COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Elimination Chamber 2019 के दौरान WWE ने की ये 7 गलतियां

टॉप 5 / टॉप 10
9.10K   //    18 Feb 2019, 19:57 IST

Enter caption

एलिमिनेशन चैंबर 2019 एक ऐसा शो था जिसमें कई चौंकाने वाले क्षण देखने को मिले। इसने सही में दर्शकों को खुशी से झूमने पर मजबूर कर दिया। WWE ने भी WWE यूनिवर्स को प्रसारण के लिए कुछ ऐसे शानदार पल दिए जिसने शो की गुणवत्ता और रोमांच को सातवें आसमान तक पहुंचा दिया। हालांकि इस शो के दौरान कुछ ऐसे मौके भी आए जिसने दर्शकों को मायूस किया और यह सोचने पर मजबूर किया कि आखिर यहां हो क्या रहा है।

ये ऐसे वो मूवमेंट थे जिसने कुछ हद तक शो के मजे को किरकिरा कर दिया। इसने एक बेहतरीन शो को सर्वोच्च स्तर तक पहुंचने से रोका। इस शो के दौरान कुछ बड़े सुपरस्टार्स को उनकी काबिलियत के मुताबिक तवज्जों नहीं दी गई जिसकी जरूरत थी। साथ ही कुछ ऐसे मैच बनाए गए जो दर्शकों का ध्यान आकर्षित ही नहीं कर पाए। इस पूरे शो को एक वाक्य में कहा जाए तो यह ' एक अवसर था जिसे गंवा दिया गया'।

यह कहा जा सकता है कि WWE ने एक बड़े मौके को गंवा दिया जिसे वह काफी ज्यादा भुना सकता था। इसका एक कारण यह भी है कि इस शो की शुरुआत से पहले ही प्रशंसकों के पास इसे लेकर इतनी सारी बातें और संभावनाएं थी जिससे उसका काफी फायदा हो जाता। हालांकि कंपनी ने इस शो को कुछ सीमित संसाधनों के साथ आयोजित किया जिससे काफी हद तक रोमांच कम हो गया। तो जानते हैं एलिमिनेशन चैंबर में WWE द्वारा की गई कुछ प्रमुख गलतियों के बारे में

#7. लियो रश और बॉबी लैश्ले की जोड़ी टूटी


Enter caption

'वह पैसे की तरह दमकता है क्योंकि वह पैस है, द बिग मैन'। यदि आप लियो रश के प्रशंसक हैं और रॉ पर हर सोमवार की रात बॉबी लैश्ले के लिए इस्तेमाल इस इंट्रो से प्यार करते हैं तो इसे सहेज कर रख लीजिए। ऐसा मालूम पड़ता है कि अब लियो रश और बॉबी लैश्ले की साझेदारी लगभग खत्म हो गई है। और यह सब हुआ है एलिमिनेशन चैंबर में।

दरअसल, लैश्ले ने फिन बैलर को अपना खिताब गंवा दिया है। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि लियो रश पर ओवरकॉन्फिडेंस हावी हो गयी। मैच के दौरान लैश्ले और लियो एक दूसरे को लगातार टैग देकर बैलर को पीट रहे है। लियो ने स्प्लैश मारने की कोशिश की लेकिन बैलर हट गए हैं। इसके बाद बैलर के हाथ में लियो आ गए है। बैलर ने दोनों को रिंग के बाहर कर सुसाइड डाइव लगा दिया और इसके बाद रिंग के अंदर लियो को लाकर कूडिग्रा मारकर ये मैच जीत लिया है। मैच के बाद बॉबी लियो से खुश नहीं थे क्योंकि उनके कारण ही उन्होंने साल का पहला सबसे बड़ा टाइटल जीतने का मौका गंवा दिया।

अब यह समझना मुश्किल हो रहा है कि आखिर WWE ने इस समय टाइटल बैलर के हाथ में क्यों सौंपी। साथ ही इस जोड़ी को तोड़ना भी WWE की एक गलती है जो संयुक्त रूप से लैश्ले को यहां एक ताकतवर रैसलर बनाता है।


WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 7 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
ANALYST
संदीप भूषण राष्ट्रीय अखबार जनसत्ता में खेल पत्रकार के तौर पर कार्यरत हैं। इससे पहले वह दैनिक जागरण में भी काम कर चुके हैं। इनके क्रिकेट और हॉकी के साथ ही कबड्डी, फुटबॉल और कुश्ती से जुडे कई लेख राष्ट्रीय अखबारों में छप चुके हैं।
Advertisement
Fetching more content...