Create
Notifications

WWE Backlash 2020: ऐज के खिलाफ रैंडी ऑर्टन की जीत के 5 बड़े कारण

बैकलैश 2020
बैकलैश 2020
Ankit Kumar

WWE बैकलैश में ऐज का मुकाबला रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) से हुआ। इस धमाकेदार मुकाबले में स्पीयर, RKO के साथ साथ WWE दिग्गज ट्रिपल एच की पैडग्री और द रॉक का रॉक बॉटम मूव तक देखने को मिला। WWE ने इस मैच को ग्रेटेस्ट रेसलिंग मैच एवर के रूप में एडवर्टाइज किया था।

ये भी पढ़ें-WWE Backlash रिजल्ट्स: 14 जून 2020

इस मुकाबले के देखकर लग रहा था कि दोनों ही सुपरस्टार्स जीत के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार थे। आखिरकार रेसलमेनिया 36 में ऐज के खिलाफ हार का सामना करने वाले रैंडी ऑर्टन ने बैकलैश पीपीवी में जीत दर्ज की।

फिलहाल यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में कंपनी इनके बीच स्टोरीलाइन जारी रखती है या नहीं, लेकिन उससे पहले एक नज़र डालते हैं बैकलैश पीपीवी में रैंडी ऑर्टन की जीत के 5 बड़े कारणों पर।

5. WWE में तीसरी बार मुकाबला बुक करने के लिए

बैकलैश में हुआ धमाकेदार मैच
बैकलैश में हुआ धमाकेदार मैच

WWE रेसलमेनिया 36 में ऐज ने रैंडी ऑर्टन को हराया था और बैकलैश पीपीवी में रैंडी ऑर्टन ने ऐज को हराकर अपनी हार का बदला ले लिया। आधिकारिक रूप से अब हम कह सकते हैं कि इनके बीच स्कोर 1-1 से बराबर हो गया है।

रैंडी ऑर्टन को इस मुकाबले में जीत के लिए बुक करने के पीछे WWE का बड़ा प्लान लगता है। ऐसा लगता है कि इनके बीच फैंस को समरस्लैम पीपीवी में फाइनल मुकाबला देखने को मिलेगा।

4. WWE की स्टोरीलाइन के नज़रिए से रैंडी ऑर्टन की जीत बनती थी

1-1 से बराबरी पर है मुकाबला
1-1 से बराबरी पर है मुकाबला

इस साल के शुरूआत में जब ऐज ने 9 साल बाद रिंग में वापसी की तो हर किसी को लगा कि WWE में कुछ बड़ा और शानदार होने वाला है। कंपनी ने जिस अंदाज में ऐज और रैंडी ऑर्टन की स्टोरीलाइन को बुक किया उसको देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि यह स्टोरीलाइन इस साल की सबसे शानदार स्टोरीलाइन में से एक है।

WWE बैकलैश में रैंडी ऑर्टन की जीत के बाद इनकी स्टोरीलाइन और आगे बढ़ सकती है। एक जीत पहले हासिल कर चुके ऐज के बाद अब बारी रैंडी की थी। 1-1 से बराबरी होने के बाद जब इनके बीच फिर मुकाबला होगा तो फैंस वाकई इसे और पसंद करेंगे।

3. WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन की एक चौंकाने वाली जीत

फैंस को ऐज की जीत की उम्मीद थी
फैंस को ऐज की जीत की उम्मीद थी

ईमानदारी से कहें तो इस मुकाबले से पहले ज्यादातर WWE फैंस को लग रहा था कि यहां पर ऐज की जीत होगी। WWE में 9 साल रिंग में वापसी करने वाले ऐज को लेकर फैंस का ऐसा मानना था कि कंपनी उन्हें जल्द हार के लिए बुक नहीं करेगी।

बैकलैश पीपीवी में भी फैंस को लगा कि रेसलमेनिया 36 की तरह ही ऐज यहां भी जीत हासिल करेंगे लेकिन WWE ने फैंस को चौंकाते हुए यहां रैंडी ऑर्टन को जीत के लिए बुक कर दिया।

2. WWE में रैंडी ऑर्टन को बचाने के लिए

रैंडी को जीत की सख्त जरूरत थी
रैंडी को जीत की सख्त जरूरत थी

हाल ही में WWE में रैंडी ऑर्टन ने इस बात का जिक्र किया था कि वह अगले एक दशक तक और रेसलिंग करना चाहते हैं और इसके लिए वह पूरी मेहनत भी कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर WWE दिग्गज ऐज जिन्हें कंपनी ने 3 साल के लिए साइन किया है और इस बात की संभावना काफी कम है कि ऐज अगले 10 साल तक रेसलिंग कर पाए।

इन सारी चीजों को देखते हुए WWE के मन में यह बात जरूर रही होगी कि रैंडी ऑर्टन को बार-बार हार के लिए बुक करना न केवल उनके करियर के लिए बल्कि कंपनी के लिए भी सही नहीं रहेगा। रैंडी की गिनती कंपनी के बड़े सुपरस्टार्स में से होती है ऐसे में बैकलैश में उन्हें जीत की सख्त जरूरत थी।

WWE, ड्रू मैकइंटायर बनाम रैंडी ऑर्टन के बीच संभावित मुकाबला बुक करने के लिए

रैंडी बनाम मैकइंटायर ?
रैंडी बनाम मैकइंटायर ?

WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर ने हाल ही में इस बात का जिक्र किया था कि वह दिग्गज रैंडी ऑर्टन के साथ काम करना चाहते हैं क्योंकि वह उनसे सीखना चाहते हैं। बैकलैश पीपीवी में मैकइंटायर और रैंडी ऑर्टन दोनों ही अपने-अपने मुकाबले जीत चुके हैं।

ये भी पढ़ें: WWE हेडक्वार्टर के बारे में 4 बड़ी बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे

ऐसे में इस बात की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है कि आने वाले कुछ हफ्तों में हमें ड्रू मैकइंटायर बनाम रैंडी ऑर्टन का मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...