Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Smackdown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Smackdown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE Hell in a Cell प्रीमियम लाइव इवेंट से पूर्व आखिरी स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड बहुत धमाकेदार रहा। इवेंट की शुरुआत द न्यू डे के सैगमेंट से हुई, जिसमें ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) और ब्रॉलिंग ब्रुट्स की टीम ने आकर इस सैगमेंट को दिलचस्प बनाया। इसके अलावा एक भारतीय सुपरस्टार को बहुत लंबे अंतराल के बाद जीत नसीब हुई है।

SmackDown में शेमस, बच और रिज हॉलैंड की टीम, जिंदर महल, नटालिया, हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस की बड़ी जीत देखने को मिली। इस बीच Hell in a Cell के लिए बड़े मैच का ऐलान भी किया गया। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)रोमन रेंस का WWE में अगला मैच?

A nice early birthday present for @DMcIntyreWWE courtesy of The #NewDay. #SmackDown https://t.co/h3CS1B3dF6

अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस, Hell in a Cell प्रीमियम लाइव इवेंट का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन अब उनके अगले मैच के बारे में बड़े संकेत दिए गए हैं। आपको याद दिला दें कि कुछ समय बाद WWE, यूके में एक बड़े इवेंट को होस्ट करने वाली है, जिसे ड्रू मैकइंटायर के जरिए जबरदस्त तरीके से प्रमोट किया जा रहा है।

वहीं इस हफ्ते SmackDown के शुरुआती सैगमेंट में ड्रू मैकइंटायर भी नजर आए, जिन्होंने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि यूनाइटेड किंग्डम में होने वाले शो में वो रोमन रेंस को उनके टाइटल के लिए चैलेंज करने वाले हैं।

#)जिंदर महल को लंबे समय बाद जीत मिली

And now a post-match dance sesh after @JinderMahal picked up the win!@DilsherShanky #SmackDown https://t.co/0nv4qyaAJF

भारतीय मूल के WWE सुपरस्टार जिंदर महल पिछले साल के अंतिम सत्र से ही संघर्ष करते दिखाई दिए हैं। इससे पहले उन्हें अपनी आखिरी जीत पिछले साल अक्टूबर महीने के एक Raw एपिसोड में मिली थी। उसके बाद उनकी हार का सिलसिला ऐसा शुरू हुआ कि 2022 में अभी तक उन्हें एक भी जीत नहीं मिली थी।

इस हफ्ते SmackDown में उनकी भिड़ंत हम्बर्टो से हुई और दोनों के बीच बेहद धमाकेदार मुकाबला लड़ा गया। मगर इस हफ्ते शैंकी की मदद से जिंदर ने बड़ी जीत दर्ज कर अपने हार के सिलसिले को समाप्त कर दिया है और अब उम्मीद होगी कि आगे चलकर वो एक जबरदस्त विनिंग स्ट्रीक कायम करेंगे।

#)नटालिया होंगी रोंडा राउजी की अगली चैलेंजर

.@NatbyNature is your winner and next in line for the #SmackDown Women's Championship! https://t.co/LQtubPQzbZ

WrestleMania Backlash 2022 में SmackDown विमेंस चैंपियन बनने के बाद रोंडा राउजी ने अभी तक किसी बड़े इवेंट में अपने टाइटल को डिफेंड नहीं किया है। अभी तक उनके पास Hell in a Cell 2022 के लिए कोई चैलेंजर मौजूद नहीं था, मगर SmackDown के हालिया एपिसोड में उन्हें अपनी नई चैलेंजर मिल गई है।

SmackDown में शॉट्जी, रेचल रोड्रिगेज, आलिया, नटालिया, शायना बैज़लर और ज़ाया ली के बीच SmackDown विमेंस चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच लड़ा गया, जिसे नटालिया ने जीत कर Hell in a Cell 2022 में रोंडा राउजी को चैलेंज करने का अवसर प्राप्त कर लिया है।

#)Hell in a Cell के लिए बड़े मैच का ऐलान

The time for jokes is over. @MadcapMoss will take on @BaronCorbinWWE in a No Holds Barred Match this Sunday at #HIAC!ms.spr.ly/6013bwzIh https://t.co/BhyjVbEmik

हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस कुछ समय पूर्व एक-दूसरे के साथी हुआ करते थे, लेकिन अब सबसे बड़े दुश्मन बन चुके हैं। उनकी दुश्मनी समय के साथ गहराती जा रही है, इसी का नतीजा है कि Hell in a Cell प्रीमियम लाइव इवेंट के लिए उनके मैच का ऐलान कर दिया गया है।

SmackDown में मैडकैप मॉस का सैगमेंट हुआ, जिसमें उनकी हैप्पी कॉर्बिन के साथ बहस हुई। इस बीच एडम पीयर्स ने आकर दोनों के बीच SmackDown में मैच करवाने की बात कही। उस मुकाबले में कॉर्बिन को डिसक्वालीफिकेशन के जरिए जीत मिली, लेकिन अब WWE ने अगले प्रीमियम लाइव इवेंट के कार्ड में उनके नो होल्ड्स बार्ड मैच को शामिल कर दिया है।

#)अगले हफ्ते गंथर करेंगे रिकोशे को चैलेंज

मौजूदा WWE आईसी चैंपियन रिकोशे को चाहे Hell in a Cell 2022 के मैच कार्ड में जगह ना मिली हो, लेकिन अगले हफ्ते SmackDown के लिए उनके टाइटल डिफेंस का ऐलान जरूर हो गया है। ब्लू ब्रांड के हालिया एपिसोड में रिकोशे और गंथर के अलग-अलग वीडियो पैकेज दिखाए गए, जिसमें दोनों ने एक-दूसरे को हराने का दावा किया है।

आपको बता दें कि कयास लगाए जा रहे हैं कि गंथर को आने वाले महीनों में बहुत बड़ा पुश दिया जा सकता है, इसलिए अगले हफ्ते उनका नया आईसी चैंपियन बनना भी कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment