WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

wwe smackdown subtly
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड धमाकेदार रहा, जिसकी शुरुआत एक जबरदस्त टैग टीम मैच से हुई जिसमें एक टीम को बहुत बड़ा पुश दिए जाने के संकेत मिले हैं। इसके अलावा द ब्लडलाइन में सोलो सिकोआ (Solo Sikoa) की एंट्री करवाई गई और स्मैकडाउन (SmackDown) में उनका धमाकेदार मैच भी हुआ।

2 मौजूदा चैंपियंस ने अपने टाइटल्स को रिटेन किया, वहीं ब्लू ब्रांड की विमेंस चैंपियन को अगला मैच मिल गया है। इसके अलावा दिग्गज ने नए तरीके से वापसी कर इवेंट को यादगार बनाया। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE में द इम्पीरियम का भविष्य शानदार रहने वाला है

गुंथर ने इसी साल अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था और आते ही उन्हें बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ। वो इस समय आईसी चैंपियन भी हैं, उन्हें लुडविग काइजर और जियोवानी विंची का साथ मिल रहा है। इस हफ्ते उन्होंने 6-मैन टैग टीम मैच में ब्रॉलिंग ब्रुट्स को मात दी है।

आपको याद दिला दें Clash at the Castle में भी दोनों टीमों के बीच जबरदस्त भिड़ंत हुई थी और उसमें भी द इम्पीरियम का पलड़ा भारी रहा था। गुंथर के साथ-साथ काइजर और विंची को भी मजबूत दिखाया जाना क्या ये नहीं दर्शाता कि वो कंपनी में अगली बड़ी टीम बनने जा रही हैं, जो पूरे मेंस डिविजन को डोमिनेट कर सके।

#)सैमी जेन को द ब्लडलाइन के पागलपन से कौन बाहर निकालेगा?

सैमी जेन WWE के लिए किसी तोहफे से कम नहीं हैं क्योंकि वो हर किरदार में फैंस का भरपूर मनोरंजन करते आए हैं। इस समय वो द ब्लडलाइन के साथ हैं और अपने टीम मेंबर्स को बचाने के लिए कई बार मार भी झेल चुके हैं। SmackDown में ड्रू मैकइंटायर, सोलो सिकोआ पर चेयर शॉट लगाने वाले थे, तभी जेन आगे आए और चेयर शॉट का प्रभाव खुद झेला।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि सैमी जेन पर द ब्लडलाइन का भूत सवार है और इस हील फैक्शन के लिए वो अपनी बॉडी पर वार झेलते आए हैं। हालांकि कुछ हफ्तों पहले संकेत मिले थे कि केविन ओवेंस उन्हें द ब्लडलाइन मेंबर होने के पागलपन से बाहर निकालने वाले हैं, लेकिन उस एंगल को आगे बढ़ते नहीं देखा गया है। मगर इतना तय है कि जेन को उनका कोई पार्टनर ही इस पागलपन से बाहर ला सकता है।

#)लिव मॉर्गन का अगला धमाकेदार मैच बुक हुआ?

SmackDown में इस हफ्ते फैटल-5-वे एलिमिनेशन मैच हुआ, जिसमें रोंडा राउजी ने जीत दर्ज कर Extreme Rules 2022 में लिव मॉर्गन के खिलाफ SmackDown विमेंस टाइटल शॉट प्राप्त कर लिया है। आपको याद दिला दें कि लिव मॉर्गन ने Money in the Bank 2022 में रोंडा राउजी पर ब्रीफ़केस कैश-इन कर SmackDown विमेंस टाइटल अपने नाम किया था।

उसके बाद उन्होंने SummerSlam 2022 में विवादित तरीके से जीत दर्ज कर अपने टाइटल को डिफेंड किया। वहीं Clash at the Castle में उन्होंने शायना बैज़लर को हराकर अपने टाइटल को रिटेन किया। चूंकि बैज़लर और राउजी रियल लाइफ फ्रेंड्स हैं, वो दोनों मॉर्गन के हाथों हार झेल चुकी हैं और SmackDown में उनका साथ नजर आना दर्शा रहा है कि जल्द ही मॉर्गन का टाइटल रन समाप्त हो सकता है। अगर Extreme Rules में टाइटल चेंज हुआ तो भविष्य में बैज़लर और राउजी की फ्यूड शुरू करने के दरवाजे भी खुल जाएंगे।

#)ब्रॉन स्ट्रोमैन को नए तरीके से पुश दिया जाएगा

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने जून 2021 में रिलीज़ होने के बाद पिछले हफ्ते Raw में WWE में अपना रिटर्न किया था। हालांकि उस समय उनका थीम सॉन्ग पुराना ही रहा, लेकिन उन्हें एक नए लुक के साथ एंट्री लेते देखा गया था। वो लाल पैंट पहन कर बाहर आए और पहले से काफी फिट नजर आ रहे थे।

SmackDown में उन्होंने एक नए थीम सॉन्ग के साथ एंट्री ली है। उनके किरदार में बदलाव हो रहे हैं और संभव है कि उन्हें जल्द ही किसी मॉन्स्टर सुपरस्टार जैसा इन-रिंग कॉस्ट्यूम भी दिया जा सकता है। फिलहाल चीज़ें स्पष्ट नजर आ रही हैं कि द मॉन्स्टर अमंग मैन के लिए आने वाले कुछ महीने शानदार रहने वाले हैं और देखने दिलचस्प होगा कि कंपनी उन्हें किस किरदार में आगे बढ़ाती है।

#)ड्रू मैकइंटायर और कैरियन क्रॉस की फ्यूड

ड्रू मैकइंटायर को WWE Clash at the Castle में कड़े संघर्ष के बाद अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ हार मिली थी। SmackDown में इस हफ्ते स्कॉटिश वॉरियर का सोलो सिकोआ के साथ मैच हुआ और इस बीच द उसोज, सैमी जेन और द स्ट्रीट प्रॉफिट्स का दखल भी हुआ।

मगर मैच दिलचस्प तब बना जब कैरियन क्रॉस ने एंट्री लेकर मैकइंटायर पर क्रॉस जैकेट मूव लगा दिया और इसके चलते मैच का परिणाम DQ से आया। क्रॉस द्वारा किया गया अटैक इस बात का सबूत है कि इन दोनों सुपरस्टार्स की फ्यूड शुरू हो चुकी है और संभव है कि इसमें क्रॉस को रोमन रेंस के अगले चैलेंजर के तौर पर बिल्ड किया जाएगा क्योंकि मैकइंटायर पहले ही ट्राइबल चीफ को चैलेंज कर चुके हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।