Create

WWE Crown Jewel प्रीव्यू: दिग्गजों के बीच होगा खतरनाक मैच, ब्रॉक लैसनर करेंगे रोमन रेंस की बादशाहत खत्म?

WWE का Crown Jewel 2021 इवेंट काफी शानदार साबित हो सकता है
WWE का Crown Jewel 2021 इवेंट काफी शानदार साबित हो सकता है
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE का अगला इवेंट क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) रहने वाला है। अब यह इवेंट कुछ घंटे दूर है। WWE ने Crown Jewel के लिए कई बड़े मैचों का ऐलान कर दिया है। यह WWE के कुछ अहम इवेंट्स में से एक है। काफी समय बाद कंपनी का सऊदी अरब में कोई शो देखने को मिल रहा है। WWE ने मैच कार्ड को बेहतर बनाकर फैंस को उत्साहित कर दिया है।

Crown Jewel के लिए अब तक 10 मैचों का ऐलान हो गया है। इस इवेंट में चैंपियनशिप मैचों के साथ ही कुछ नॉन-टाइटल मैचों का आयोजन भी देखने को मिलेगा। इस आर्टिकल में हम WWE के Crown Jewel 2021 इवेंट में होने वाले सभी मैचों और उनके प्रीव्यू पर नजर डालने वाले हैं।

- WWE Crown Jewel में मंसूर vs मुस्तफा अली

Crown Jewel में मंसूर और अली के बीच एक सिंगल्स मैच देखने को मिलेगा। दोनों पहले टैग टीम डिवीजन में साथ काम करते थे लेकिन अब वो एक-दूसरे के बड़े दुश्मन बन गए हैं। मंसूर सऊदी अरब के निवासी हैं और इसी वजह से यह मुकाबला उनके लिए काफी ज्यादा खास रहने वाला है। वो अपने देश में यह मैच लड़ेंगे और वो यहां जीत की पूरी कोशिश करेंगे। अली के खिलाफ उनका यह मैच काफी बढ़िया साबित हो सकता है।

- द उसोज़ vs हर्ट बिजनेस

द उसोज़ और हर्ट बिजनेस के बीच एक टैग टीम मैच होगा। यह मैच किसी भी चैंपियनशिप के लिए नहीं है। हालांकि, हर कोई दोनों टीमों के बीच मुकाबला देखना चाहेगा। शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर को टैग टीम मैच में साथ देखना रोचक होगा। उनका हर्ट बिजनेस में रीयूनियन हुआ है। दूसरी ओर द उसोज़ काफी महीनों से SmackDown के टैग टीम डिवीजन पर राज कर रहे हैं। दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी खास रह सकता है। वो हमेशा ही अच्छे मैच देने के लिए जाने जाते हैं। इसी वजह से उनका यह मैच भी रोचक रह सकता है।

- आरकेब्रो vs एजे स्टाइल्स और ओमोस (Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

#RKBro return to action at #WWECrownJewel when they defend the #WWERaw #TagTeamTitles against AJ Styles and Omos. https://t.co/SM7txWxo6C

रैंडी ऑर्टन और रिडल का Crown Jewel में एजे स्टाइल्स और ओमोस के खिलाफ Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच देखने को मिलेगा। दोनों टीमों के बीच मैच देखने लायक रहेगा। वो पहले भी मैच लड़ चुके हैं। इसी वजह से उनका यह मैच रोचक साबित हो सकता है। इस मैच में आरकेब्रो जीत दर्ज करते हुए अपने टाइटल को रिटेन कर सकते हैं।

- बैकी लिंच vs बियांका ब्लेयर vs साशा बैंक्स (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच)

बैकी लिंच, बियांका ब्लेयर और साशा बैंक्स के बीच SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैच होगा। यह मैच काफी ज्यादा बढ़िया साबित हो सकता है। तीनों ही सुपरस्टार्स के बीच स्टोरीलाइन काफी अच्छी रही है। लिंच के टाइटल पर बड़ा खतरा रहने वाला है। इस मैच में किसी भी सुपरस्टार को जीत मिल सकती है।

- फिन बैलर vs जेवियर वुड्स (King of the Ring टूर्नामेंट का फाइनल)

फिन बैलर और जेवियर वुड्स के बीच King of the Ring टूर्नामेंट का फाइनल मैच देखने को मिलेगा। दोनों सुपरस्टार्स ने प्रतियोगिता में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इसी वजह से उम्मीद है कि उनका यह मैच भी रोचक साबित होगा। वुड्स और बैलर दोनों ही फैन फेवरेट हैं और इसी वजह से किसी भी सुपरस्टार की जीत से फैंस निराश नहीं होंगे।

- जेलिना वेगा vs डूड्रॉप (Queen's Crown टूर्नामेंट का फाइनल)

जेलिना वेगा और डूड्रॉप Queen's Crown टूर्नामेंट के फाइनल्स में आमने-सामने आने वाली हैं। किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि यह दोनों सुपरस्टार्स फाइनल्स में नजर आएंगीं। जेलिना वेगा ने पिछले कुछ मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। दूसरी ओर डूड्रॉप को हराना किसी भी स्टार के लिए आसान नहीं रहा है। इसी वजह से उनके बीच यह मैच रोचक रहेगा।

- ऐज vs सैथ रॉलिंस (Hell in a Cell मैच)

ऐज और सैथ रॉलिंस के बीच एक खतरनाक मैच देखने को मिलेगा। दोनों ही दिग्गज सुपरस्टार्स एक Hell in a Cell मैच में आमने-सामने आने वाले हैं। ऐज और सैथ के अंतिम दोनों मैच रोचक रहे हैं और इसी वजह से फैंस उम्मीद कर सकते हैं कि उनका यह मैच भी धमाकेदार रहेगा। दोनों स्टोरीलाइन के दौरान एक-एक मैच जीत चुके हैं। अब देखना रोचक रहेगा कि इस मैच में जीत दर्ज करते हुए कौन बढ़त हासिल कर सकता है।

- बॉबी लैश्ले vs गोल्डबर्ग (नो होल्ड्स बार्ड मैच)

बॉबी लैश्ले और गोल्डबर्ग के बीच एक तगड़ा मैच होने जा रहा है। दोनों सुपरस्टार्स अपनी जबरदस्त ताकत के लिए जाने जाते हैं। वो इसका प्रदर्शन पीपीवी में कर सकते हैं। उनके बीच यह मैच धमाकेदार रह सकता है। असल में यह नो होल्ड्स बार्ड मैच है और इसी वजह से दोनों स्टार्स हथियारों का इस्तेमाल कर सकते हैं। वो इस मैच में एक-दूसरे की बुरी हालत करने की कोशिश करेंगे।

- बिग ई vs ड्रू मैकइंटायर (WWE चैंपियनशिप मैच)

Big E. Drew McIntyre. Crown Jewel. It’s on.#WWERaw https://t.co/frEoNkckcX

ड्रू मैकइंटायर Crown Jewel में बिग ई को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाले हैं। दोनों के बीच यह मैच देखने लायक रहेगा। वो इस समय बेबीफेस सुपरस्टार्स के रूप में नजर आ रहे हैं और इसी वजह से उनकी स्टोरीलाइन उतनी खास नहीं रही है। हालांकि, रिंग में दोनों अच्छे मैच देना जानते हैं। उनका यह मैच भी रोचक रह सकता है।

- रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच एक धमाकेदार यूनिवर्सल टाइटल मैच होगा। दोनों के मैच के लिए जबरदस्त तरीके से बिल्डअप तैयार किया गया है। वो पहले भी कई बढ़िया मैच दे चुके हैं और उनका यह मुकाबला भी रोचक रहेगा। रेंस और लैसनर एक-दूसरे को कड़ी प्रतियोगिता देंगे और दोनों में से किसी एक को विजेता के रूप में चुनना मुश्किल है।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...