WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE Elimination Chamber 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट से पूर्व आखिरी रॉ (Raw) एपिसोड में धमाकेदार एक्शन देखने को मिला। शो की शुरुआत बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के सैगमेंट से हुई, जिसमें ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) समेत चैंबर मैच में लैश्ले के सभी चैलेंजर्स नजर आए।

इसके अलावा इवेंट में स्ट्रीट प्रॉफिट्स, डेमियन प्रीस्ट, ओमोस, गौंटलेट मैच में बियांका ब्लेयर की बड़ी जीत हुई और इस बीच अल्फा अकादमी ने भी शानदार अंदाज में जीत हासिल की। वहीं बैकी लिंच और लीटा का सैगमेंट भी बेहद दिलचस्प साबित हुआ। एलेक्सा ब्लिस को फिट घोषित कर दिया गया है और इवेंट में एक बड़ा धोखा भी देखने को मिला।

मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस और रैंडी ऑर्टन का एक्शन से भरपूर मुकाबला देखने को मिला, इस बीच अल्फा अकादमी ने दखल देकर इस मैच को दिलचस्प बनाया। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE Elimination Chamber 2022 के किसी बड़े मोमेंट का हिस्सा बन सकते हैं ऑस्टिन थ्योरी

Raw में इस हफ्ते की शुरुआत बॉबी लैश्ले के सैगमेंट से हुई, जिसमें Elimination Chamber 2022 के WWE चैंपियनशिप मैच में उनके चैलेंजर्स बनने वाले सभी सुपरस्टार्स का दखल देखने को मिला। सैथ रॉलिंस, ऑस्टिन थ्योरी, रिडल और एजे स्टाइल्स ने अपनी जीत का दावा किया।

इस बीच ब्रॉक लैसनर भी बाहर आए, लेकिन इस दौरान ऑस्टिन थ्योरी उनपर अटैक करने की गलती कर बैठे। द बीस्ट ने गुस्से में आकर थ्योरी को पहले सुपलेक्स और उसके बाद एफ-5 भी लगाया। इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि थ्योरी को इस समय बहुत बड़ा पुश देने की कोशिश की जा रही है।

अब Elimination Chamber प्रीमियम लाइव इवेंट से ठीक पहले उनका लैसनर जैसे दिग्गज सुपरस्टार के साथ सैगमेंट में शामिल होना दर्शा रहा है कि अगले प्रीमियम लाइव इवेंट में लैसनर के जरिए थ्योरी को किसी बहुत बड़े मोमेंट का हिस्सा बनाया जा सकता है। इस तरह की स्थिति को देखते हुए क्या ऐसा कहना गलत होगा कि WWE, लैसनर को थ्योरी के हाथों एलिमिनेट होने के लिए बुक कर सकती है?

#)Elimination Chamber 2022 से पहले बियांका ब्लेयर को मजबूत दिखाया गया

WWE Elimination Chamber 2022 में बियांका ब्लेयर, लिव मॉर्गन, रिया रिप्ली, डूड्रॉप, निकी A.S.H और एलेक्सा ब्लिस के बीच Elimination Chamber मैच लड़ा जाएगा, जिसकी विजेता को WrestleMania 38 में Raw विमेंस टाइटल शॉट मिलेगा। ब्लिस को इसी हफ्ते इस मैच से जोड़ा गया है, वहीं दूसरी ओर अन्य 5 सुपरस्टार्स के बीच गौंटलेट मैच हुआ।

इस मुकाबले में बियांका ब्लेयर ने जीत दर्ज की है, जिससे उम्मीद की जाने लगी है कि वो WrestleMania 38 की Raw विमेंस चैंपियनशिप की चैलेंजर बन सकती हैं, मगर ब्लिस के इस मैच में शामिल होने से शायद ऐसा ना हो। ऐसा भी संभव है कि Elimination Chamber के मैच में ब्लेयर और ब्लिस के बीच जबरदस्त कन्फ्रंटेशन देखने को मिले।

#)टॉमैसो सिएम्पा और डॉल्फ जिगलर की NXT फ्यूड ने दिलचस्प मोड़ लिया

आपको याद दिला दें कि पिछले हफ्ते डॉल्फ जिगलर NXT चैंपियन ब्रॉन ब्रेकर के साथ सैगमेंट में नजर आए। एक तरफ सेंटोस एस्कोबार चैंपियन बनने का दावा कर रहे थे, वहीं दूसरी ओर टॉमैसो सिएम्पा ने एंट्री लेकर जिगलर पर तंज कसा और उनका मजाक भी बनाया।

वहीं Raw में इस हफ्ते स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड का मैच हुआ, जिसमें सिएम्पा कमेंट्री टेबल पर मौजूद रहे और इस दौरान जिगलर और सिएम्पा के बीच झड़प भी देखी गई। दोनों की NXT की स्टोरीलाइन को मेन रोस्टर में लाकर हाइप किया जा रहा है और इसे देखकर ये कहना भी गलत नहीं होगा कि इस फ्यूड के जरिए WWE, NXT की रेटिंग्स को बेहतर करने का प्रयास कर रही है।

#)रेजी ने अपनी पार्टनर को दिया बड़ा धोखा

आपको याद दिला दें कि पिछले साल नवंबर के महीने में डैना ब्रुक नई WWE 24*7 चैंपियन बनी थीं। उनका ये चैंपियनशिप सफर 80 से भी ज्यादा दिनों तक चला और इस दौरान कई बार रेजी ने उन्हें अपने टाइटल को रिटेन करने में मदद की। दोनों की दोस्ती गहराती जा रही थी और इस हफ्ते Raw में रेजी ने ब्रुक के सामने अपनी दोस्ती को अलग लेवल पर ले जाने की बात कही, लेकिन चैंपियन ने ऑफर को ठुकरा दिया। अगले ही पल रेजी ने ब्रुक को धोखा देकर उन्हें पिन करते हुए 24*7 टाइटल को अपने नाम कर लिया।

#)एलेक्सा ब्लिस का वापसी के बाद पहले मैच का ऐलान

Raw में पिछले कई हफ्तों से एलेक्सा ब्लिस के वीडियो दिखाए जा रहे थे, जिनमें वो थेरेपी सेशन लेती दिखाई पड़ रही थीं। वहीं इस हफ्ते डॉक्टर ने ब्लिस को फिट घोषित कर दिया है और खास बात ये है कि Elimination Chamber 2022 के विमेंस चैंबर मैच में छठी उम्मीदवार एलेक्सा ब्लिस होंगी।

आपको बता दें कि इस मैच की विजेता को WrestleMania 38 में Raw विमेंस टाइटल शॉट मिलेगा और पहले बियांका ब्लेयर, लिव मॉर्गन, रिया रिप्ली, निकी A.S.H और डूड्रॉप को इस मैच से जोड़ा गया था। मगर अब ये देखना दिलचस्प होगा कि एलेक्सा ब्लिस को WWE इस मुकाबले में किस तरीके से बुक करती है।