Create

WWE SmackDown: 5 चीज़ें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE SmackDown में कई बातें इशारों-इशारों में बताई गई
WWE SmackDown में कई बातें इशारों-इशारों में बताई गई

WWE SmackDown के इस हफ्ते के एपिसोड की शुरुआत रोमन रेंस (Roman Reigns) की वापसी के साथ हुई। इस बीच ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और पॉल हेमन (Paul Heyman) की एंट्री हुई, लेकिन थोड़ी देर तक जुबानी जंग चलने के बाद रेंस ने लैसनर पर अटैक कर दिया।

शो में इसके अलावा रिक बूग्स, शार्लेट फ्लेयर, हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस की टीम की बड़ी जीत भी देखने को मिली। साथ ही सैमी जेन के नॉक्सविले के साथ सैगमेंट, शार्लेट, कॉर्बिन और रेंस के एक अन्य सैगमेंट ने भी फैंस का खूब मनोरंजन किया।

वहीं मेन इवेंट में द उसोज़ और द न्यू डे के बीच स्मैकडाउन (SmackDown) टैग टीम चैंपियनशिप मैच हुआ। मैच के बाद द शील्ड के 2 पूर्व मेंबर्स के बीच जबरदस्त कन्फ्रंटेशन देखने को मिला। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते है उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)क्या सैथ रॉलिंस होंगे WWE यूनिवर्सल चैंपियन के अगले चैलेंजर?

आपको याद दिला दें कि 2020 में वापसी के बाद रोमन रेंस SmackDown रोस्टर का हिस्सा बने थे। उस साल के ड्राफ्ट में सैथ रॉलिंस को भी ब्लू ब्रांड का हिस्सा बनाया गया, जिससे उम्मीद की जाने लगी थी कि द शील्ड के दोनों पूर्व मेंबर्स की जल्द भिड़ंत हो सकती है। लेकिन 2021 का पूरा साल खत्म होने तक भी दोनों का मैच नहीं हुआ।

अब जब दोनों अलग-अलग ब्रांड्स में हैं, तब WWE Royal Rumble 2022 के लिए उनके बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच होने के संकेत दिए गए हैं। इस हफ्ते रोमन रेंस SmackDown के मेन इवेंट मैच को बैकस्टेज लॉकर रूम में बैठकर देख रहे थे।

मैच के खत्म होने के बाद सैथ रॉलिंस ने उन्हें कन्फ्रंट किया, जिससे पुख्ता संकेत मिले हैं कि Royal Rumble 2022 में द शील्ड के पूर्व मेंबर्स आमने-सामने आ सकते हैं। यह भी देखना दिलचस्प होगा कि क्या मौजूदा स्टोरीलाइंस को ध्यान में रखते हुए WWE चैंपियनशिप और यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच को एक-दूसरे के साथ जोड़कर कुछ मिश्रण किया जाता है या नहीं।

#)विमेंस Royal Rumble मैच के लिए बड़े नाम सामने आए

इस समय Royal Rumble 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। Royal Rumble मैचों के उम्मीदवार सामने आने लगे हैं और इस हफ्ते SmackDown में विमेंस Royal Rumble मैच के लिए कई बड़े नामों का ऐलान किया गया।

SmackDown में विमेंस Royal Rumble मैच के लिए 19 नाम सामने आए। इनमें Raw और SmackDown सुपरस्टार्स के अलावा कई पूर्व दिग्गज चैंपियंस के नाम भी सामने आए हैं, जिनमें बैला ट्विन्स, मिकी जेम्स, लीटा और मिशेल मैककूल समेत कई अन्य बड़े नाम भी शामिल हैं।

#)द उसोज़ ने अपने टाइटल्स को रिटेन किया

द उसोज़ का चैंपियनशिप सफर एक बार फिर शानदार लय हासिल कर चुका है। उन्होंने Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट में द न्यू डे के खिलाफ अपनी SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप बेल्ट्स को सफलतापूर्वक डिफेंड कर लिया था। वहीं इस हफ्ते SmackDown में द न्यू डे ने एक बार फिर जे और जिमी उसो को चैलेंज किया। मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि इस मैच को केवल सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस के कन्फ्रंटेशन को दिलचस्प बनाने के लिए बुक किया गया था।

#)क्या नेओमी को किसी बड़े मोमेंट के लिए तैयार किया जा रहा है?

नेओमी और WWE में एक ऑफिशियल की भूमिका निभा रहीं सोन्या डेविल के बीच दुश्मनी पिछले कई महीनों से चली आ रही है। मगर इस हफ्ते SmackDown में इस स्टोरीलाइन ने एक बहुत बड़ा कदम आगे बढ़ाया गई। इस हफ्ते नेओमी को शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ नॉन-टाइटल मैच मिला।

एक समय पर नेओमी को काउंट-आउट से जीत मिलने वाली थी, लेकिन डेविल ने बाहर आकर कहा कि इस मैच का अंत काउंट-आउट से नहीं हो सकता। डेविल ने एक अन्य मौके पर भी मैच में शर्त को बदला, जिससे स्पष्ट संकेत मिले हैं कि नेओमी को इस मैच में बहुत मजबूत दिखाया गया है। अब सवाल है कि क्या नेओमी को मजबूत दिखाते हुए WWE उन्हें किसी बहुत यादगार मोमेंट का हिस्सा बनाने वाली है।

#)ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के चैंपियन vs चैंपियन मैच के संकेत मिले

WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर और मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के बीच दुश्मनी गहराती जा रही है। हालांकि Royal Rumble 2022 में लैसनर को बॉबी लैश्ले और रेंस को सैथ रॉलिंस के खिलाफ अपने-अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा, लेकिन SmackDown में इस हफ्ते रेंस और लैसनर के बीच चैंपियन vs चैंपियन मैच के संकेत भी मिले हैं।

आपको याद दिला दें कि पिछले हफ्ते SmackDown में लैसनर ने खुद को रियल चैंपियन बताया था। वहीं इस हफ्ते द बीस्ट ने ट्राइबल चीफ को चैंपियन vs चैंपियन मैच के लिए चैलेंज किया। इस तरह के सैगमेंट्स किसी यूनिफिकेशन की ओर भी इशारा कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment