Create

WWE Clash at the Castle: 4 दिलचस्प बातें जो आपको इस मेगा इवेंट से पहले जरूर जाननी चाहिए

WWE Clash at the Castle यूके में आयोजित होगा
WWE Clash at the Castle यूके में आयोजित होगा

WWE Clash at the Castle: WWE एक यूनाइटेड स्टेट्स बेस्ड स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट कंपनी है। इसके लगभग सभी वीकली शो, हाउस शो और प्रीमियम लाइव इवेंट्स यूएस के अलग-अलग शहरों में आयोजित होते रहते हैं। हालांकि, WWE कुछ बड़े इवेंट्स को दूसरे देशों में भी आयोजित करवाती है।

WWE का अगला प्रीमियम लाइव इवेंट Clash at the Castle, 3 सितंबर को यूके में आयोजित होने जा रहा है। WWE का यूके से गहरा नाता रहा है, कई इंग्लिश सुपरस्टार्स ने WWE में काफी नाम कमाया है। इस आर्टिकल में हम यूके में होने वाले प्रीमियम लाइव इवेंट से जुड़ी 4 दिलचस्प बातें बताने वाले हैं जो आपको जरूर जाननी चाहिए।

#4 WWE का पहला यूके स्टेडियम इवेंट साल 1992 में हुआ था

youtube-cover

साल 1992 WWE के लिए बहुत ही यादगार सालों में से एक था। ब्रेट हार्ट, रैंडी सैवेज, और हल्क होगन जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स ने कंपनी में अपना दबदबा बना कर रखा था। यह पहली बार था जब 1992 में कंपनी ने यूके में स्टेडियम इवेंट आयोजित किया था। SummerSlam, 29 अगस्त 1992 को लंदन के वेम्बले स्टेडियम स्टेडियम में हुआ था।

मैच का कार्ड बड़े सुपरस्टार्स से भरा हुआ था। द अल्टीमेट वॉरियर ने रैंडी सैवेज को WWF वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए चुनौती दी थी। इसके साथ ही कई जबरदस्त मैचों ने स्टेडियम में आए सभी फैंस का भरपूर मनोरंजन किया था। यूके में हुई समर की सबसे बड़ी पार्टी सफल साबित हुई थी।

#3 स्टेडियम में आया था बहुत ही बड़ा क्राउड

स्टेडियम का नज़ारा
स्टेडियम का नज़ारा

SummerSlam कंपनी के द्वारा आयोजित होने वाले इवेंट्स में दूसरा सबसे बड़ा प्रीमियम लाइव इवेंट है। फैंस भी इस सालाना शो को हमेशा से ही पसंद करते आ रहे हैं। यूके में पहली बार हो रहे इस शो को फैंस ने भी हाथों-हाथ लिया था। स्टेडियम में हुआ यह प्रीमियम इवेंट दर्शकों से पूरा भरा हुआ था।

WrestleMania 1992 में लगभग 93000 लोग मौजूद थे, वहीं यूके में हुए SummerSlam 1992 ने भी कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए 80355 लोगों की उपस्थिति दर्ज की थी। आज WrestleMania में 1 लाख लोगों की अटेंडेंस भी देखी गई है लेकिन SummerSlam इवेंट्स के इतिहास में आज भी सबसे ज्यादा दर्शकों का रिकार्ड यूके में 1992 में हुई समर की सबसे बड़ी पार्टी को जाता है।

#2 यूके में तीन दशक बाद पहली बार आयोजित होगा WWE स्टेडियम इवेंट

Can’t wait. Next week. This logo is awesome too. Clash at the castle is going to be sick https://t.co/IAXqIkrqyp

Clash at the Castle इवेंट 3 सितंबर को यूके के कार्डिफ में आयोजित होने जा रहा है। कंपनी का यूनाइटेड किंगडम में 30 सालों के बाद यह पहला स्टेडियम शो है। बता दें कि इसके पहले कंपनी के वीकली प्रोग्रामिंग के कुछ शो यूके में आयोजित हो चुके हैं लेकिन कोई भी इवेंट स्टेडियम में नहीं हुआ था।

यूके प्रीमियम लाइव इवेंट में कई टॉप स्टार्स दिखने वाले हैं और कुछ जबरदस्त मैचों की घोषणा भी हो चुकी है। शो के मेन इवेंट में रोमन रेंस अपनी अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप होमटाउन बॉय ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ डिफेंड करेंगे। कई जानकारों का मानना है कि ड्रू, ट्राइबल चीफ की बादशाहत को खत्म कर नए चैंपियन बन सकते हैं।

#1 WWE Clash at The Castle 2022 कार्डिफ के Principality स्टेडियम में होगा।

Ed Sheeran भी इस स्टेडियम में कर चुके हैं परफॉर्म
Ed Sheeran भी इस स्टेडियम में कर चुके हैं परफॉर्म

सभी को उम्मीद है कि Clash at The Castle 2022 कंपनी का ब्लॉकबस्टर इवेंट साबित होगा। यह शो कार्डिफ के शानदार Principality स्टेडियम में होने जा रहा है। शो की टिकट सेल्स को देखें तो निश्चित ही यहां बड़ा क्राउड देखने मिलेगा। बता दें कि यह स्टेडियम यूके के सबसे बड़े स्टेडियम में से एक है।

Principality स्टेडियम के फेमस होने का एक बड़ा कारण यह भी है कि इसमें पूरी तरह से खुलने वाली छत है। यह सुविधा यूके के केवल इसी स्टेडियम में है। इस स्टेडियम को वेल्स रग्बी यूनियन के द्वारा भी उपयोग में लिया जा चुका है। यह दुनिया के सबसे मजबूत स्टेडियम में से एक है जिसमें 56000 टन कॉन्क्रीट और करीब 2 लाख नट-बोल्ट का उपयोग हुआ है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment