Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE Elimination Chamber 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट का बिल्ड-अप दिलचस्प बनता जा रहा है और इस हफ्ते Raw में भी उससे जुड़े कई दिलचस्प मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले। रॉ (Raw) में इस हफ्ते की शुरुआत अल्फा अकादमी (Alpha Academy) और RK-Bro के Quiz Bowl चैलेंज से हुई।

शो में इसके अलावा अल्फा अकादमी (चैड गेबल और ओटिस), एजे स्टाइल्स, डॉमिनिक मिस्टीरियो, बियांका ब्लेयर, केविन ओवेंस और डूड्रॉप की बड़ी जीत देखने को मिली। वहीं इस हफ्ते भी एलेक्सा ब्लिस का थेरेपी सेशन देखा गया, साथ ही सैथ रॉलिंस, बैकी लिंच, बॉबी लैश्ले और द मिज़ के सैगमेंट्स ने भी फैंस का खूब मनोरंजन किया।

मेन इवेंट में रिडल को सिंगल्स मैच में जीत मिली, लेकिन उसके बाद एक जबरदस्त टैग टीम मुकाबला भी देखने को मिला। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)क्या WWE Elimination Chamber 2022 के बाद ब्रेक लेने वाले हैं ब्रॉक लैसनर

"It's not me locked in the Elimination Chamber with @BrockLesnar, it's gonna be Brock locked in the Chamber with me!" - @fightbobby#WWERaw #WWEChamber https://t.co/xwF55dQSoW

आपको याद दिला दें कि Royal Rumble 2022 में ब्रॉक लैसनर को हराकर बॉबी लैश्ले नए WWE चैंपियन बने थे। अब उन्हें Elimination Chamber प्रीमियम लाइव इवेंट में 5 अन्य सुपरस्टार्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा, जिसमें लैसनर भी शामिल होंगे।

Raw में इस हफ्ते लैश्ले काफी नाराज दिखाई दिए क्योंकि पिछले हफ्ते लैसनर ने उनका मजाक बनाया था। उसके जवाब में लैश्ले ने अपने सैगमेंट में द बीस्ट पर तंज कसे और बड़ा दावा करते हुए यह भी कहा कि Elimination Chamber मैच में वो लैसनर की इतनी बुरी हालत करने वाले हैं कि उन्हें कुछ समय तक अस्पताल में ट्रीटमेंट करवाना होगा।

लैश्ले के इस बयान से ना केवल Elimination Chamber 2022 में उनके टाइटल डिफेंस के सफल रहने के संकेत मिले हैं बल्कि ये कहना भी गलत नहीं होगा कि लैसनर इस मैच के बाद ब्रेक ले सकते हैं। इस छोटे ब्रेक से उन्हें WrestleMania 38 में रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से पहले अपनी बॉडी को स्वस्थ रखने में मदद मिलेगी।

#)एजे स्टाइल्स बने WWE यूएस चैंपियनशिप के नंबर-1 कंटेंडर

A phenomenal win for @AJStylesOrg against #USChampion @ArcherofInfamy on #WWERaw! https://t.co/Bv5ki2t54g

ओमोस के खिलाफ स्टोरीलाइन के समाप्त होने के बाद एजे स्टाइल्स को लगातार मैचों में जीत के लिए बुक किया जा रहा है। वहीं इस हफ्ते Raw में उनका सामना WWE यूएस चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडर मैच में मौजूदा यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट से हुआ, जिसमें जीत दर्ज कर द फिनोमिनल नए यूएस टाइटल चैलेंजर बन गए हैं। दूसरी ओर प्रीस्ट का हार का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है और उनकी लूज़िंग स्ट्रीक का प्रबल होना दर्शा रहा है कि उनका यूएस चैंपियनशिप सफर अब अपने अंत की ओर अग्रसर हो चला है।

#)RK-Bro को आखिरकार मिला Raw टैग टीम चैंपियनशिप रिमैच

"R...K...BRO!"Making us all emotional here, @RandyOrton. Friendship is a beautiful thing.@SuperKingofBros #WWERaw https://t.co/zNcxiciCdv

2022 के जनवरी महीने के एक Raw एपिसोड में RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) को हराकर अल्फा अकादमी (चैड गेबल और ओटिस) नए Raw टैग टीम चैंपियंस बने थे। ऑर्टन और रिडल ने रिमैच की मांग की, लेकिन अल्फा अकादमी का कहना था कि इसके लिए RK-Bro को एकेडमिक टेस्ट पास करना होगा।

2 राउंड्स के बाद दोनों टीम 1-1 की बराबरी पर थीं और इस हफ्ते Quiz Bowl के रूप में तीसरा चैलेंज हुआ, जिसे जीतकर बेबीफेस टीम ने आखिरकार चैंपियनशिप रिमैच हासिल कर लिया है। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या WWE ऑर्टन और रिडल को एक बार फिर टैग टीम चैंपियन बनाने वाले हैं या एक जबरदस्त सिंगल्स फ्यूड उनका इंतज़ार कर रही है।

#)विमेंस Elimination Chamber मैच का ऐलान हुआ

A #WWERaw Women's Title opportunity will be on the line in an Elimination Chamber Match at #WWEChamber! ms.spr.ly/6013wBVDh https://t.co/OcdHD6nRfQ

इस हफ्ते Raw की शुरुआत से पहले WWE ने ऐलान किया था कि Elimination Chamber 2022 में एक विमेंस Elimination Chamber मैच होगा, जिसकी विजेता को WrestleMania 38 में Raw विमेंस टाइटल शॉट मिलेगा। इसके लिए बियांका ब्लेयर, लिव मॉर्गन, रिया रिप्ली, निकी A.S.H, डूड्रॉप और छठी उम्मीदवार के नाम का ऐलान अभी नहीं हुआ है।

ये पांच सुपरस्टार्स या तो Raw विमेंस चैंपियन रह चुकी हैं या उसके लिए चैलेंज कर चुकी हैं, इसलिए मैच में शामिल छठे रेसलर पर सभी की निगाहें टिकी होंगी। इससे पहले आपको याद दिला दें कि Elimination Chamber 2022 में बैकी लिंच को लीटा के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा।

#)क्या केविन ओवेंस को WrestleMania 38 के किसी बड़े मोमेंट के लिए तैयार किया जा रहा है?

Does @FightOwensFight deserve a spot in the #WWETitle Match inside the Elimination Chamber?#WWEChamber https://t.co/qXj47pbodt

पिछले हफ्ते Raw में केविन ओवेंस को हराकर ऑस्टिन थ्योरी ने Elimination Chamber 2022 के WWE चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई थी। ओवेंस को इस मैच से दूर रखने के फैसले के कारण WWE की खूब आलोचना की गई, लेकिन इस हफ्ते ओवेंस के साथ कुछ अच्छा होने के संकेत मिले हैं।

ओवेंस ने Raw में दावा किया कि वो थ्योरी को हराकर चैंपियनशिप मैच में जगह बनाएंगे। उन्होंने वन-ऑन-वन मैच में थ्योरी को हराया, लेकिन जब वो एडम पीयर्स के पास Elimination Chamber 2022 के मैच में जगह मिलने की मांग करने पहुंचे तो पीयर्स ने साफ इनकार कर दिया।

WWE ऑफिशियल ने यह भी कहा कि ओवेंस को Elimination Chamber ही नहीं WrestleMania 38 के कार्ड में भी जगह नहीं मिलेगी। क्या इस ओवेंस-पीयर्स एंगल को सोन्या डेविल-नेओमी स्टोरीलाइन से जोड़ना सही होगा, जिसके जरिए नेओमी का कैरेक्टर बहुत मजबूत बन चुका है। क्या ओवेंस भी नेओमी की तरह दूसरों को गलत साबित कर आगे बढ़ने वाले हैं और इससे उन्हें जो शानदार मोमेंटम हासिल होगा, वो संकेत दे रहा होगा कि ओवेंस WrestleMania 38 के किसी यादगार मोमेंट का हिस्सा बन सकते हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment