Create
Notifications

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
Neeraj sharma

WWE रॉ (Raw) में इस हफ्ते की शुरुआत बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के सैगमेंट से हुई, जिसमें सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और केविन ओवेंस (Kevin Owens) ने उनके ऊपर अटैक किया, लेकिन लैश्ले के बचाव में बिग ई बाहर आए। जिसके बाद उनके बीच टैग टीम मैच को बुक किया गया।

NOW HOLD ON A MINUTE!We've got ourselves a TAG TEAM MATCH tonight on #WWERaw.It will be @WWERollins & @FightOwensFight going two-on-two with @fightbobby & #WWEChampion @WWEBigE! You better believe that. https://t.co/x6QfZxqeHb

शो में बियांका ब्लेयर, फिन बैलर, डॉमिनिक और रेमिस्टीरियो की टीम, डॉल्फ जिगलर और रिया रिप्ली की बड़ी जीत भी देखने को मिलीं। इसके अलावा ऑस्टिन थ्योरी, द मिज़, विंस मैकमैहन, WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज और लिव मॉर्गन ने अपने सैगमेंट्स के जरिए फैंस को खूब प्रभावित किया।

मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस-केविन ओवेंस vs बिग ई-बॉबी लैश्ले टैग टीम मैच हुआ, जिसमें शुरू से लेकर अंत तक बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE में क्वीन वेगा की विनिंग स्ट्रीक का अंत हुआ

इस साल WWE ने पहली बार क्वींस क्राउन टूर्नामेंट का आयोजन करवाया, जिसमें कंपनी की टॉप विमेंस रेसलर्स के बीच क्राउन को जीतने के लिए बहुत कड़ी टक्कर होती देखी गई। अंत में ज़ेलिना वेगा ने क्राउन को जीतकर 'क्वीन' की उपाधि हासिल की थी। उसके बाद सिंगल्स मैचों में उन्हें निरंतर जीत मिल रही थी।

मगर इस हफ्ते Raw में वेगा का रिया रिप्ली से मैच हुआ। उनके साथ मैच में उनकी पार्टनर्स कार्मेला और निकी A.S.H रिंगसाइड पर मौजूद नहीं रहीं। मैच को पूरी तरह रिप्ली ने डोमिनेट किया और अंत में बड़ी जीत हासिल की। ये 20 अगस्त के बाद वेगा की किसी सिंगल्स मैच में पहली हार रही।

दूसरी ओर रिप्ली की इस जीत से ऐसा प्रतीत होने लगा है कि जल्द ही उन्हें किसी यादगार मोमेंट का हिस्सा बनाया जा सकता है। वहीं यह भी देखना दिलचस्प होगा कि वेगा की इस हार के बाद कार्मेला के साथ उनकी टीम पर क्या असर पड़ता है, जो मौजूदा विमेंस टैग टीम चैंपियन है।

#)एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम अलग हुई

WrestleMania 37 से पूर्व ओमोस, एजे स्टाइल्स के बॉडीगार्ड हुआ करते थे, लेकिन WrestleMania में वो द न्यू डे को हराकर नए Raw टैग टीम चैंपियंस बने। उनकी टीम SummerSlam 2021 तक चैंपियन बनी रही, लेकिन पिछले कुछ हफ्तों में उनके बीच अनबन होती देखी गई।

इस हफ्ते द मिज़ टीवी सैगमेंट में मिज़ ने ओमोस को उकसाने की कोशिश की। वहीं जब एजे स्टाइल्स-ओमोस और द मिस्टीरियोज़ का मैच शुरू हुआ, उसमें ओमोस ने पहले स्टाइल्स को टैग देने से मना किया और उसके बाद द फिनोमिनल को उठाकर पटकने के साथ ही इस टीम का अंत किया।

#)ऑस्टिन थ्योरी को फिन बैलर के खिलाफ एक और मौका मिला

Raw में इस हफ्ते ऑस्टिन थ्योरी और फिन बैलर का मैच हुआ, जिसमें बैलर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बड़ी जीत हासिल की। उसके बाद एक बैकस्टेज सैगमेंट में बैलर पर बुरी तरह अटैक करने के बाद थ्योरी, विंस मैकमैहन के पास गए, जहां WWE के चेयरमैन ने उन्हें फायर करने की धमकी देने के साथ अगले हफ्ते बैलर के खिलाफ रिमैच भी दिया है। थ्योरी को अभी विंस का साथ मिल रहा है और आने वाले हफ्तों में देखना दिलचस्प होगा कि WWE के चेयरमैन के साथ का थ्योरी कितना फायदा उठा पाते हैं।

#)अगले हफ्ते Raw के लिए मैचों की घोषणा पहले ही कर देना कितना सही है?

BREAKING: @AJStylesOrg will go one-on-one with @TheGiantOmos next Monday on #WWERaw!But that's not all... ⤵️ https://t.co/ODy4mMbLtO

WWE ने अगले हफ्ते Raw के लिए कई बड़े मुकाबलों का ऐलान पहले ही करने का फैसला लिया है। जिनमें एजे स्टाइल्स vs ओमोस वन-ऑन-वन मैच, फिन बैलर vs ऑस्टिन थ्योरी, डेमियन प्रीस्ट का WWE यूएस टाइटल डॉल्फ जिगलर के खिलाफ मैच में दांव पर लगा होगा और रैंडी ऑर्टन vs ओटिस वन-ऑन-वन मैच का ऐलान भी कर दिया गया है।

मैचों का पहले ही ऐलान हो जाना इस बात के संकेत हैं कि WWE अपने प्रोडक्ट में बदलाव करने की कोशिश कर रही है। बिजनेस की दृष्टि से यह फैसला सही प्रतीत होता है, मगर फैंस पहले से सामने आ चुके इन मैचों के प्रति कितनी दिलचस्पी दिखाएंगे, यह तो समय ही बताएगा।

#)सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस ने बॉबी लैश्ले और बिग ई का बुरा हाल किया

A wise man one told @FightOwensFight to never stop running his mouth.#WWERaw https://t.co/ENDho8UYLV

मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस ने टीम बनाकर बॉबी लैश्ले और बिग ई की टीम का सामना किया। मुकाबले में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, लेकिन मैच में एक ऐसा लम्हा भी आया जब लैश्ले गलती से अपने ही पार्टनर बिग ई को स्पीयर लगा बैठे थे।

उसके बाद लैश्ले ने ओवेंस को भी स्पीयर दिया और इस मैच में अपनी जीत सुनिश्चित की। मगर मैच खत्म होने के बाद ओवेंस और रॉलिंस ने लैश्ले और बिग ई की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी। यह भी देखना दिलचस्प होगा कि क्या ओवेंस और रॉलिंस Day1 पीपीवी के फैटल-4-वे WWE चैंपियनशिप मैच में भी एक टीम के रूप में काम करने वाले हैं।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...