Create

WWE Day 1: 4 बड़ी गलतियां जो शो में देखने को मिलीं 

WWE Day 1 में कुछ चौंकाने वाली चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Day 1 में कुछ चौंकाने वाली चीज़ें देखने को मिलीं
reaction-emoji
Subham Pal

WWE डे 1 (Day 1) प्रीमियम लाइव इवेंट अब समाप्त हो चुका है और यह काफी शानदार शो साबित हुआ। हालांकि, यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से Day 1 में उनका मैच नहीं हो पाया। यही वजह है कि ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को अंतिम समय में WWE चैंपियनशिप मैच में शामिल करके इसे फेटल 5वे मैच बना दिया गया और लैसनर यह मैच जीतकर नए WWE चैंपियन बन चुके हैं।

इसके अलावा WWE Day 1 में हॉल ऑफ फेमर बेथ फीनिक्स की भी वापसी होते हुए देखने को मिली। वहीं, बैकी लिंच शो में लिव मॉर्गन को हराकर अपना Raw विमेंस टाइटल डिफेंड करने में सफल रही थीं। इसके अलावा शो में Raw और SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप भी डिफेंड की गई थी। हालांकि, Day 1 काफी बेहतरीन प्रीमियम लाइव इवेंट था लेकिन इस शो के दौरान कुछ गलतियां भी हुई थी। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE Day 1 में देखने को मिलीं।

4- WWE Day 1 में ड्रू मैकइंटायर के हैेप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस के साथ फ्यूड जारी रहने के संकेत मिलना

WWE Day 1 में ड्रू मैकइंटायर का मैडकैप मॉस के खिलाफ मैच देखने को मिला। इस मैच के दौरान मैकइंटायर, मॉस पर दबदबा बनाते हुए दिखाई दिए। वहीं, मॉस ने भी इस मैच के दौरान मैकइंटायर को टक्कर देने की कोशिश की। हालांकि, अंत में, मैकइंटायर, मॉस को क्लेमोर किक देने के बाद पिन करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे। ऐसा लगा कि इस मैच के साथ ही मैकइंटायर का हैप्पी कॉर्बिन & मैडकैप मॉस के साथ फ्यूड समाप्त हो चुका है।

हालांकि, मैच के बाद जब मैकइंटायर बैकस्टेज इंटरव्यू दे रहे थे तो कॉर्बिन & मैडकैप मॉस ने वहां आकर उनपर जबरदस्त हमला कर दिया। इस हमले के बाद WWE ने अपडेट देते हुए बताया कि मैकइंटायर को नेक से जुड़ी समस्या आ चुकी है। इस वजह से वो कुछ वक्त के लिए एक्शन से दूर रह सकते हैं। चूंकि, Day 1 में मैकइंटायर पर कॉर्बिन & मॉस ने हमला किया था इसलिए मैकइंटायर वापसी के बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के साथ फ्यूड जारी रख सकते हैं, हालांकि, फैंस को यह फ्यूड को खास पसंद नहीं आया है। यही कारण है कि अगर यह फ्यूड जारी रहता है तो यह बड़ी गलती होगी।

3- WWE Day 1 में रिकोशे से हुई बड़ी गलती

This is where Ridge Holland likely broke his nose, and looking at the impact of Ricochet’s kick, it’s hard to think this isn’t legitimate. #WWEDay1 https://t.co/ijQUReM40V

WWE Day 1 के किकऑफ शो में शेमस & रिज हॉलैंड टैग टीम मैच में सिजेरो & रिकोशे की टीम का सामना करते हुए दिखाई दिए। इस मैच के दौरान रिकोशे ने सिजेरो की मदद से रिज हॉलैंड को 450 स्पलैश देने की कोशिश की लेकिन ऐसा करते वक्त रिकोशे का पैर गलती से रिज के चेहरे से टकरा गया।

इस वजह से रिज चोटिल हो गए थे और उम्मीद है कि रिज को ज्यादा गंभीर चोट ना लगी हो। इसके बाद शेमस ने अकेले ही सिजेरो & रिकोशे की टीम का सामना किया। यही नहीं, शेमस अपनी टीम को यह मैच जिताने में भी कामयाब रहे थे।

2- WWE Day 1 में लिव मॉर्गन का Raw विमेंस चैंपियन नहीं बन पाना

WWE Day 1 में लिव मॉर्गन को एक बार फिर बैकी लिंच के खिलाफ Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला। यह काफी शानदार मैच साबित हुआ और इस मैच में लिव ने बैकी को कड़ी टक्कर दी थी। हालांकि, अंत में, बैकी ने लिव को मैनहैंडल स्लैम देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया था।

देखा जाए तो इस वक्त लिव के पास फैंस का काफी सपोर्ट है इसलिए Day 1 में उन्हें नई Raw विमेंस चैंपियन बनाना शानदार साबित हो सकता था। लिव चैंपियन बनना डिजर्व भी करती थीं लेकिन ऐसा लग रहा है कि लिव Day 1 में मिले हार के बाद Raw विमेंस चैंपियनशिप पिक्चर से बाहर हो सकती हैं।

1- WWE Day 1 में ब्रॉक लैसनर का रोमन रेंस के साथ फ्यूड खत्म होने के संकेत मिलना

WWE Day 1 में ब्रॉक लैसनर का सामना यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस से होना था लेकिन रोमन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इस मैच को कैंसिल करके ब्रॉक को WWE चैंपियनशिप मैच में शामिल कर दिया गया। ब्रॉक के शामिल होने की वजह से यह फेटल 5वे मैच बन गया और यह ब्लॉकबस्टर मैच साबित हुआ।

अंत में, लैसनर, बिग ई को F5 देने के बाद पिन करते हुए नए WWE चैंपियन बने। लैसनर के WWE चैंपियन बनने के साथ ही रोमन रेंस के साथ उनका फ्यूड जारी रहने की संभावना काफी कम हो गई है। हालांकि, अगर रोमन और लैसनर का फ्यूड अचानक ही खत्म कर दिया जाता है तो यह बड़ी गलती होगी।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...