Create

WWE Crown Jewel: 4 बड़ी गलतियां जो शो के दौरान देखने को मिलीं

WWE Crown Jewel के बेहतरीन शो के दौरान भी कुछ गलतियां देखने को मिली थीं
WWE Crown Jewel के बेहतरीन शो के दौरान भी कुछ गलतियां देखने को मिली थीं
reaction-emoji
Subham Pal

WWE क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) इवेंट समाप्त हो चुका है और यह कहना गलत नहीं होगा कि Crown Jewel बेहतरीन शो साबित हुआ। इस शो के दौरान ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) लंबे समय बाद WWE रिंग में मैच लड़ते हुए नजर आए। हालांकि, रोमन रेंस (Roman Reigns), लैसनर को हराकर अपना यूनिवर्सल टाइटल रिटेन करने में सफल रहे। इस शो के दौरान कुल 10 मैच देखने को मिले थे और ऐज (Edge) vs सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के मैच ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया था।

इसके अलावा भी शो में हुए बाकी मैच भी काफी बेहतरीन थे। बता दें, इसी शो के दौरान जेवियर वुड्स King of the Ring जबकि जेलिना वेगा Queen of the Ring बनने में कामयाब रही थीं। हालांकि, यह काफी बेहतरीन शो था लेकिन इस शो के दौरान कुछ गलतियां भी देखने को मिली थी। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE Crown Jewel शो के दौरान देखने को मिलीं।

4- WWE Crown Jewel में जेलिना वेगा vs डूड्रॉप मैच के दौरान हुई गलती

WWE Crown Jewel में Queen of the Ring टूर्नामेंट के फाइनल में जेलिना वेगा का मुकाबला डूड्रॉप से हुआ। इस मैच के दौरान डूड्रॉप ने अपनी ताकत का इस्तेमाल करके वेगा पर दबदबा बनाने की कोशिश की, वहीं, वेगा ने मैच में बने रहने के लिए अपनी फुर्ती का इस्तेमाल किया। इस मैच के दौरान एक ऐसा पल देखने को मिला था जब वेगा ने डूड्रॉप को टॉरनेडो डीडीटी देने के बाद पिन किया था।

हालांकि, गौर करने वाली बात यह है कि रेफरी द्वारा तीन काउंट किये जाने के बाद भी मैच समाप्त नहीं हुआ था। देखा जाए तो उस वक्त मैच शुरू हुए ज्यादा समय नहीं हुआ था इसलिए तीन काउंट के बाद भी मैच खत्म नहीं किया गया था। हालांकि, डूड्रॉप द्वारा इस मैच के दौरान तीन काउंट से पहले किकआउट ना कर पाना बड़ी गलती थी। अंत में वेगा जरूर डूड्रॉप को पिन करके इतिहास की पहली Queen of the Ring बनने में कामयाब रही थीं।

3- WWE Crown Jewel में फिन बैलर की क्लीन हार

WWE Crown Jewel में King of the Ring टूर्नामेंट के फाइनल में फिन बैलर का मुकाबला जेवियर वुड्स से हुआ। इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स से शानदार एक्शन देखने को मिला और अंत में जेवियर वुड्स, फिन बैलर को हराते हुए नए King of the Ring बने।

बता दें, पीपीवी में यह बैलर की लगातार दूसरी हार है और इससे उनके मोमेंटम को काफी नुकसान हुआ है। देखा जाए तो यह बहुत बड़ी गलती है और इस मैच में बैलर की क्लीन हार नहीं होनी चाहिए थी। यह देखना रोचक होगा कि Raw में जाने के बाद बैलर को किस तरह की बुकिंग मिलने वाली है।

2- WWE Crown Jewel में बैकी लिंच की बेईमानी से जीत

बैकी लिंच ने WWE Crown Jewel में साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट मैच में अपना SmackDown विमेंस टाइटल डिफेंड किया था और यह काफी बेहतरीन मैच साबित हुआ था। हालांकि, बैकी ने बेईमानी से यह मैच जीतकर अपना टाइटल रिटेन किया और यह बड़ी गलती थी।

बता दें, मैच के अंत में बैकी ने रोप्स का इस्तेमाल करते हुए साशा बैंक्स को पिन किया था। हालांकि, इस तरह की जीत से बैकी को शायद ही कोई फायदा हुआ होगा और वो कमजोर चैंपियन साबित हुई।

1- WWE Crown Jewel में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का अंत

WWE Crown Jewel के मेन इवेंट में रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच में अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच में इन दोनों ही सुपरस्टार्स से शानदार परफॉर्मेंस देखने को मिली थी, हालांकि, इस मैच का अंत काफी साधारण हुआ था।

बता दें, जब मैच के अंत में ब्रॉक, रोमन रेंस पर यूनिवर्सल टाइटल से हमला करने की तैयारी में थे तो द उसोज ने वहां आकर लैसनर को डबल सुपरकिक दे दिया था। इसका फायदा उठाकर रोमन, लैसनर पर टाइटल से हमला करते हुए उन्हें पिन करके मैच जीतने में कामयाब रहे थे। देखा जाए तो एक बेहतरीन मैच का इस तरह अंत कराना एक बड़ी गलती थी।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...