Create

4 कारण क्यों WWE Crown Jewel में Brock Lesnar vs Bobby Lashley का मैच यूएस चैंपियनशिप के लिए होना चाहिए 

WWE यूएस चैंपियन बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर
WWE यूएस चैंपियन बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji
Subham Pal

Bobby Lashley vs Brock Lesnar: WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) ने इस वक्त रॉ (Raw) में यूएस चैंपियन के रूप में अपना दबदबा बना रखा है। उन्होंने अपना आखिरी टाइटल डिफेंस इस हफ्ते Raw में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के खिलाफ किया था। बता दें, बॉबी लैश्ले का इस साल क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के खिलाफ मैच कराने की अफवाह है।

हालांकि, फिलहाल यह कहना मुश्किल है कि बॉबी लैश्ले Crown Jewel में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच में यूएस चैंपियन के रूप में उतरेंगे या फिर वो इस मैच से पहले ही अपना टाइटल हार जाएंगे। देखा जाए तो बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर का यूएस चैंपियनशिप के लिए मैच कराना शानदार साबित हो सकता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों WWE Crown Jewel में ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले का मैच यूएस चैंपियनशिप के लिए होना चाहिए।

4- ब्रॉक लैसनर ने अपने WWE करियर में आज तक एक भी सिंगल्स मिड कार्ड टाइटल नहीं जीता है

ब्रॉक लैसनर अपने WWE करियर के दौरान 7 बार के WWE चैंपियन और 3 बार के यूनिवर्सल चैंपियन रह चुके हैं। हालांकि, ब्रॉक लैसनर अपने करियर के दौरान आज तक कोई भी सिंगल्स मिड कार्ड टाइटल जीत नहीं पाए हैं। यही कारण है कि उनका Crown Jewel में बॉबी लैश्ले के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप के लिए मैच होना चाहिए।

देखा जाए तो इस मैच के जरिए ब्रॉक लैसनर के पास बॉबी लैश्ले को हराकर अपने करियर में पहली बार यूएस चैंपियन बनने का मौका होगा। हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि अब तक मिड कार्ड चैंपियनशिप में दिलचस्पी नहीं दिखाने वाले ब्रॉक लैसनर Crown Jewel में यूएस चैंपियनशिप मैच में बॉबी लैश्ले का सामना करने को तैयार होते हैं या नहीं।

3- यूएस चैंपियनशिप की वैल्यू काफी ज्यादा बढ़ जाएगी

बॉबी लैश्ले ने अभी तक यूएस चैंपियन के रूप में काफी शानदार काम किया है। देखा जाए तो यूएस चैंपियनशिप इस वक्त Raw की टॉप चैंपियनशिप बन चुकी है। अगर ब्रॉक लैसनर WWE में बॉबी लैश्ले के साथ यूएस चैंपियनशिप के लिए फिउड की शुरूआत करते हैं तो इस चैंपियनशिप की वैल्यू काफी बढ़ जाएगी।

यही नहीं, फैंस की भी यूएस चैंपियनशिप में दिलचस्पी काफी बढ़ जाएगी। वहीं, ब्रॉक लैसनर के यूएस चैंपियनशिप पिक्चर में एंट्री करने पर बॉबी लैश्ले के उनका टाइटल गंवाने का खतरा काफी बढ़ जाएगा। यह देखना रोचक होगा कि अगर बॉबी लैश्ले Crown Jewel में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ अपनी यूएस चैंपियनशिप डिफेंड करते हैं तो वो इस मैच में लैसनर को हरा पाते हैं या नहीं।

2- ब्रॉक लैसनर के खिलाफ बड़े मैच से पहले बॉबी लैश्ले को यूएस टाइटल हराना सही नहीं रहेगा

ब्रॉक लैसनर मौजूदा समय में मिड कार्ड टाइटल के लिए मैच लड़ते हुए दिखाई नहीं देते हैं। यही कारण है कि संभव है कि WWE बॉबी लैश्ले को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ बड़े मैच से पहले उन्हें टाइटल हारने के लिए बुक कर सकती है। देखा जाए तो बॉबी लैश्ले को इस वक्त डोमिनेंट चैंपियन के रूप में बुक किया जा रहा है और टाइटल हारने पर उन्हें काफी नुकसान होगा।

इस वजह से बॉबी लैश्ले के ना केवल मोमेंटम में काफी कमी आएगी बल्कि फैंस की उनके ब्रॉक लैसनर के खिलाफ होने जा रहे मैच में दिलचस्पी कम हो सकती है। यही कारण है कि बॉबी लैश्ले को यूएस टाइटल हारने के लिए बुक करने के बजाए उनका Crown Jewel में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ चैंपियनशिप मैच बुक करना चाहिए।

1- WWE यूएस चैंपियन बॉबी लैश्ले की बादशाहत खत्म करने के लिए ब्रॉक लैसनर सही सुपरस्टार हैं

बॉबी लैश्ले के यूएस चैंपियन बनने के बाद से ही दूसरे सुपरस्टार्स के लिए उनसे टाइटल जीतना काफी मुश्किल हो चुका है। ब्रॉक लैसनर एक ऐसे सुपरस्टार हैं जो कि WWE में यूएस चैंपियन बॉबी लैश्ले को हराकर उनकी बादशाहत खत्म करने की क्षमता रखते हैं। देखा जाए तो बॉबी लैश्ले को ब्रॉक लैसनर जैसे बड़े सुपरस्टार के खिलाफ हारने से उतना नुकसान नहीं होगा।

वहीं, ब्रॉक लैसनर को बॉबी लैश्ले को हराकर अपने करियर में पहली बार यूएस चैंपियन बनते हुए देखना काफी यादगार पल होगा। अगर ब्रॉक लैसनर का WWE में बॉबी लैश्ले के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप मैच बुक किया जाता है तभी यह चीज़ संभव हो पाएगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...