Create

WWE Crown Jewel 2021: 4 बड़े मैच जो इस इवेंट में देखने को मिल सकते हैं 

WWE Crown Jewel 2021 इवेंट काफी धमाकेदार साबित हो सकता है
WWE Crown Jewel 2021 इवेंट काफी धमाकेदार साबित हो सकता है

WWE का अगला पीपीवी Extreme Rules है और इस पीपीवी के बिल्ड-अप की शुरूआत हो चुकी है। आपको बता दें, इस पीपीवी का आयोजन 26 सितंबर 2021 को होने जा रहा है और जल्द ही इस पीपीवी के लिए मैचों की घोषणा होनी शुरू हो जाएगी। Extreme Rules पीपीवी के बाद 21 अक्टूबर को सउदी अरब में Crown Jewel इवेंट का आयोजन किया जाना है। आपको बता दें, सउदी अरब में क्राउन ज्वेल इवेंट की शुरूआत साल 2018 में हुई थी और इस साल तीसरी बार इस इवेंट का आयोजन होने वाला है।

साल 2020 में महामारी की वजह से यह इवेंट नहीं हो पाया था। देखा जाए तो WWE Crown Jewel इवेंट के लिए कई बड़े मैच बुक करती हुई आई है और ऐसा लग रहा है कि इस साल भी इस इवेंट में कुछ बेहतरीन मैच देखने को मिल सकते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 मैचों का जिक्र करने वाले हैं जो WWE Crown Jewel 2021 इवेंट में देखने को मिल सकते हैं।

4- WWE Crown Jewel 2021 में बॉबी लैश्ले vs गोल्डबर्ग (नॉन टाइटल मैच)

SummerSlam 2021 पीपीवी में बॉबी लैश्ले ने गोल्डबर्ग के खिलाफ अपनी WWE चैंपियनशिप डिफेंड की थी। इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को काफी कड़ी टक्कर दी थी। हालांकि, अंत में गोल्डबर्ग के चोटिल होने की वजह से रेफरी ने मैच को रोकते हुए लैश्ले को विजेता घोषित कर दिया था। वहीं, मैच खत्म होने के बाद लैश्ले ने गोल्डबर्ग के बेटे पर हमला कर दिया था।

लैश्ले द्वारा उनके बेटे पर हमला किये जाने की वजह से गोल्डबर्ग काफी गुस्सा हैं और अब यह दुश्मनी काफी पर्सनल हो चुकी है। गोल्डबर्ग ने भी एक इंटरव्यू के दौरान साफ कर दिया कि अब उनका नजरिया बदल चुका है और अब WWE चैंपियनशिप में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है और वह केवल लैश्ले से अपना बदला लेना चाहते हैं। यही कारण है कि Crown Jewel इवेंट में बॉबी लैश्ले और गोल्डबर्ग के बीच नॉन-टाइटल मैच बुक किया जा सकता है और नॉन टाइटल मैच होने की वजह से इस मैच में गोल्डबर्ग की जीत की संभावना काफी बढ़ जाएगी।

3- रैंडी ऑर्टन & रिडल vs मंसूर & अली (Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

पिछले कुछ समय में मंसूर ने अली के साथ एक तरह की टीम बना ली है और यह टीम WWE Crown Jewel 2021 में Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच में रैंडी ऑर्टन & रिडल (RK-Bro) की टीम का सामना करती हुई नजर आ सकती है।

ऐसा इसलिए है क्योंकि मंसूर सउदी अरब के निवासी हैं और WWE वहां के दर्शकों को खुश करने के लिए मंसूर को इस बड़े मैच में बुक करने का फैसला कर सकती है। मंसूर को अभी तक सउदी अरब में हुए इवेंट्स में हार नहीं मिली है लेकिन अगर यह मैच बुक होता है तो उन्हें हार का सामना करना पड़ सकता है।

2- WWE Crown Jewel 2021 में डेमियन प्रीस्ट vs कैरियन क्रॉस (यूएस चैंपियनशिप मैच)

डेमियन प्रीस्ट ने इस हफ्ते WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर को हराकर अपना यूएस टाइटल रिटेन किया था और ऐसा लग रहा है कि प्रीस्ट को यूएस चैंपियन के रूप में बड़ा पुश दिया जाने वाला है। वहीं, कैरियन क्रॉस ने भी इस वक्त रेड ब्रांड में अपना दबदबा बना रखा है और उन्होंने पूरे Raw रोस्टर को चेतावनी जारी कर दी है।

इस वक्त Raw के दो डोमिनेंट सुपरस्टार होने की वजह से Crown Jewel में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच बुक किया जा सकता है। चूंकि, इन दोनों ही सुपरस्टार्स को रेड ब्रांड में बड़ा पुश दिया गया है इसलिए इस मैच के विजेता का पहले से ही अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल होगा।

1- WWE Crown Jewel 2021 में रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

SummerSlam 2021 के जरिए ब्रॉक लैसनर की WWE में वापसी हो चुकी है और वापसी के बाद उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का सामना किया था। यही कारण है कि इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जल्द ही मैच देखने को मिल सकता है। हालांकि, SummerSlam के बाद फिन बैलर एक बार फिर यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर का हिस्सा बन चुके हैं और इस हफ्ते SmackDown में बैलर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिलने वाला है।

संभव है कि इस मैच के दौरान द उसोज के दखल की वजह से मैच DQ में समाप्त हो सकता है और बैलर को Extreme Rules पीपीवी में एक बार फिर रोमन रेंस का यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में सामना करने का मौका मिल सकता है। वहीं, WWE रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर का मैच सउदी अरब में होने जा रहे Crown Jewel इवेंट में कराने का फैसला कर सकती है। वर्तमान समय में रोमन विलन जबकि ब्रॉक लैसनर बेबीफेस के किरदार में आ चुके हैं इसलिए इस मैच के दौरान फैंस को कुछ नई चीजें देखने को मिल सकती हैं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment