WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई हैं
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई हैं

WWE SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत स्मैकडाउन (SmackDown) टैग टीम चैंपियनशिप के लिए नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच से हुई। जिसमें द वाइकिंग रेडर्स, सिजेरो (Cesaro)-मंसूर (Mansoor), लोस लोथारियस, जिंदर महल (Jinder Mahal) और शैंकी (Shanky) की टीम ने नंबर-1 कंटेंडर बनने के लिए अपनी दावेदारी पेश की।

इवेंट में इसके अलावा आलिया, शेमस, मैडकैप मॉस की बड़ी जीत के अलावा दिग्गज विमेंस सुपरस्टार की वापसी हुई और उन्होंने विमेंस Royal Rumble मैच जीतने का दावा किया। साथ ही नेओमी, सैमी जेन और नटालिया ने अपने शानदार सैगमेंट्स से फैंस का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

मेन इवेंट में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के बीच जबरदस्त प्रोमो बैटल हुआ, जहां दोनों ने एक-दूसरे की बेइज्जती की। द उसोज़ ने अटैक करने की कोशिश की, लेकिन रॉलिंस उससे बच निकले। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)क्या WWE में वापसी के बाद लीटा बनेंगी शार्लेट फ्लेयर की नई चैलेंजर

लीटा ने इस हफ्ते WWE में वापसी की और खास बात ये भी रही कि वो 20 साल बाद SmackDown के किसी शो में नजर आई हैं। आपको याद दिला दें कि 2022 विमेंस Royal Rumble मैच के लिए लीटा का नाम पहले ही सामने आ चुका था और इस हफ्ते SmackDown में उन्होंने Royal Rumble विजेता बनने का दावा भी किया।

लीटा द्वारा WrestleMania को हेडलाइन करने की बात कहने के तुरंत बाद SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर ने सैगमेंट में दखल दिया। द क्वीन ने हॉल ऑफ फेमर लीटा की बेइज्जती करते हुए कहा कि वो उन्हें भी उसी तरह रिटायर करने वाली हैं, जैसे ट्रिश स्ट्रेटस को किया था।

इस सैगमेंट से ना केवल भविष्य में शार्लेट vs लीटा SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच होने के संकेत मिले हैं बल्कि इस साल Royal Rumble में ट्रिश स्ट्रेटस भी सरप्राइज़ एंट्री ले सकती हैं। आपको याद दिला दें कि स्ट्रेटस ने अभी तक अपना आखिरी मैच SummerSlam 2019 में शार्लेट के खिलाफ लड़ा, जिसमें उन्हें हार मिली थी।

#)WWE SmackDown टैग टीम चैंपियंस को मिले नए चैलेंजर

द उसोज़ पिछले साल Money in the Bank प्रीमियम लाइव इवेंट से ही SmackDown टैग टीम चैंपियन बने हुए हैं और अभी तक कई बार अपने टाइटल्स को डिफेंड भी कर चुके हैं। आपको याद दिला दें कि Day1 इवेंट के बाद उसोज़ ने एक हालिया SmackDown एपिसोड में द न्यू डे के खिलाफ दूसरी बार अपनी चैंपियनशिप बेल्ट्स को डिफेंड किया था।

इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के एपिसोड की शुरुआत में द वाइकिंग रेडर्स vs जिंदर महल-शैंकी vs सिजेरो मंसूर vs लोस लोथारियस 4-वे टैग टीम मैच हुआ, जिसके विजेता को द उसोज़ के खिलाफ SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच मिलने वाला था। हालांकि अभी ये तय नहीं है कि चैंपियनशिप मैच कब होगा, लेकिन एरिक और ईवार जीत हासिल कर द उसोज़ के नए चैलेंजर जरूर बन गए हैं।

#)आलिया ने WWE मेन रोस्टर पर अपने पहले सिंगल्स मैच में रिकॉर्ड बनाया

2021 के ड्राफ्ट में आलिया को SmackDown रोस्टर में जगह मिली थी। उन्हें पहचान तब मिली, जब वो पिछले साल नवंबर महीने के एक SmackDown एपिसोड में 6-पर्सन टैग टीम मैच का हिस्सा बनीं। उस मैच में आलिया ने नटालिया को पिन कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

इस हफ्ते उन्होंने WWE मेन रोस्टर पर अपना पहला सिंगल्स मैच लड़ा, जहां उनका सामना नटालिया से हुआ। मैच के लिए बेल बजी और अगले ही पल आलिया ने नटालिया को पिन करते हुए केवल 3:17 सेकंड में इस मैच को जीत कर रिकॉर्ड बना दिया है।

#)अगले हफ्ते शार्लेट फ्लेयर और नेओमी के बीच होगा धमाकेदार मैच

नेओमी और WWE में एक ऑफिशियल का किरदार निभा रहीं सोन्या डेविल की दुश्मनी समय बीतने के साथ और भी गहरी होती जा रही है। इस हफ्ते नेओमी ने एक बार फिर डेविल को कन्फ्रंट किया, लेकिन WWE ऑफिशियल ने उन्हें विमेंस Royal Rumble मैच से बाहर करने की धमकी दी।

एक अन्य सैगमेंट में नेओमी ने डेविल पर अटैक करना चाहा, लेकिन एडम पीयर्स ने उन्हें रोकते हुए अगले हफ्ते SmackDown के लिए नेओमी vs शार्लेट फ्लेयर मैच का ऐलान किया। पिछले कुछ हफ्तों में नेओमी को टाइटल शॉट मिलने के संकेत दिए जाते रहे हैं, लेकिन इस बात की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

#)क्या सैथ रॉलिंस को मिलने वाली है रोमन रेंस पर जीत?

पिछले हफ्ते SmackDown के आखिरी सैगमेंट में सैथ रॉलिंस ने रोमन रेंस को कन्फ्रंट कर स्पष्ट कर दिया था कि वो ही रेंस के अगले चैलेंजर होंगे। अब दोनों के बीच Royal Rumble 2022 में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का ऐलान हो चुका है और इस हफ्ते दोनों के बीच बहुत जबरदस्त प्रोमो बैटल हुआ।

इस बीच रॉलिंस ने कहा कि, "मैंने ही तुम्हारे करियर को बनाया है और मैं इसे बिगाड़ भी सकता हूं।" उन्होंने रेंस को अपने हेड ऑफ द टेबल के रूप में एकनॉलेज करने से भी इनकार किया। अब सवाल खड़े होने लगे हैं कि क्या वाकई में रॉलिंस, रेंस के शानदार मोमेंटम को बिगाड़ कर उनके चैंपियनशिप सफर का अंत करने वाले हैं।