Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो इस साल आंद्रे द जाएंट बैटल रॉयल जीत सकते हैं

WWE सुपरस्टार शिंसुके नाकामुरा
WWE सुपरस्टार शिंसुके नाकामुरा
reaction-emoji
Deepak M

रेसलमेनिया 37 (WrestleMania 37) अब कुछ ही दिन दूर है। जबकि इस साल एक बार फिर दो-रात का कार्यक्रम होगा। ऐसा लगता है कि, WWE इस इवेंट को और भी बढ़ा कर सकती है। जैसा घोषणा की गई है, आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल इस साल होगा। हालांकि इस इवेंट के WrestleMania 37 से पहले स्मैकडाउन (SmackDown) के आखिरी एपिसोड में होने वाला है।

यह भी पढ़ें: WWE WrestleMania 37 अबतक का मैच कार्ड: रोमन रेंस और बॉबी लैश्ले के ऊपर होगी सभी की नजर

यह निर्णय उन प्रशंसकों के लिए थोड़ा आश्चर्यचकित करने वाला था, जिन्होंने इस मैच के WrestleMania 37 में होने की उम्मीद की थी। फिलहाल WWE ने उन 22 रेसलर्स की लिस्ट का ऐलान भी कर दिया है, जो इस साल के आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल में हिस्सा लेंगे।

आइए एक नज़र डालते हैं WWE के पांच सुपरस्टार्स पर जो WrestleMania 37 से पहले SmackDown में आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल जीत सकते थे।

यह भी पढ़ें: 6 कारण क्यों केन WWE के सबसे महान सुपरस्टार्स में से एक हैं

#5. शिंस्के नाकामुरा (WWE SmackDown)

पूर्व NXT चैंपियन शिंस्के नाकामुरा साल 2017 में मेन रोस्टर में पहुंचे और 2018 में Royal Rumble मैच को जीतते हुए, अपने पहले वर्ष में ही उन्होंने अपनी मजबूत मौजूदगी दर्ज कराई। हालांकि वह WrestleMania 34 में एजे स्टाइल्स के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच हार गए थे।

WWE प्रशंसक अभी भी शिंस्के नाकामुरा को WWE चैंपियनशिप जीतते हुए देखना चाहते हैं। WWE ने उन्हें इस साल की शुरुआत में एक ऐसा मौका देने का संकेत दिया, जब उन्होंने बड़े मैचों में शानदार जीत हासिल की।

वर्तमान में, शिंस्के नाकामुरा आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल में WWE प्रशंसकों के सबसे पसंदीदा रेसलर्स में से एक है। शिंस्के नाकामुरा अपने प्रोफेशनल करियर में पहली बार आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल में हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़ें: रोमन रेंस का बहुत बड़ा खुलासा, बताया WWE को छोड़ने के बाद क्या करेंगे?

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4. मुस्तफा अली (WWE Raw)

मुस्तफा अली भी आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल जीतने के प्रमुख दावेदारों में से एक है। पिछले कुछ समय से मुस्तफा अली का WWE करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। मुस्तफा अली को हाल ही में रेट्रीब्यूशन से बाहर किया गया, जिसके बाद उनके लिए ज्यादा कुछ नजर नहीं आ रहा है।

मुस्तफा अली अगर आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल जीतने में कामयाब होते हैं, तो वह अपने WWE करियर को वापस ट्रैक पर ला सकते हैं। उनके करियर के लिए यह जीत महत्वपूरिण साबित हो सकती।

#3. रिकोशे (WWE Raw)

वर्तमान WWE रोस्टर में रिकोशो यकीनन सबसे सर्वश्रेष्ठ रेसलर्स में से एक है। रिंग के अंदर वह जो चीजें कर सकते हैं वह कभी-कभी अविश्वसनीय होती हैं। WWE रिंग में अपनी जबरदस्त कलाबाजी की वजह से रिकोशे WWE प्रशंसकों की पहली पसंद बने हुए हैं।

रिकोशे भी इस वर्ष होने वाले आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल को जीतना चाहेंगे और WWE में खुद को मजबूती से स्थापित करने का प्रयास करेंगे। रिकोशे की रेसलिंग शैली अन्य WWE सुपरस्टारों से बिल्कुल विपरीत है। वह WWE प्रशंसकों का मनोरंजन करने में कामयाब रहे हैं। इसलिए WWE रिकोचेट को एक बड़ा पुश देना चाहेगी।

#2. मर्फी (WWE SmackDown)

WWE स्मैकडाउन सुपरस्टार मर्फी के लिए साल 2020 काफी यादगार रहा। पूर्व क्रूजरवेट चैंपियन (Cruiserweight Champion) ने मंडे नाइट मसीहा सेथ रोलिंस के साथ हाथ मिलाया और दोनों ने Raw टैग टीम खिताब को भी जीता।

रे मिस्टीरियो के साथ सैथ रॉलिंस की दुश्मनी में सैथ रॉलिंस को बढ़त दिलाने में मर्फी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। लेकिन बाद में उन्होंने मिस्टीरियो फैमिली के साथ हाथ मिला लिया।

हालांकि, सैथ रॉलिंस पर जीत हासिल करने के बाद, मर्फी महीनों तक WWE टीवी से गायब रहे। अपनी वापसी पर वह आश्चर्यजनक रूप से एक बार फिर से रॉलिंस के पास पहुंचे और पूरे मिस्टीरियो परिवार की कहानी को खत्म कर दिया गया।

मर्फी अगर आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल जीतने में कामयाब होते हैं, तो वह WWE में अपनी लोकप्रियता को बनाए रखने में कामयाब होंगे।

#1. सेड्रिक एलेक्जेंडर (WWE Raw)

पूर्व क्रूजरवेट चैंपियन सेड्रिक एलेक्जेंडर का मेन रोस्टर करियर पिछले साल ख़तरे में पड़ गया था। लेकिन वह WWE में दोबारा दमदार वापसी करने में कामयाब रहे। वह शेल्टन बेंजामिन के साथ Raw टैग टीम चैंपियनशिप जीतने में कामयाब रहे और WWE में अपनी लोकप्रियता को बनाए रखने में कामयाब रहे।

हालांकि, पिछले हफ्ते मंडे नाइट Raw में, WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले ने सेड्रिक एलेक्जेंडर और बेंजामिन को हर्ट बिजनेस से बाहर कर दिया, जिसके बाद WWE में सेड्रिक एलेक्जेंडर के भविष्य की चर्चा होने लगी।

उम्मीद के मुताबिक WWE सेड्रिक एलेक्जेंडर को एक बड़ा पुश दे सकती हैं। और वर्तमान में सेड्रिक एलेक्जेंडर आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल जीतने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...