Create
Notifications

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE SmackDown के इस हफ्ते के एपिसोड की शुरुआत द उसोज़ के दिलचस्प सैगमेंट से हुई, जिसमें रिडल (Riddle) ने दखल दिया और उन्हें नया पार्टनर भी मिला। इवेंट में इसके अलावा सैमी जेन पर काफी फोकस किया गया, जो इस बार भी द ब्लडलाइन का हिस्सा बनने की कोशिश करते नजर आए।

वहीं रोंडा राउजी और रेचल रोड्रिगेज़ की टीम, लोस लोथारियस, गंथर और लुडविग काइजर की टीम की जीत देखने को मिलीं। वहीं मेन इवेंट में द न्यू डे को उनका मिस्ट्री पार्टनर मिला, लेकिन उनकी ओर से कुछ खास एक्शन देखने को नहीं मिला। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)क्या WWE में रेचल रोड्रिगेज़ के लिए बड़ा पुश इंतज़ार कर रहा है?

रेचल रोड्रिगेज़ इस समय SmackDown विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी के साथ स्टोरीलाइन में नजर आ रही हैं। कुछ दिन पहले उन्हें राउजी के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिला, जिसमें उन्हें हार मिली थी, लेकिन अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। वहीं इस हफ्ते उन्हें दोबारा टाइटल शॉट दिया गया।

इससे कई अन्य विमेंस सुपरस्टार्स खुश नहीं थीं, इसलिए इस हफ्ते रोड्रिगेज़ बनाम राउजी मैच अन्य सुपरस्टार्स के दखल के कारण नो कॉन्टेस्ट के रूप में समाप्त हुआ। मगर उसके बाद दोनों ने टीम बनाकर नटालिया और शायना बैज़लर की टीम का सामना किया, जिसमें रोंडा राउजी और रेचल रोड्रिगेज़ की टीम को जीत मिली। रोड्रिगेज़ ने अपनी इन-रिंग स्किल्स से सभी को प्रभावित किया है और उन्हें राउजी के साथ स्टोरीलाइन में रखना इस बात के संकेत हैं कि उनका भविष्य फिलहाल के लिए सुरक्षित नजर आ रहा है।

#)जिंदर महल और शैंकी की लूज़िग स्ट्रीक जारी

WWE मेन रोस्टर में इस समय काम कर रहे भारतीय सुपरस्टार्स की बात करें तो एक तरफ वीर महान हैं, जिन्हें बहुत बड़ा पुश मिल रहा है। मगर दूसरी ओर जिंदर महल और शैंकी के लिए बुरा दौर है कि खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा। इस हफ्ते उनकी भिड़ंत लोस लोथारियस से हुई।

ये मैच ज्यादा लंबा नहीं चल पाया और इसकी सबसे खराब बात ये रही कि कंपनी ने पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल को पिन होने के लिए बुक किया। वहीं पिछले कई महीनों से चली आ रही लूज़िंग स्ट्रीक का जारी रहना दर्शाता है कि महल और शैंकी के लिए WWE के पास फिलहाल कोई अच्छे प्लान मौजूद नहीं हैं।

#)सैमी जेन आखिरकार द ब्लडलाइन से जुड़े

द ब्लडलाइन इस समय WWE के टॉप और सबसे डोमिनेंट फैक्शंस में से एक है, जिसके लीडर रोमन रेंस हैं और उसमें द उसोज़ भी शामिल हैं। वहीं पिछले कुछ हफ्तों से सैमी जेन इस ग्रुप का हिस्सा बनने की कोशिश कर रहे हैं और इसके लिए वो रोमन रेंस को प्रभावित करने के किसी मौके को खाली नहीं जाने दे रहे।

इस हफ्ते सैमी ने एक बार फिर द ब्लडलाइन से जुड़ने की इच्छा जताई। हालांकि द उसोज़ ने पहले इनकार किया, लेकिन बाद में पूर्व WWE आईसी चैंपियन की मांग को स्वीकार कर लिया। इसका मतलब जेन अब द ब्लडलाइन का हिस्सा बन गए हैं, मगर ये सब रोमन रेंस की गैरमौजूदगी में हुआ है, इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि रेंस इस ओर किस तरह की प्रतिक्रिया देते हैं।

#)क्या शिंस्के नाकामुरा को दोबारा बड़ा पुश मिलने वाला है?

"This was actually Randy's idea."@ShinsukeN teaming up with @SuperKingofBros is VIPER-APPROVED.#SmackDown https://t.co/49vfwK6LwU

आपको याद दिला दें कि शिंस्के नाकामुरा पिछले साल अगस्त महीने में नए WWE आईसी चैंपियन बने थे, लेकिन करीब 6 महीने तक चले टाइटल रन के दौरान वो कुछ खास उपलब्धियां अपने नाम नहीं कर पाए। उनका टाइटल रन तो फ्लॉप रहा ही और नाकामुरा को इससे कुछ फायदा भी नहीं मिला।

वो इस साल फरवरी में अपना टाइटल हार गए थे और उसके बाद नाकामुरा की स्थिति पर सवाल खड़े होने लगे थे। मगर इस हफ्ते उन्हें बड़ा पुश मिलने के संकेत मिले हैं क्योंकि रैंडी ऑर्टन की गैरमौजूदगी में रिडल के पार्टनर के तौर पर शिंस्के नाकामुरा बाहर आए। रिडल को इस समय बड़ा पुश मिल रहा है, इसलिए उनके साथ जिस भी सुपरस्टार को जोड़ा जाएगा, उसे फायदा जरूर मिलेगा।

#)WWE के पास ड्रू मैकइंटायर के लिए कोई प्लान नहीं?

एक समय पर ऐसा कहा जा रहा था कि WrestleMania 38 के बाद ड्रू मैकइंटायर को वर्ल्ड टाइटल स्टोरीलाइन में शामिल किया जा सकता है। मगर स्कॉटिश वॉरियर की मौजूदा स्थिति को देखते हुए ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे उन्हें वर्ल्ड चैंपियनशिप के करीब ले जाने की कोशिश भी नहीं की जा रही।

SmackDown के मेन इवेंट में ड्रू मैकइंटायर ने द न्यू डे के मिस्ट्री पार्टनर के रूप में एंट्री ली। मैच में मैकइंटायर की टीम को जीत मिली, लेकिन अगर WWE उन्हें बड़ा पुश दे रही होती तो ज़ेवियर वुड्स के बजाय उनके हाथों पिन होना चाहिए था। इस मैच में मैकइंटायर की एंट्री एक सरप्राइज़ एलीमेंट थी, दुर्भाग्यवश खराब बुकिंग के कारण उन्हें इससे कोई फायदा नहीं मिल पाया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...