Create
Notifications

WWE Crown Jewel: 2 कारणों से रोमन रेंस को जीत मिलनी चाहिए और 2 क्यों ब्रॉक लैसनर को नया यूनिवर्सल चैंपियन बनना चाहिए

WWE Crown Jewel में एक जबरदस्त यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच होगा
WWE Crown Jewel में एक जबरदस्त यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच होगा
Ujjaval Palanpure
visit

WWE ने क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) पीपीवी के लिए पूरी तैयारी कर ली है। इस इवेंट में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और रोमन रेंस (Roman Reigns) के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिलेगा। दोनों सुपरस्टार्स के बीच पहले भी मैच हो चुके हैं लेकिन इस मुकाबले के लिए प्रशंसक सबसे ज्यादा उत्साहित दिखाई दे रहे हैं।

रोमन रेंस ने पिछले एक साल में बतौर यूनिवर्सल चैंपियन अपना दबदबा बनाया है। दूसरी ओर ब्रॉक लैसनर को WWE में मैच लड़े हुए एक साल से भी ज्यादा हो गया है। ऐसे में उन्हें रिंग में आमने-सामने देखना जरूर ही खास रहेगा। इस मैच को Crown Jewel पीपीवी के मेन इवेंट में बुक किया जा सकता है।

इस यूनिवर्सल टाइटल मैच में दोनों ही सुपरस्टार्स की जीत संभव है। हालांकि, कुछ ऐसे कारण हैं जिनसे लगता है कि ब्रॉक लैसनर की जीत होगी और कुछ कारणों से लगता है कि रोमन की जीत होगी। इसलिए इस आर्टिकल में हम 2 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं जिनकी वजह से रोमन रेंस को Crown Jewel में जीत मिलनी चाहिए और 2 कारण क्यों ब्रॉक लैसनर को जीत मिलनी चाहिए।

2- रोमन रेंस की जीत: उन्हें WWE इतिहास का सबसे लंबा चैंपियन बनाने के लिए

रोमन रेंस ने बतौर यूनिवर्सल चैंपियन काफी जबरदस्त काम किया है। इस सुपरस्टार ने Payback 2020 में टाइटल जीता था और इसके बाद से वो लगातार चैंपियन के रूप में प्रभावित कर रहे हैं। रेंस ने कई दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ अपने टाइटल को रिटेन किया है। उन्हें चैंपियन बने हुए काफी ज्यादा समय हो गया है।

वो अगर कुछ महीनों तक और चैंपियन रहे तो वो WWE इतिहास में सबसे ज्यादा दिनों तक चैंपियन बनने का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। कई बार फैंस सुपरस्टार्स के चैंपियनशिप रन से बोर हो जाते हैं। इसी वजह से WWE को उनसे टाइटल लेना पड़ता है। हालांकि, रोमन रेंस के साथ ऐसा नहीं है। फैंस को रोमन रेंस से दिक्कत नहीं है और इसी वजह से उन्हें Crown Jewel में ब्रॉक लैसनर को हराकर चैंपियनशिप रिटेन करना चाहिए।

2- ब्रॉक लैसनर की जीत: रोमन रेंस के टाइटल रन को रोकने के लिए 'द बीस्ट' सबसे अच्छे विकल्प हैं

The BEAST Incarnate! Add the latest #BrockLesnar tee to your collection! #WWEShop! #WWE ms.spr.ly/6010XqV50 https://t.co/tKMrImeuGF

रोमन रेंस को चैंपियन बनने के बाद अब तक कोई भी सुपरस्टार हरा नहीं पाया है। इस सुपरस्टार ने केविन ओवेंस, डेनियल ब्रायन, ऐज, रे मिस्टीरियो, जॉन सीना और फिन बैलर जैसे पूर्व वर्ल्ड चैंपियंस को हराया हुआ है। रेंस के टाइटल रन को कोई भी सुपरस्टार अब तक रोक नहीं पाया है।

ट्राइबल चीफ के टाइटल रन को रोकने के लिए एक दिग्गज सुपरस्टार की जरूरत है। ब्रॉक लैसनर इसके लिए बेहतर विकल्प रहेंगे। अगर WWE ने रोमन से टाइटल लेने का निर्णय ले लिया है तो फिर ब्रॉक लैसनर मौजूदा समय में WWE के लिए सबसे बेहतर विकल्प हैं। वो रोमन को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं।

1- रोमन रेंस की जीत: हार से 'ट्राइबल चीफ' के कैरेक्टर पर असर पड़ेगा

"Brock Lesnar has met his match and his name is Roman Reigns!"@HeymanHustle message to Brock Lesnar! 😤#SmackDown https://t.co/PZOJFvbMfS

रोमन रेंस ने वापसी के बाद से हील के तौर पर काम किया है। उनके लिए यह बड़ा निर्णय था क्योंकि इसके पहले वो कभी भी सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में हील कैरेक्टर में नजर नहीं आए थे। रेंस ने अपने कैरेक्टर के साथ ही लुक, और थीम सॉन्ग में बदलाव किया। उनका यह गिमिक फैंस को काफी पसंद आया है।

इसी वजह से अगर रेंस की ब्रॉक लैसनर के खिलाफ हार होगी तो उनके कैरेक्टर पर काफी असर पड़ेगा। शायद फैंस की रुचि रेंस में से खत्म हो जाएगी। इसी वजह से उन्हें Crown Jewel में जीत दर्ज करते हुए अपने टाइटल को रिटेन करना चाहिए। WWE को पीपीवी में यह बड़ा निर्णय लेना चाहिए।

1- ब्रॉक लैसनर की जीत: वापसी के बाद आते ही उनकी हार नहीं होनी चाहिए

2014-2017 was Brock Lesnar’s career peak. What he accomplished during that run is insane https://t.co/VsWW22aKFy

ब्रॉक लैसनर एक लंबे ब्रेक के बाद रिंग में वापसी करने वाले हैं। उन्होंने अपना अंतिम मैच WrestleMania 36 में लड़ा था। इस मैच में उन्हें हार मिली थी और फिर वो WWE से लंबे समय के लिए बाहर हो गए। SummerSlam 2021 में लैसनर ने चौंकाने वाली वापसी की।

ब्रॉक लैसनर को WWE के सबसे बड़े दिग्गजों में गिना जाता है। ऐसे में अगर आते ही लैसनर की हार होगी तो फैंस जरूर थोड़े निराश दिखाई देंगे। इससे ब्रॉक लैसनर का कद गिरेगा। इसी वजह से Crown Jewel में ब्रॉक को रोमन पर जीत मिलनी चाहिए।

Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now