Create
Notifications

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SmackDown के जरिए कई बड़ी बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने SmackDown के जरिए कई बड़ी बातें इशारों-इशारों में बताई
Neeraj sharma
visit

WWE Elimination Chamber 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट से पूर्व आखिरी स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड में कई धमाकेदार चीज़ें देखने को मिलीं। इवेंट की शुरुआत विमेंस टैग टीम मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट से हुई, जिसमें रोंडा राउजी (Ronda Rousey) और नेओमी (Naomi) ने साइन करने के बाद हील टीम पर अटैक कर दिया।

इसके अलावा रिकोशे और ईवार ने वन-ऑन-अन मैचों में बड़ी जीत दर्ज की। वहीं SmackDown के एपिसोड में WWE को एक नया आईसी चैंपियन मिला है। साथ ही शो के दौरान द अंडरटेकर को हॉल ऑफ फेम में शामिल करने के लिए एक वीडियो पैकेज दिखाया गया। वहीं ड्रू मैकइंटायर का सैगमेंट भी रोचक साबित हुआ।

मेन इवेंट में रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के बीच कन्फ्रंटेशन हुआ, जिसमें दोनों के बीच जुबानी जंग हुई और गोल्डबर्ग ने नए यूनिवर्सल चैंपियन बनने का दावा किया। ब्लू ब्रांड के एपिसोड में Elimination Chamber 2022 को जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में, जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से पहले रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के बीच नहीं हुआ ब्रॉल

"When it comes to the Universal Championship... I'M NEXT!"#SmackDown #WWEChamber @Goldberg @WWERomanReigns @HeymanHustle https://t.co/jCmXjvw4I3

रोमन रेंस और गोल्डबर्ग पहली बार WrestleMania 36 में आमने-सामने आने वाले थे, लेकिन COVID-19 के कारण रेंस ने उस मैच से अपना नाम वापस ले लिया था। अब Elimination Chamber 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट में दोनों एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देने को तैयार हैं। जहां ट्राइबल चीफ को गोल्डबर्ग के खिलाफ अपने WWE यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना होगा।

उससे पूर्व SmackDown में इस हफ्ते उनके मैच को हाइप करने की एक आखिरी कोशिश की गई और उन्होंने अपने सैगमेंट में उन्होंने एक-दूसरे पर तंज कसे। लोगों को Elimination Chamber 2022 के धमाकेदार मैच से पहले उनके बीच झड़प देखे जाने की उम्मीद थी, लेकिन SmackDown में ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला, लेकिन प्रोमो बैटल में गोल्डबर्ग को मजबूत दिखाने की कोशिश जरूर की गई।

#)WWE को मिला नया आईसी चैंपियन

आपको याद दिला दें कि पिछले साल दिसंबर महीने के एक एपिसोड में गौंटलेट मैच को जीतकर सैमी जेन, WWE आईसी टाइटल के नंबर-1 कंटेंडर बने थे। इस हफ्ते उन्हें शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ आईसी टाइटल शॉट मिला। दोनों के मैच में शुरू से लेकर अंत तक बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, जिसमें सैमी जेन जीत दर्ज कर नए आईसी चैंपियन बन गए हैं।

आपको याद दिला दें कि जेन इससे पहले भी 2 बार आईसी टाइटल को जीत चुके हैं। ये कहना भी गलत नहीं होगा कि नाकामुरा को चैंपियन के तौर पर बहुत खराब तरीके से बुक किया गया। इसलिए अब जेन के नए चैंपियन बनने से फैंस भी देखने को उत्साहित होंगे कि WrestleMania 38 के लिए आईसी टाइटल फ्यूड किस दिशा में आगे बढ़ती है।

#)Elimination Chamber 2022 के विमेंस टैग टीम मैच में जोड़ी गई नई शर्त

SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी vs रोंडा राउजी और नेओमी विमेंस टैग टीम मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट से हुई। अब तक डेविल अपनी पावर का गलत तरीके से इस्तेमाल करती आई हैं और इस बार भी उन्होंने ऐसा ही किया।

इस कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट में डेविल ने कहा कि उन्होंने बड़े अधिकारियों से बात कर ली है, इसलिए राउजी को टैग टीम मैच में एक हाथ पीछे बांध कर लड़ना होगा। इससे संकेत मिलने लगे हैं कि WrestleMania 38 के SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच से पूर्व राउजी को बहुत मजबूत दिखाने की कोशिश की जा रही है।

#)SmackDown टैग टीम चैंपियन को बड़े मैच से पहले मिली हार

Elimination Chamber 2022 में द उसोज़ को द वाइकिंग रेडर्स के खिलाफ अपने SmackDown टैग टीम टाइटल्स को डिफेंड करना है। इस हफ्ते जे उसो vs ईवार मैच को बुक कर WWE ने Elimination Chamber के टैग टीम चैंपियनशिप मैच को हाइप करने की कोशिश की।

जे उसो और ईवार के बीच जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, लेकिन मैच में जिमी उसो के दखल के कारण ईवार को DQ से विजेता घोषित कर दिया गया। चैंपियनशिप मैच से पूर्व ईवार को ताकतवर दिखाए जाने से क्या ये संकेत मिले हैं कि WWE, Elimination Chamber में द वाइकिंग रेडर्सको टाइटल विन के लिए बुक कर सकती है।

#)ड्रू मैकइंटायर और मैडकैप मॉस ने एक-दूसरे पर निशाना साधा

WWE Elimination Chamber 2022 में ड्रू मैकइंटायर और मैडकैप मॉस का आमना-सामना होगा। SmackDown में इस हफ्ते एक तरफ मैकइंटायर ने Elimination Chamber 2022 में अपने दुश्मन की बुरी हालत करने की बात कही, वहीं दूसरी ओर मॉस और कॉर्बिन ने भी स्कॉटिश रेसलर की खूब बेइज्जती की। उनकी स्टोरीलाइन दिलचस्प रही है और इस प्रीमियम लाइव इवेंट में मैकइंटायर को फैन-फेवरेट माना जा रहा है क्योंकि WrestleMania 38 से पहले उन्हें बहुत अच्छा मोमेंटम देने की कोशिश की जा सकती है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now