Create

WWE Crown Jewel: 5 कारण क्यों रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच बुक किया गया

WWE Crown Jewel में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच होगा
WWE Crown Jewel में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच होगा

WWE ने हाल ही में रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के बीच मैच का ऐलान कर दिया है। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) 2021 पीपीवी में मैच देखने को मिलेगा। अगर ट्राइबल चीफ अपने यूनिवर्सल टाइटल को एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) में 'डीमन' फिन बैलर (Finn Balor) के खिलाफ बचा लेते हैं तो फिर रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच यूनिवर्सल टाइटल के लिए मुकाबला होगा।

अगर बैलर जीत जाते हैं तो फिर हेड ऑफ द टेबल और द बीस्ट के बीच नॉन-टाइटल मैच होगा। रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच में किसी भी चैंपियनशिप की जरूरत नहीं है। उनका मुकाबला वैसे ही काफी ज्यादा रोचक रहने वाला है। यह मैच WWE मेन इवेंट में बुक कर सकता है।

BREAKING: @WWERomanReigns will battle @BrockLesnar at #WWECrownJewel on Oct. 21! @HeymanHustle Will the #UniversalTitle be on the line following Reigns' match against #TheDemon @FinnBalor at #ExtremeRules? ms.spr.ly/6019XpD5x https://t.co/J1NkyGjmzm

हर एक प्रशंसक के मन में सवाल होगा कि ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच किन कारणों से मैच बुक किया गया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 बड़े कारणों के बारे में बात करेंगे जिनकी वजह से रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच WWE के Crown Jewel 2021 पीपीवी में मैच बुक किया गया है।

5- WWE Crown Jewel जैसे बड़े इवेंट के लिए यह शानदार विकल्प है

It's official.@WWE announced Roman Reigns will face Brock Lesnar at Crown Jewel on Oct. 21 https://t.co/gxMgOjWGBk

WWE ने सऊदी अरब के साथ डील साइन की है। इसी वजह से हर साल वहां दो इवेंट्स देखने को मिलते हैं। Crown Jewel 2021 का आयोजन सऊदी अरब में होगा और WWE को इस इवेंट द्वारा पैसों के मामले में जबरदस्त फायदा मिलेगा। इसी वजह से वो बड़े-बड़े मैचों का आयोजन करते हैं। Crown Jewel में WWE को धमाकेदार मैचों की जरूरत थी।

इसी कारण से रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच बुक करने का निर्णय लिया गया। दोनों का यह मैच ढेरों प्रशंसकों को आकर्षित करने वाला है। Crown Jewel सही मायने में WWE के लिए महत्वपूर्ण इवेंट है और यहां इस तरह का मैच बुक किया जाना जरूर एक शानदार निर्णय है। लैसनर और रेंस मिलकर पीपीवी को खास बना सकते हैं।

4- रोमन रेंस का फेस टर्न कराने के लिए

Brock Lesnar and Roman Reigns were just standing in the same ring at MSG. It doesn't get better than that.#SmackDown https://t.co/FMZT3mMmM8

रोमन रेंस ने अपने यूनिवर्सल टाइटल रन के दौरान कई सारे सुपरस्टार्स को हराया। उन्हें डेनियल ब्रायन, ऐज और जॉन सीना जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स पर जीत मिली है। रोमन रेंस को हील टर्न के बाद कोई हरा नहीं पाया है। WWE के पास इस समय टॉप बेबीफेस सुपरस्टार्स की कमी है और रोमन रेंस पहले बेबीफेस के तौर पर काम कर चुके हैं।

ऐसे में वो टॉप बेबीफेस सुपरस्टार का किरदार बेहतर तरीके से निभा सकते हैं। अगर ब्रॉक लैसनर Crown Jewel में रोमन रेंस को हरा देंगे या पॉल हेमन की वजह से उनकी हार होगी तो फिर उनका बेबीफेस टर्न हो सकता है। इसी वजह से रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच बुक किया गया है।

3- रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बिल्डअप से फायदा होगा

Who Is The Bigger DRAW: Roman Reigns or Brock Lesnar? https://t.co/a1XOGXdUyJ

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर को मौजूदा समय में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में गिना जा सकता है। लैसनर और रेंस आसानी से ढेरों प्रशंसकों का ध्यान खींच सकते हैं। Super SmackDown के एपिसोड में दोनों सुपरस्टार्स का कंफ्रंटेशन देखने को मिला था और इसी वजह से व्यूअरशिप में बड़ा उछाल आया था।

दोनों के बीच Crown Jewel तक दुश्मनी चलेगी। ऐसे में SmackDown को व्यूअरशिप में फायदा होगा। इसी कारण WWE ने रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच बुक किया है। दोनों ही स्टार्स जब भी स्टोरीलाइन के दौरान आमने-सामने आएंगे तो WWE को रेटिंग्स में काफी मदद मिलेगी।

2- ब्रॉक लैसनर को वापसी के बाद तगड़ा विरोधी देने के लिए

IT'S HAPPENING!!!!!@WWERomanReigns vs. Brock Lesnar goes down at #WWECrownJewel on October 21st! 🤯😱 https://t.co/BHADjU8q7J

ब्रॉक लैसनर काफी लंबे समय बाद रिंग में वापसी करेंगे। उन्होंने अपना अंतिम मैच WrestleMania 36 में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ लड़ा था। इसके बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट WWE से खत्म हो गया था और अब जाकर उनकी रिंग में वापसी होगी। अगर लंबे समय बाद वापसी के बावजूद उन्हें कमजोर विरोधी मिलता तो यह निराशाजनक चीज़ होती।

इसी वजह से WWE ने उन्हें सबसे ताकतवर सुपरस्टार के खिलाफ बुक कर दिया। लैसनर को तगड़े विरोधी की जरूरत थी, जिससे उनकी वापसी खास बन जाए। रोमन रेंस को हील टर्न के बाद अब तक कोई हरा नहीं पाया है। इसी वजह से दोनों के मैच में किसी एक को विजेता के रूप में चुनना मुश्किल है।

1- रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की अधूरी स्टोरीलाइन पूरी करने के लिए

Brock Lesnar wants a shot at Roman Reigns for the Universal Championship! 🔥 🔥 🔥#SmackDown https://t.co/LNZmKpFGuz

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच SummerSlam 2018 में मैच देखने को मिला था। इस मैच में रोमन रेंस ने जीत दर्ज की थी और नए यूनिवर्सल चैंपियन बन गए थे। हालांकि, उन्होंने लैसनर को हराने के लिए ब्रॉन स्ट्रोमैन की इंटरफेरेंस का फायदा उठाया था। लैसनर को यूनिवर्सल टाइटल के लिए मैच मिल गया था।

इसके बावजूद उन्हें कभी रोमन रेंस से अपनी हार का बदला लेने का मौका नहीं मिला था। इसी वजह से उन्होंने वापसी करते हुए रोमन रेंस को कंफ्रंट किया। यह बड़ा कारण है जिससे अब Crown Jewel में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच होगा। लैसनर के पास अपना बदला लेने का मौका रहेगा।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment