Create
Notifications

WWE Crown Jewel: 4 मैच जो आपको जरूर देखना चाहिए

WWE Crown Jewel पीपीवी के इन 4 मैचों को जरूर देखिएगा
WWE Crown Jewel पीपीवी के इन 4 मैचों को जरूर देखिएगा
Neeraj sharma
visit

WWE क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) 2021 पीपीवी अब कुछ ही दिन दूर रह गया है, जिसके मैच कार्ड में कई धमाकेदार मुकाबलों को जोड़ा गया है। रोमन रेंस (Roman Reigns), RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल), बैकी लिंच (Becky Lynch) और बिग ई (Big e) अपने-अपने टाइटल्स को डिफेंड करने की कोशिश करते हुए नजर आएंगे।

इसके अलावा गोल्डबर्ग (Goldberg) vs बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) नो होल्ड्स बार्ड मैच, सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) vs ऐज (Edge) Hell in a Cell मैच भी देखने को मिलेगा। मगर इस इवेंट को सबसे ज्यादा खास 'किंग ऑफ द रिंग' और 'क्वींस क्राउन' टूर्नामेंट के फाइनल मैच बना रहे होंगे।

एक तरफ फिन बैलर (Finn Balor) और ज़ेवियर वुड्स (Xavier Woods) किंग बनने की कोशिश करेंगे, वहीं जेलिना वेगा (Zelina Vega) और डूड्रॉप (Doudrop) क्वीन बनने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकने वाली हैं। इस आर्टिकल में हम WWE Crown Jewel के उन 4 मुकाबलों के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए।

WWE Crown Jewel में ऐज vs सैथ रॉलिंस

ऐज और सैथ रॉलिंस की दुश्मनी पिछले कई महीनों से चली आ रही है। Money in the Bank 2021 में ऐज जब WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में रोमन रेंस को हराने के बेहद करीब आ पहुंचे थे, तब रॉलिंस का दखल उनकी हार का कारण बना था। इसी वजह से उनकी दुश्मनी ने आगे चलकर विकराल रूप लिया।

SummerSlam 2021 में WWE हॉल ऑफ फेमर को रॉलिंस पर विजय प्राप्त हुई थी। वहीं एक SmackDown एपिसोड में रॉलिंस भी ऐज को हरा चुके हैं, यानी दोनों की यह प्रतिद्वंदिता अभी 1-1 की बराबरी पर है और इस फ्यूड में विजयी रहने के लिए दोनों Crown Jewel में Hell in a Cell मैच को जीतने के लिए पूरी ताकत लगा देंगे।

हालिया SmackDown एपिसोड में ऐज ने कहा था कि Crown Jewel के बाद ये दुश्मनी समाप्त होने वाली है। लेकिन आपको याद दिला दें कि रॉलिंस और ऐज को Raw में ड्राफ्ट किया गया है, इसलिए अभी कुछ कहा नहीं जा सकता कि क्या वाकई में दोनों की दुश्मनी अंतिम रूप लेने वाली है।

WWE 'किंग ऑफ द रिंग' टूर्नामेंट का फाइनल

It’s been a long time coming..... may the best man win. And believe me, I will.#HailKingWoods https://t.co/CJhRl1V01q

कुछ हफ्ते पहले शुरू हुए 'किंग ऑफ द रिंग' टूर्नामेंट के फाइनल का समय आखिरकार आ ही गया। एक तरफ क्वार्टरफाइनल और सेमीफाइनल में क्रमशः सिजेरो और सैमी जेन को हराकर फिन बैलर ने फाइनल में जगह बनाई है। दूसरी ओर रिकोशे और जिंदर महल पर जीत के बाद ज़ेवियर वुड्स क्राउन जीतने से केवल एक कदम दूर रह गए हैं।

दोनों बेहतरीन रेसलर्स हैं और उनकी भिड़ंत इसलिए भी खास होगी क्योंकि एक तरफ फैंस वुड्स को क्राउन जीतते देखना चाहते हैं। वहीं दूसरी ओर इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि इस हार से बैलर के कैरेक्टर को काफी ठेस पहुंचेगी।

SmackDown विमेंस चैंपियनशिप

WWE Crown Jewel 2021 पीपीवी में बैकी लिंच को ट्रिपल थ्रेट मैच में साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर के खिलाफ अपनी SmackDown विमेंस चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना है। मौजूदा रोस्टर की 3 सबसे बेहतरीन रेसलर्स एकसाथ रिंग में उतर रही हों, तो रिंग में तगड़े एक्शन का देखा जाना तय है। ये मैच इसलिए भी खास होगा क्योंकि इस पीपीवी के बाद बैकी और ब्लेयर Raw रोस्टर का हिस्सा बनने वाली हैं। उस दृष्टि से इस मैच में बड़ा टाइटल चेंज देखे जाने की संभावना है।

रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर

Crown Jewel 2021 में रोमन रेंस को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ अपने WWE यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना है। पिछले हफ्ते SmackDown में रेंस और लैसनर के कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट में बात सामने आई थी कि पॉल हेमन ने एक बार फिर ट्राइबल चीफ की पीठ पीछे लैसनर से मुलाकात की।

उम्मीद की जा रही है कि पॉल हेमन इस मैच में बहुत अहम भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं। इस मैच के बाद फैंस को उनके कई सवालों के जवाब मिलने वाले हैं। जैसे, क्या रोमन को हेमन से धोखा मिलने वाला है, क्या रेंस का ऐतिहासिक चैंपियनशिप सफर जारी रहेगा? इन सवालों का जवाब जानने के लिए आपको इस मैच को बिल्कुल भी मिस नहीं करना चाहिए।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now