WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE Royal Rumble 2022 से पूर्व आखिरी रॉ (Raw) एपिसोड में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। शो की शुरुआत ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के वेट-इन सैगमेंट से हुई, जिसमें दोनों Superstars ने एक-दूसरे की खूब बेइज्जती की।

Raw में इसके अलावा बियांका ब्लेयर, केविन ओवेंस, रैंडी ऑर्टन, एजे स्टाइल्स, मिस्टीरियो फैमिली और रिया रिप्ली, लिव मॉर्गन और डैना ब्रुक की टीम की बड़ी जीत देखने को मिली। साथ ही डेमियन प्रीस्ट, अल्फा अकादमी, एलेक्सा ब्लिस और विंस मैकमैहन के दिलचस्प सैगमेंट ने भी फैंस का खूब मनोरंजन किया।

मेन इवेंट में मरीस के बर्थडे सैगमेंट में द मिज़ और मरीस के सिक्योरिटी गार्ड्स पर उनके दुश्मनों ने खतरनाक तरीके से अटैक कर दिया। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE में रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक के एक बार फिर अलग होने के संकेत मिले

रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक काफी समय से एक-दूसरे के टैग टीम पार्टनर बने हुए हैं और इस दौरान SmackDown टैग टीम चैंपियन भी बने। इस टीम ने कई बड़े मैचों को जीता है, लेकिन पिछले कुछ हफ्तों से लगातार मिस्टीरियो फैमिली के अलग होने के संकेत दिए जा रहे हैं।

आपको याद दिला दें कि पिछले हफ्ते Raw में 8-मैन टैग टीम मैच हुआ, जिसमें मिस्टीरियो फैमिली और द स्ट्रीट प्रॉफिट्स की टीम विजयी रही थी। उस मैच के बाद रे मिस्टीरियो ने पहले एंजेलो डॉकिन्स और मोंटेज फोर्ड को रिंग से बाहर भेजा और उसके बाद अपने बेटे डॉमिनिक को भी रिंग से बाहर धक्का देकर सबको चौंका दिया था।

वहीं इस हफ्ते एक बैकस्टेज सैगमेंट में डॉमिनिक ने Royal Rumble मैच जीतने का दावा करते हुए कहा कि इसके लिए उन्हें अपने पिता को भी एलिमिनेट करना पड़ा, तो वो थोड़ी भी हिचक नहीं दिखाएंगे। साथ ही इस हफ्ते स्ट्रीट प्रॉफिट्स पर जीत के बाद डॉमिनिक ने अपने पिता को एलिमिनेट करने का प्रयास किया, लेकिन खुद ही रिंग से बाहर चले गए। इस तरह की बातें पुख्ता संकेत देने लगी हैं कि रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक की टीम Royal Rumble 2022 में अलग हो सकती है।

#)WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर और उनके चैलेंजर का जबरदस्त सैगमेंट

Royal Rumble 2022 में WWE के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले आमने-सामने आ रहे होंगे। प्रो रेसलिंग फैंस के लिए ये एक बड़ा ड्रीम मैच होगा, जिसका स्टोरीलाइन बिल्ड-अप अभी तक काफी अच्छा रहा है और इस हफ्ते Raw में भी दोनों के बीच जबरदस्त सैगमेंट देखा गया।

इवेंट की शुरुआत ही लैसनर और लैश्ले के वेट-इन सैगमेंट से हुई, जिसमें दोनों सुपरस्टार्स का वजन मापा गया। द बीस्ट का वजन 286 पाउंड्स और लैश्ले का वजन 273 पाउंड्स आया, जिसके बाद दोनों ने एक-दूसरे का मजाक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अब देखना दिलचस्प होगा कि Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट में कौन रिंग से जीत दर्ज कर बाहर आता है।

#)क्या जल्द होने वाला है WWE यूएस टाइटल चेंज?

पिछले हफ्ते Raw में केविन ओवेंस, डेमियन प्रीस्ट को WWE मेन रोस्टर में पिन के जरिए हराने वाले सबसे पहले सुपरस्टार बने थे। इस हफ्ते ओवेंस ने प्रीस्ट को यूएस टाइटल के लिए चैलेंज किया, लेकिन डिफेंडिंग चैंपियन द्वारा नियमों के उल्लंघन के चलते उन्हें मैच से डिसक्वालीफाई कर दिया गया।

ओवेंस को DQ से जीत मिली, लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि प्रीस्ट को लगातार दूसरे हफ्ते हार मिली है। ओवेंस को जाहिर तौर पर प्रीस्ट से कहीं ज्यादा मजबूत दिखाया जा रहा है, जो इस बात के संकेत हैं कि WWE यूनिवर्स को जल्द ही ओवेंस के रूप में नया यूएस चैंपियन मिल सकता है।

#)Royal Rumble मैच के लिए कई बड़े नामों का ऐलान

Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट को रंबल मैच बड़े आकर्षण का केंद्र बना रहे होते हैं। इस हफ्ते से पूर्व मेंस और विमेंस रंबल मैचों के लिए रे मिस्टीरियो, शेमस, लीटा और समर रे जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स की एंट्री की पुष्टि हो चुकी थी। वहीं Raw के हालिया एपिसोड में मेंस Royal Rumble मैच में कई अन्य बड़े नामों को भी शामिल किया गया है। मेंस रंबल मैच में रैंडी ऑर्टन, ओमोस, रिडल, चैड गेबल, ओटिस, रॉबर्ट रूड और डॉल्फ जिगलर को भी शामिल किया गया है। इस मैच के लिए WWE अभी तक कुल 22 नामों का ऐलान कर चुकी है।

#)इस हफ्ते SmackDown में भी आएंगे सैथ रॉलिंस

Royal Rumble 2022 में सैथ रॉलिंस, WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस को चैलेंज करने वाले हैं। रॉलिंस, ऑफिशियल रूप से Raw रोस्टर का हिस्सा हैं मगर रेंस के साथ फ्यूड के कारण SmackDown में भी नजर आ रहे हैं। Raw के हालिया एपिसोड में रॉलिंस एक बैकस्टेज इंटरव्यू सैगमेंट में दिखाई दिए, जिसमें उन्होंने अगले हफ्ते ब्लू ब्रांड के एपिसोड में भी आने की बात कही। चूंकि वो Royal Rumble से पूर्व आखिरी SmackDown एपिसोड होगा, इसलिए उसमें रॉलिंस vs रेंस फ्यूड को एक फाइनल टच देने की कोशिश की जाएगी।