WWE ने Royal Rumble को लेकर किया ऐतिहासिक ऐलान, 37 साल के इतिहास में पहली बार होगा यह अनोखा कारनामा

WWE ने कई बड़े इवेंट्स के लिए किया लोकेशन का खुलासा (Photo: WWE.com)
WWE ने कई बड़े इवेंट्स के लिए किया लोकेशन का खुलासा (Photo: WWE.com)

WWE Announces Location Royal Rumble 2025: WWE ने रॉयल रंबल (Royal Rumble) को लेकर एक ऐतिहासिक ऐलान किया है। इस ऐलान के चलते 37 सालों के इतिहास में पहली बार यह अनोखा कारनामा होगा, जहां एक ही जगह पर आने वाले समय में तीन बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट होंगे। यह इवेंट 1 फरवरी 2025 को होगा। इतने सालों में पहली बार फरवरी में Royal Rumble होने वाला है।

WWE ने आज इंडियाना स्पोर्ट्स कॉर्प के साथ मिलकर एक प्रेस रिलीज जारी की, जिसके मुताबिक 2025 का Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट, और भविष्य का एक WrestleMania और SummerSlam भी इंडियानापोलिस, इंडियाना में होगा। 2025 का Royal Rumble इवेंट ल्यूकस ऑयल स्टेडियम में होगा।

इस घोषणा को लेकर इंडियाना स्पोर्ट्स कॉर्प के पैट्रिक टाल्टी ने काफी खुशी जाहिर की। उनका मानना था कि इस पार्टनरशिप से वह WWE फैंस को यह दिखा सकेंगे कि वहां पर क्या खूबसूरती है। इसके साथ ही उनके मुताबिक इससे वहां के स्पोर्ट्स को बढ़ावा मिलेगा, जो बेहद खास बात है। इस पार्टनरशिप की बात करते हुए उन्होंने कहा,

"हम इंडियानापोलिस और अपने राज्य में इस ग्राउंड ब्रेकिंग पार्टनरशिप को लाकर बेहद खुश हैं। हमारे शहर की स्पोर्ट्स स्ट्रेटेजी ने पिछले चार दशकों में करोड़ों पर्यटक और असीमित घंटों की इंटरनेशनल ब्रांड बिल्डिंग मीडिया कवरेज को प्राप्त किया है। WWE के साथ यह पार्टनरशिप उस स्ट्रेटेजी को नए और मजेदार तरीकों से आगे बढ़ाने का काम कर रही है। हम WWE यूनिवर्स का अपनी कम्यूनिटी और राज्य में स्वागत करने के लिए तैयार हैं। हम उन्हें यह दिखा सकेंगे कि हमारे पास क्या संभावनाएं हैं।"

WWE आने वाले महीनों में Raw, SmackDown और NXT के लाइव इवेंट्स का आयोजन इंडियाना में करने वाला है, हालांकि इनके लिए तारीखों की घोषणा नहीं हुई है। इसके साथ ही WWE और स्पोर्ट्स कॉर्प एक कॉलेब्रेटिव प्लान को लॉन्च करने का प्लान कर रहे हैं, जिससे कि इन इवेंट्स के बाद भी शहर को फायदा होता रहे।

WWE कई अन्य इवेंट्स के लिए लोकेशन का ऐलान कर चुकी है

WWE ने पहले ही SummerSlam 2026 को लेकर घोषणा कर रखी है कि यह इवेंट मिनीपोलिस, मिनिसोटा यूएस बैंक स्टेडियम में होगा। इसके साथ ही कंपनी ने अपने अगले साल के एक बड़े इवेंट के लोकेशन की भी घोषणा कर दी है, जिसमें फैंस पहले से ही पूरी तरह से इन्वॉल्व हैं।

कंपनी ने यह घोषणा पहले ही की हुई है कि WrestleMania 41 लास वेगास में होगा। इस इवेंट को लेकर कयास लग रहे हैं कि इसमें कई बड़े मैच देखने को मिल सकते हैं। इस इवेंट में अभी कई महीनों का समय है तो ऐसे में देखना होगा कि उस समय तक कौन सी स्टोरी रहती है और क्या होता है।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now