Create
Notifications

WWE SmackDown:  5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

SmackDown के जरिए WWE ने कई बातें इशारों-इशारों में बताई
SmackDown के जरिए WWE ने कई बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma
visit

WWE SmackDown में इस हफ्ते बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। शो की शुरुआत ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने की, जहां उनका पॉल हेमन (Paul Heyman) के साथ प्रोमो हुआ, जिसके बाद उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड्स की पीट-पीटकर बुरी हालत भी की।

इस बीच शेमस और रिज हॉलैंड की टीम, साशा बैंक्स और नेओमी की टीम, रिक बूग्स और रिकोशे की बड़ी जीत देखने को मिली। इसके अलावा सैमी जेन, रोंडा राउजी और ड्रू मैकइंटायर के दिलचस्प सैगमेंट्स ने भी फैंस का खूब मनोरंजन किया। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)पॉल हेमन WWE WrestleMania 38 के मेन इवेंट में निभाएंगे अहम भूमिका

WrestleMania 38 के लिए WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के बीच विनर टेक्स ऑल टाइटल यूनिफिकेशन मैच का ऐलान हो चुका है। इस हफ्ते SmackDown की शुरुआत लैसनर के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने रोमन रेंस पर तंज कसे और उन्हें ललकारते हुए बाहर भी बुलाया।

पॉल हेमन बाहर आए और कहा कि रेंस आज शो में मौजूद नहीं हैं। लैसनर ने मौके का फायदा उठाकर हेमन को सबक सिखाना चाहा, लेकिन सिक्योरिटी गार्ड्स की मदद से हेमन वहां से बच निकले। एक तरफ रेंस और लैसनर की दुश्मनी चल रही है, लेकिन हेमन और द बीस्ट के संबंध भी अच्छी स्थिति में नहीं हैं, जो दर्शाता है कि WrestleMania 38 के मैच में हेमन बहुत अहम भूमिका निभा सकते हैं।

#)क्या WrestleMania से बाहर हुए बिग ई?

SmackDown में इस हफ्ते शेमस और रिज हॉलैंड की टीम का सामना कोफी किंग्सटन और बिग ई की टीम से हुआ। इससे पूर्व आपको याद दिला दें कि पीट डन ने अपना SmackDown डेब्यू कर शेमस और हॉलैंड को जॉइन कर लिया है और अब उन्हें बुच नाम से जाना जाएगा। मैच के दौरान बिग ई रोप्स के बीच से स्पीयर लगाने वाले थे, लेकिन वो इसे मिस करते हुए रिंग से नीचे जा गिरे।

इस घटना का जिक्र करते हुए माइकल कोल ने भी कहा कि बिग ई की चोट गंभीर रह सकती है। कुछ देर बाद बिग ई ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्हें अस्पताल में गंभीर हालत में बेड पर लेटे हुए गर्दन में चोट लगने की बात कहते देखा गया। स्थिति को देखते हुए ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि बिग ई इस साल WrestleMania को मिस कर सकते हैं।

#)शायना बैज़लर ने डेढ़ महीने बाद की रिंग में वापसी

today's lesson: what happens when you don't hug @QoSBaszler... @TrueKofi found out the hard way, while @WWEBigE is safe for now.from @RondaRousey's latest video on youtube! https://t.co/96oP1YSckJ

शायना बैज़लर एक समय पर NXT की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक हुआ करती थीं, लेकिन मेन रोस्टर का सफर उनके लिए अभी तक ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। आपको याद दिला दें कि SmackDown में इस हफ्ते बैज़लर ने नटालिया के साथ टीम बनाकर साशा बैंक्स और नेओमी की टीम का सामना किया।

मैच ज्यादा देर नहीं चल पाया, जिसमें नेओमी और बैंक्स की जीत हुई। ये बात भी आपको चौंका सकती है कि बैज़लर ने करीब डेढ़ महीने बाद कोई मैच लड़ा है। इस मैच की सबसे खराब बात ये रही कि इसके जरिए केवल WrestleMania 38 के ट्रिपल थ्रेट WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच को हाइप करने की कोशिश की गई। नटालिया और बैज़लर को इससे कोई फायदा नहीं हुआ है।

#)द उसोज़ को मिले नए चैलेंजर्स

Although they walked away with the loss with huge #WrestleMania implications on #SmackDown. The @WWEUsos reflect on the statement they sent with their assault on @rickboogswwe and @ShinsukeN. https://t.co/69aUa7XHdc

द उसोज़ पिछले करीब 8 महीनों से SmackDown टैग टीम चैंपियंस बने हुए हैं और इस दौरान कई बार अपने टाइटल्स को डिफेंड भी किया। SmackDown में इस हफ्ते उन्होंने WrestleMania 38 के लिए अपने पास विरोधी ना होने की बात कही, इस बीच शिंस्के नाकामुरा और रिक बूग्स ने बाहर आकर उन्हें चैलेंज किया।

मगर द उसोज़ ने शर्त रखते हुए कहा कि अगर वन-ऑन-वन भिड़ंत में रिक बूग्स, जे उसो को हरा देते हैं तो उन्हें टाइटल शॉट मिल जाएगा। दोनों के बीच मैच हुआ, जिसमें बूग्स ने जीत दर्ज कर WrestleMania 38 के लिए अपनी टीम को SmackDown टैग टीम टाइटल शॉट दिलाया।

#)क्या कर्ट एंगल की वापसी होने वाली है?

@WWEBigE @RealKurtAngle @StoneCold also wrestled with a broken neck and still manage finishing the match.

कुछ हफ्ते पहले एक रिपोर्ट में कहा गया था कि WWE ने WrestleMania 38 के संबंध में लिए कर्ट एंगल के लिए प्लान तैयार किए थे, लेकिन बाद में उन्हें ड्रॉप कर दिया गया। मगर इस हफ्ते रोंडा राउजी ने SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर के साथ सैगमेंट में कहा कि वो कर्ट एंगल के मूव एंकल लॉक के जरिए शार्लेट को हराना चाहती हैं।

आपको याद दिला दें कि WWE WrestleMania 34 में राउजी ने एंगल के साथ टीम बनाकर ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन की टीम को हराया था। वहीं SmackDown में उनके नाम का जिक्र होना दर्शा रहा है कि वो इस बार राउजी के बचाव में वापसी कर सकते हैं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now