Create

WWE Crown Jewel: 2 कारण क्यों ब्रॉक लैसनर को नया यूनिवर्सल चैंपियन बनना चाहिए और 2 क्यों उन्हें नहीं बनना चाहिए

WWE Crown Jewel में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस का मैच होगा
WWE Crown Jewel में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस का मैच होगा

WWE क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) पीपीवी में रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के बीच मैच देखने को मिलेगा। कुछ दिनों पहले ही WWE ने इस बड़ी बात का ऐलान किया है। हर एक प्रशंसक दोनों दिग्गजों के इस मुकाबले के लिए उत्साहित दिख रहे हैं। हालांकि, अब तक तय नहीं है कि इस मैच में यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड होगी या नहीं।

रोमन रेंस को पहले Extreme Rules में 'डीमन' फिन बैलर का सामना करना होगा। अगर यहां रेंस की जीत हुई तो वो लैसनर के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करेंगे। अगर बैलर जीत जाते हैं तो फिर रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच एक सिंगल्स मैच देखने को मिलेगा। काफी ज्यादा चांस है कि रोमन रेंस अपने यूनिवर्सल टाइटल को बैलर के खिलाफ डिफेंड कर लेंगे।

Roman Reigns vs Brock Lesnar For The Universal Championship is Official for #CrownJewel https://t.co/5gwQPQecDG

इसके बाद संभावनाएं रहेगी कि ब्रॉक लैसनर नए यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं। हालांकि, कुछ ऐसे कारण हैं जिनसे लगता है कि रोमन रेंस को द बीस्ट के खिलाफ चैंपियनशिप रिटेन करना चाहिए और कुछ कारणों से लगता है कि ब्रॉक को नया चैंपियन बन जाना चाहिए। इसलिए इस आर्टिकल में हम 2 कारणों के बारे में बात करेंगे जिनकी वजह से ब्रॉक लैसनर को नया यूनिवर्सल चैंपियन बनना चाहिए और 2 क्यों उन्हें चैंपियनशिप नहीं मिलनी चाहिए।

2- WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनना चाहिए: ब्रॉक लैसनर को आते ही अपना पहला मैच नहीं हारना चाहिए

ब्रॉक लैसनर काफी लंबे अंतराल के बाद वापसी करने वाले हैं। द बीस्ट ने अपना अंतिम मैच WrestleMania 36 में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ लड़ा था और यहां उनकी हार हुई थी। इसके बाद लैसनर WWE से पूरी तरह गायब हो गए और WWE के SummerSlam 2021 पीपीवी में उन्होंने वापसी की।

देखा जाए तो लैसनर को अपना अंतिम मैच लड़े हुए बहुत ज्यादा समय हो गया है। ऐसे में अगर आते ही उन्हें हार मिल जाएगी तो यह निराशाजनक चीज़ होगी। अभी प्रशंसक उन्हें देखने के लिए काफी उत्साहित रहते हैं। एक हार से उनके करियर पर असर पड़ सकता है। इस वजह से उन्हें जीत मिलनी चाहिए और नया यूनिवर्सल चैंपियन बन जाना चाहिए।

2- चैंपियन नहीं बनना चाहिए: पार्ट-टाइमर को चैंपियनशिप से दूर रखने के लिए

Brock Lesnar is approaching his final form 😳A truly terrifying and dangerous man...How long would you last in a fight against him? https://t.co/sH9MNMKMbn

WWE पिछले कुछ सालों में पार्ट-टाइमर्स को चैंपियन बनाकर काफी गलतियां कर चुका है। फैंस भी इससे खुश नहीं होते हैं क्योंकि टैलेंटेड सुपरस्टार्स के हाथ से मौका चला जाता है। साथ ही बतौर चैंपियन वो काफी कम मौकों पर नजर आते हैं और सिर्फ बड़े इवेंट्स में अपने टाइटल को डिफेंड करते हैं।

इससे चैंपियनशिप का कद गिरता है और आखिर WWE को ही हेट का सामना करना पड़ता है। ऐसे में ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियन बनाने की गलती WWE को नहीं करनी चाहिए। लैसनर बिना चैंपियनशिप के भी ढेरों सुपरस्टार्स के साथ भविष्य में स्टोरीलाइन का हिस्सा बन सकते हैं। यह बेहतर विकल्प होगा।

1- चैंपियन बनना चाहिए: SmackDown की नई शुरुआत होगी

ब्रॉक लैसनर के चैंपियन बनने से SmackDown को अपनी नई शुरुआत करने का मौका मिलेगा। SmackDown की व्यूअरशिप में लगातार स्थिर रहती है और साथ ही एपिसोड भी हमेशा देखने लायक रहता है। अगर ब्रॉक लैसनर चैंपियन बन जाएंगे तो चीज़ें और ज्यादा रोचक बन जाएगी।

रोमन रेंस का टाइटल रन अच्छा रहा है और अभी SmackDown में वो मुख्य आकर्षण रहते हैं। हालांकि, अगर ब्रॉक लैसनर चैंपियन बन जाएंगे तो SmackDown में बदलाव जरूर देखने को मिलेंगे। वो ब्लू ब्रांड के एपिसोड में बदलाव ला सकते हैं और इससे WWE को हर तरीके से फायदा मिल सकता है।

1- चैंपियन नहीं बनना चाहिए: रोमन रेंस का टाइटल रन बड़ा करने के लिए

It's official.@WWE announced Roman Reigns will face Brock Lesnar at Crown Jewel on Oct. 21 https://t.co/gxMgOjWGBk

रोमन रेंस ने Payback 2020 में यूनिवर्सल टाइटल पर कब्जा किया था। अब तक उनके पास चैंपियनशिप मौजूद है और उन्होंने बतौर चैंपियन काफी अच्छा काम किया है। WWE.com के अनुसार रोमन रेंस को चैंपियन रहते हुए 384 दिन को चुके हैं। उन्हें बतौर चैंपियन WWE के कई दिग्गजों पर जीत मिली है।

WWE ने रोमन रेंस को एक लंबा टाइटल रन देने की कोशिश की है। अभी कोई भी उनके टाइटल रन से बोर नहीं हुआ है और इसी वजह से उन्हें यूनिवर्सल चैंपियन बने रहना चाहिए। इससे उनका टाइटल रन और बड़ा होगा। साथ ही वो कई सारे दिग्गजों का रिकॉर्ड तोड़ने में भी सफल रहेंगे।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment