Create
Notifications

WWE Backlash 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

बैकलैश 2020
बैकलैश 2020
Ankit Kumar

WWE के पीपीवी बैकलैश (Backlash) का शानदार समापन हो चुका है। इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुके इस पीपीवी के खत्म होने के बाद अब समय आ गया है कि हम इस शो के तमाम पहलूओं पर नज़र डाले। बैकलैश पीपीवी में फैंस को कई जबरदस्त मुकाबले देखने को मिले।

ये भी पढ़ें- WWE Backlash रिजल्ट्स LIVE: 14 जून 2020

बिना फैंस के WWE ने एक बार फिर जिस तरह से पीपीवी को शानदार बनाया वह काबिले तारीफ है। हर पीपीवी के खत्म होने के बाद हम उस शो की अच्छी और बुरी बातों पर नज़र डालते हैं। तो आइए इसी कड़ी में एक नज़र डालते हैं WWE बैकलैश पीपीवी के शो की कुछ अच्छी और बुरी बातें।

1. अच्छी बात: WWE बैकलैश पीपीवी में एक भी टाइटल चैंपियन का न बदलना

अक्सर फैंस के साथ हम भी यही उम्मीद करते हैं कि पीपीवी में नए चैंपियन देखने को मिले और जब पीपीवी में टाइटल के चैंपियन नहीं बदलते तो हम निराश होते हैं। लेकिन बैकलैश पीपीवी में ऐसा नहीं था।

शो में जितने भी टाइटल मुकाबले हुए उसमें कोई सुपरस्टार्स टाइटल जीतने के हकदार नहीं थे और बैकलैश पीपीवी में चैंपियन सुपरस्टार्स द्वारा अभी टाइटल गंवाने का समय नहीं था। ऐसे में WWE ने टाइटल चैंपियन न बदल कर अच्छा काम किया है।

1. बुरी बात: WWE दिग्गज ऐज की चोट

WWE बैकलैश के मेन इवेटं में ऐज और रैंडी ऑर्टन के बीच धमाकेदार मुकाबला देखने को मिला। WWE ने इस मुकाबले को 'ग्रेटेस्ट रेसलिंग मैच एवर' के रूप में एडवर्टाइज किया था जिसमें कंपनी काफी हद तक कामयाब भी हुई। इस मुकाबले में रैंडी ऑर्टन ने ऐज को हराकर चौंकाने वाली जीत हासिल की।

हालांकि ऐज को मैच हारने के अलावा के अलावा एक और झटका लगा है और वो चोटिल हो गए हैं। ऐज के दाएं हाथ के ट्राइसेप्स में चोट आई है, लेकिन अभी तक WWE द्वारा उनकी चोट को लेकर कोई अपडेट सामने नहीं आया है।

2. अच्छी बात: WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर बनाम बॉबी लैश्ले

बैकलैश पीपीवी में ड्रू मैकइंटायर ने बॉबी लैश्ले को हराकर WWE चैंपियनशिप का सफलतापूर्वक बचाव किया। इस शानदार मुकाबले को फैंस ने काफी एंजॉय किया और सोशल मीडिया पर इस मैच की जमकर तारीफ हो रही है।

ईमानदारी से कहें तो कंपनी ने इस मुकाबले की शानदार बुकिंग की थी और मैकइंटायर ने जिस तरह से इस मुकाबले में परफॉर्मेंस दी है वह काफी शानदार बात है। इसके अलावा लाना का दखल भी इस मुकाबले को बेहतरीन बनाता है।

2. बुरी बात:WWE रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच का रद्द होना

WWE बैकलैश पीपीवी की सबसे बुरी बात रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच का रद्द होना रहा। द स्ट्रीट प्रॉफिट्स और द वाइकिंग रेडर्स के बीच रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच होना था। हालांकि इस मैच को रद्द कर दिया गया और यह मैच आधिकारिक तौर पर कभी शुरू नहीं हो पाया।

मैच से पहले इन चारों सुपरस्टार्स ने बैकस्टेज लड़ना शुरू कर दिया और इसके बाद बेहद फनी सैगमेंट देखने को मिला। हमारे ख्याल फैंस यहां फनी सैगमेंट की बजाय रेसलिंग देखना ज्यादा पसंद करते।

3. अच्छी बात/बुरी बात: WWE में शेमस की जीत

WWE के दो प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स जैफ हार्डी और शेमस बैकलैश पीपीवी में एक सिंगल्स मुकाबले में नज़र आए। इस मुकाबले में भले ही कोई टाइटल नहीं शामिल किया गया है लेकिन फैंस को एक धमाकेदार मैच देखने को मिला।

सबसे चौंकाने वाली बात इस मुकाबले का नतीजा रहा। फैंस को लग रहा था कि यहां जैफ हार्फी की जीत होगी लेकिन WWE ने शेमस को जीत के लिए बुक कर सभी को हैरान कर दिया। अब ये आपको तय करना है कि आप इसे शो की अच्छी के बात के रूप में लेते हैं या फिर बुरी बात के रूप में।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...