Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Crown Jewel इवेंट बड़ी वजह से हो सकता है रद्द

न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:15 IST


Enter caption

2 नवंबर 2018 को WWE क्राउन ज्वेल सऊदी में होने वाला है लेकिन ये बड़ा इवेंट रद्द होने सकता है। दरअसल ये सब कुछ एक राजनीतिक संकट की वजह से हो सकता है । अमेरिका के लोग और वहां के सीनेटरों (सांसद) WWE पर सोशल मीडिया के जरिए दवाब बना रहे हैं कि इस इवेंट को सऊदी में रद्द किया जाए।

दरअसल, अमेरिका के जाने-माने अखबार 'द वॉशिंगटन पोस्ट' के सऊदी पत्रकार और लेखक जमाल खशोजी 2 अक्टूबर से लापता हैं। सऊदी अरब के निवासी जमाल अमेरिका के अखबार में कॉलम लिखा करते थे। कई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जमाल खशोजी को टर्की की राजधानी इंस्तांबुल में स्थित सऊदी अरब के दूतावास में मार दिया गया। टर्की के सूत्रों ने मीडिया में दी जानकारी के मुताबिक इस खबर पर पुष्टि की।

इसी कारण के चलके WWE पर दवाब बनाया जा रहा है। आपको बता दे कि लिंडा मैकमैहन इस वक्त US प्रेसिडेंट डॉनल्ड ट्रम्प के कैबिनेट में हैं जबकि WWE में उनके शेयर भी है जिसके चलते उनपर भी दवाब बनाया जा सकता है और वो कंपनी के मालिक विंस मैकमैहन को इस इवेंट के लिए रोक सकती है।

सऊदी अरब में इवेंट कराने की वजह से WWE को फैंस के गुस्से का सामना पहले से ही करना पड़ रहा है। क्योंकि सऊदी अरब में महिलाओं के अधिकारों की कोई कद्र नहीं है। ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल इवेंट में भी किसी भी महिला रैसलर ने हिस्सा नहीं लिया था। WrestlingInc और PWinsider की रिपोर्ट्स के अनुसार WWE ने इस पूरे मामले पर नजर बनाई हुई हैं। अभी ऐसी अटकलें हैं कि ये इवेंट रद्द हो सकता है जबकि कोई ऑफिशियली घोषणा नहीं हुई हैं।

इस इवेंट में अंडरटेकर-केन की जोड़ी ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स के खिलाफ लड़ने वाली है जबकि रोमन रेंस यूनिवर्सल टाइटल को ब्रॉक लैसनर और ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। अब देखना होगा कि क्या WWE दबाव में आके इसे रद्द करता है या फिर क्राउन ज्वेल का रोमांच देखने को मिलता है।


Published 14 Oct 2018, 11:00 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...