Create
Notifications

2 WWE Superstars जिन्होंने Elimination Chamber इवेंट में प्रभावित किया और 2 जो फ्लॉप साबित हुए 

WWE Elimination Chamber 2022 में कई सुपरस्टार्स ने अपने परफॉर्मेंस से काफी प्रभावित किया था
WWE Elimination Chamber 2022 में कई सुपरस्टार्स ने अपने परफॉर्मेंस से काफी प्रभावित किया था
Subham Pal
visit

WWE Elimination Chamber इवेंट अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुका है। इस इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) vs गोल्डबर्ग (Goldberg), Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच (Becky Lynch) vs लीटा (Lita) जैसे कई बड़े मैच देखने को मिले। वहीं, इस इवेंट में WWE चैंपियनशिप को Elimination Chamber मैच में डिफेंड किया गया और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) यह मैच जीतकर नए चैंपियन बनने में कामयाब रहे।

वहीं, Raw विमेंस चैंपियनशिप के नंबर वन कंटेंडर के लिए भी इस इवेंट में Elimination Chamber मैच देखने को मिला था और बियांका ब्लेयर यह मैच जीतकर WrestleMania 38 में होने जा रहे Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने में कामयाब रही थीं। देखा जाए तो इस इवेंट में कई सुपरस्टार्स ने अपने परफॉर्मेंस से सभी को काफी प्रभावित किया और कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हैं जो इस इवेंट में कुछ खास परफॉर्मेंस नहीं दे पाए। इस आर्टिकल में हम ऐसे 2 WWE Superstars का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने Elimination Chamber इवेंट में काफी प्रभावित किया और 2 जो फ्लॉप साबित हुए।

1- WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर ने Elimination Chamber इवेंट में प्रभावित किया

WWE Elimination Chamber इवेंट में ड्रू मैकइंटायर ने फॉल्स काउंट एनीवेयर मैच में मैडकैप मॉस का सामना किया था। यह काफी शानदार मैच साबित हुआ और इस मैच के दौरान मैडकैप मॉस को हैप्पी कॉर्बिन से मिल रहे मदद के बावजूद भी मैकइंटायर यह मैच जीतने में कामयाब रहे थे। देखा जाए तो इस मैच में ड्रू मैकइंटायर ने अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस से काफी प्रभावित किया था।

⚔️⚔️⚔️⚔️⚔️⚔️⚔️⚔️⚔️⚔️⚔️⚔️⚔️⚔️⚔️@DMcIntyreWWE @BaronCorbinWWE #WWEChamber https://t.co/JBhGNXz5WK

बता दें, ड्रू मैकइंटायर के प्रतिद्वंदी मैडकैप मॉस को मैच के दौरान खतरनाक चोट लगी थी लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने मैच लड़ना जारी रखते हुए अच्छी परफॉर्मेंस दी थी। यही कारण है कि मैडकैप मॉस भी मैच के दौरान बेहतरीन परफॉर्मेंस देने के लिए तारीफ के हकदार हैं। हम उम्मीद करेंगे कि मैडकैप मॉस को मैच के दौरान लगी चोट ज्यादा गंभीर ना हो।

1- WWE सुपरस्टार डूड्रॉप Elimination Chamber इवेंट में फ्लॉप साबित हुईं

WWE सुपरस्टार डूड्रॉप ने Elimination Chamber 2022 इवेंट में हुए विमेंस एलिमिनेशन चैंबर मैच में हिस्सा लिया था। देखा जाए तो डूड्रॉप वर्तमान समय में WWE में मौजूद सबसे ताकतवर विमेंस सुपरस्टार्स में से एक हैं। यही कारण है कि उम्मीद थी कि इस मैच के दौरान डूड्रॉप से कम-से-कम एक एलिमिनेशन देखने को मिलेगा।

हालांकि, डूड्रॉप इस मैच के दौरान एक भी सुपरस्टार्स को एलिमिनेट नहीं कर पाई थीं। बता दें, इस मैच के दौरान लिव मॉर्गन, डूड्रॉप को एलिमिनेट करने में कामयाब रही थीं और डूड्रॉप इस मैच से एलिमिनेट होने वाली दूसरी सुपरस्टार थीं।

2- WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर ने Elimination Chamber इवेंट में प्रभावित किया

ब्रॉक लैसनर ने इस साल WWE चैंपियनशिप के लिए हुए Elimination Chamber मैच में हिस्सा लिया था। इस मैच में ब्रॉक लैसनर सबसे आखिर में एंट्री करते हुए सैथ रॉलिंस, रिडल, ऑस्टिन थ्योरी और एजे स्टाइल्स को एक-एक करके एलिमिनेट करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

इस जीत के साथ ही ब्रॉक लैसनर अपने करियर में एक बार फिर WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे। ब्रॉक लैसनर का इस मैच में बॉबी लैश्ले को छोड़कर बाकी सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करना यह दर्शाता है कि क्यों उन्हें WWE इतिहास के सबसे डोमिनेंट सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है।

2- WWE लैजेंड गोल्डबर्ग Elimination Chamber 2022 में फ्लॉप साबित हुए

WWE लैजेंड गोल्डबर्ग को Elimination Chamber इवेंट में रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिला। उम्मीद थी कि गोल्डबर्ग इस मैच में रोमन रेंस को कड़ी टक्कर देंगे, हालांकि, इस मैच के दौरान वो रोमन को ज्यादा टक्कर नहीं दे पाए थे।

यही नहीं, गोल्डबर्ग मैच के अंतिम पलों में रोमन रेंस के गिलोटिन चोक मूव से निकलने में नाकाम रहे थे और यही वजह है कि रोमन ने यह मैच सबमिशन के जरिए जीत लिया था। देखा जाए तो गोल्डबर्ग, रोमन रेंस के सबमिशन मूव से बाहर नहीं निकल पाने की वजह से काफी कमजोर लगे थे और इससे उनके कैरेक्टर को काफी नुकसान हुआ है।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now