Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE SmackDown इस हफ्ते बहुत धमाकेदार साबित हुआ, जिसमें कुछ प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स की वापसी के अलावा एक नई दुश्मनी शुरू होने के संकेत भी मिले। वहीं एक और टीम ने विमेंस टैग टीम टूर्नामेंट के अगले राउंड में प्रवेश कर लिया है और अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को अलग एंगल से आगे बढ़ाया गया।

एक एक्शन से भरपूर आईसी चैंपियनशिप मैच देखने को मिला और एक बड़े सुपरस्टार के द ब्लडलाइन से दूर जाने के संकेत मिले हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)क्या WWE में रोंडा राउजी vs शायना बैज़लर फ्यूड की नींव रखी गई?

"Being the baddest gets expensive, but I can afford it."@RondaRousey #SmackDown https://t.co/DhGGARDSvq

रोंडा राउजी, मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स बैकग्राउंड से आती हैं और अभी तक अपने प्रो रेसलिंग करियर में Raw और SmackDown विमेंस चैंपियन बनने की उपलब्धियां प्राप्त कर चुकी हैं। आपको याद दिला दें कि Money in the Bank 2022 में लिव मॉर्गन के खिलाफ विवादित हार के बाद उन्होंने ऑफिशियल्स पर भी अटैक कर दिया था, जिसके चलते उन्हें सस्पेंड किया गया।

SmackDown में इस हफ्ते उनकी वापसी हुई, जहां वो अपने फाइन को भरने के लिए बैग में पैसे भर कर लाईं। वहीं कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग के लिए रिंग में शायना बैज़लर और लिव मॉर्गन पहले से मौजूद थीं। इस बीच राउजी और बैज़लर का ब्रॉल तो नहीं हुआ, लेकिन उनकी अनबन इस ओर संकेत जरूर दे चली है कि बैज़लर और राउजी के रूप में 2 मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स सुपरस्टार्स जल्द ही वन-ऑन-वन मैच में आमने-सामने आ सकती हैं, जो प्रो रेसलिंग यूनिवर्स के लिए किसी ड्रीम मैच से कम नहीं होगा।

#)विमेंस टैग टीम टूर्नामेंट मजबूती से आगे बढ़ा

With that win @RaquelWWE and @WWE_Aliyah advance in the WWE Women's Tag Team Championship Tournament! #SmackDown https://t.co/cQDXZAHSrJ

इसी हफ्ते Raw से पूर्व WWE विमेंस टैग टीम टूर्नामेंट का ब्रैकेट सामने आया था, जिसमें 8 टीमों को जगह दी गई। SmackDown के हालिया एपिसोड में राकेल रॉड्रिगेज़ और आलिया की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शॉट्जी और जाया ली की टीम को हराते हुए टूर्नामेंट के अगले राउंड में प्रवेश किया है।

आपको याद दिला दें कि Raw में डाकोटा काई और इयो स्काई ने टमीना और डैना ब्रुक की टीम को हराकर अगले राउंड में प्रवेश पाया था। राकेल रॉड्रिगेज़ और आलिया की टीम को अभी तक काफी अच्छे तरीके से बुक किया गया है, इसलिए आने वाले हफ्तों में देखना दिलचस्प होगा कि वो फाइनल में पवेश कर पाती हैं या नहीं।

#)प्रतिभाशाली टीम ने की जबरदस्त वापसी

We're blessed to have B-FAB back on our TV screens 🛐#WWE #SmackDown https://t.co/OfMYX7QbxK

पिछले साल अक्टूबर में बी-फैब, टॉप डोला, अशांटे अडोनिस और माइल्स को साथ लाकर 'Hit Row' नाम की टीम का गठन किया गया था। उन्हें मेन रोस्टर में कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई और आखिरकार COVID-19 के कारण हुए बजट कट के चलते उन्हें रिलीज़ कर दिया गया था।

SmackDown में फैक्शन के तीन मेंबर्स, बी-फैब, टॉप डोला और अशांटे अडोनिस ने वापसी कर लोकल रेसलर्स की टीम को बहुत आसानी से हराने के बाद खुद को इंट्रोड्यूस किया। टीम की डोमिनेंट जीत इस ओर संकेत दे रही है कि उनकी वापसी व्यर्थ नहीं जाएगी और जल्द ही उन्हें बहुत बड़ा पुश मिलने वाला है।

#)क्या Clash at the Castle में होगा ट्रिपल थ्रेट अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच?

When the time is right, @DMcIntyreWWE promises to get his revenge on Karrion Kross!#SmackDown #WWE https://t.co/0qPnE5p6YA

Clash at the Castle नाम का इवेंट सितंबर में यूनाइटेड किंग्डम में आयोजित होने वाला है, जिसमें अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा। चूंकि मैकइंटायर भी यूके से संबंध रखते हैं, इसलिए ये मैच उनके लिए यादगार बनने वाला है।

मगर कुछ दिन पहले कैरियन क्रॉस ने वापसी कर इस स्टोरीलाइन को दिलचस्प बना दिया है। SmackDown में इस हफ्ते कैरियन क्रॉस ने मैकइंटायर बनाम रेंस मैच में दखल देने की बात कही। आमतौर पर किसी सुपरस्टार के इंटरफेयरेंस को सरप्राइज़ एलीमेंट के तौर पर बचा कर रखा जाता है, लेकिन क्रॉस का इस संबंध में दावा करना दर्शा रहा है कि उन्हें भी इस मैच में जोड़ा जा सकता है।

#)सैमी जेन को जल्द से जल्द द ब्लडलाइन से अलग करने की कोशिश

.@WWEUsos nearly picked up the W thanks to Honorary Uce @SamiZayn!#WWE #SmackDown https://t.co/lJHactrWx6

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि सैमी जेन निरंतर खुद को द ब्लडलाइन का मेंबर बनाने की कोशिश करते आए हैं, मगर अब चीज़ें उनके हाथ से बाहर जाने लगी हैं। पिछले हफ्ते उन्होंने रोमन रेंस से बात करने की कोशिश की, लेकिन द उसोज ने उन्हें भगा दिया था।

वो इस हफ्ते एक बार फिर रेंस से मिलने पहुंचे। उन्होंने लॉकर रूम का दरवाजा खटखटाया, लेकिन इस बीच ड्रू मैकइंटायर ने आकर द उसोज पर अटैक कर दिया और सैमी वहां से भाग निकले। वहीं SmackDown में हुए मैच में भी जेन ने उसोज की हार में अहम किरदार निभाया। इस तरह की चीज़ें दर्शा रही हैं कि सैमी जेन जल्द ही द ब्लडलाइन के एंगल से बाहर होने वाले हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment