलिंस को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बने, हालांकि जब कंपनी द्वारा फीन्ड को यूनिवर्सल चैंपियन बनाया जाना ही था तो उन्होंने हैल इन सैल में हुए मैच का विवादास्पद अंत क्यों कराया।

1- WWE में द फीन्ड का गोल्डबर्ग के खिलाफ मैच हारना

youtube-cover

गोल्डबर्ग सुपर शोडाउन 2020 में द फीन्ड को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे और आपको बता दें, गोल्डबर्ग एकमात्र ऐसे सुपरस्टार हैं जो WWE में द फीन्ड को हरा पाए हैं। WWE ने द फीन्ड को गोल्डबर्ग जैसे पार्ट टाइम सुपरस्टार के हाथों हराकर बहुत बड़ी गलती की थी और यह बात समझ पाना काफी मुश्किल है कि कंपनी ने ऐसा कदम क्यों उठाया।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...